अब बिहार में दूध हुआ महंगा, सुधा दूध के लिए अब चुकानी पड़ेगी इतनी ज्यादा कीमत, देखें रेट लिस्ट
Advertisement

अब बिहार में दूध हुआ महंगा, सुधा दूध के लिए अब चुकानी पड़ेगी इतनी ज्यादा कीमत, देखें रेट लिस्ट

बिहार के लोगों को एक बार फिर से महंगाई की मार झेलनी पड़ेगी. बिहार में अब लोगों को दूध महंगा मिलेगा. बिहार में सबसे ज्यादा पॉपुलर सुधा दूध के लिए अब 24 अप्रैल से ज्यादा कीमत चुकानी पड़ेगी. बिहार में पहले से ही महंगाई की मार झेल रही जनता को एक और झटका इसके साथ लगने वाला है.

(फाइल फोटो)

पटना : बिहार के लोगों को एक बार फिर से महंगाई की मार झेलनी पड़ेगी. बिहार में अब लोगों को दूध महंगा मिलेगा. बिहार में सबसे ज्यादा पॉपुलर सुधा दूध के लिए अब 24 अप्रैल से ज्यादा कीमत चुकानी पड़ेगी. बिहार में पहले से ही महंगाई की मार झेल रही जनता को एक और झटका इसके साथ लगने वाला है. ऐसे में बिहार राज्य दुग्ध सहकारी संघ लिमिटेड की तरफ से सुधा के सभी प्रोडक्ट के दामों में वृद्धि का ऐलान कर दिया गया है. 

बिहार राज्य दुग्ध सहकारी संघ लिमिटेड की ओर यह ऐलान कर दिया गया कि सुधा डेयरी के दूध की कीमत 24 अप्रैल से 2 रुपए से 3 रुपये प्रति लीटर महंगा होगा. इसको लेकर कहा गया कि दूध का उत्पादन करने वाले लोगों को फायदा पहुंचाने वालों के लिए यह कीमत बढ़ाई जा रही है. बता दें कि सुधा दूध के ग्राहकों को अब सुधा फुल क्रीम की एक लीटर की कीमत 62 रुपए चुकानी पड़ेगी. वहीं टोंड मिल्क अब 49 रुपए में मिलेगा. वहीं गाय का दूध अब 52 रुपए प्रति लीटर की दर से मिलेगा. 

ये भी पढ़ें- ऐसी क्या गलती हो गई कि बिहार सरकार ने 2 लाख लोगों को भेजा वसूली के लिए रेड-व्हाइट नोटिस!

ऐसे में अब साफ है बिहारवासियों का किचन का बजट बिगड़ने वाला है. बता दें कि आज से लगभग 6 माह पीछे भी सुधा के दूध उत्पादों के दाम में वृद्धि की गई थी. अब एक बार फिर से सुधा दूध के उत्पादों के दाम में होनेवालाी वृद्धि से बिहारियों को महंगाई का तगड़ा झटका लगनेवाला है क्योंकि बिहार में सुधा दुग्ध उत्पाद की सबसे ज्यादा बिक्री होती है. 

बता दें कि सुधा की तरफ से किए गए ऐलान की मानें तो सभी तरह के दूध की कीमतों में 2 से 3 रुपए तक का प्रति लीटर कीमत बढ़ाया जा रहा है. सुधा की तरफ से इस तरह दूध के दामों में 6 महीने के भीतर किए जानेवाले दूसरी बार के इजाफे से उपभोक्ता नाराज नजर आ रहे हैं और साफ कह रहे हैं कि इससे उनके कीचन का बजट बिगड़ जाएगा. क्योंकि दुग्ध उत्पादों की कीमत में बढ़ोत्तरी का सीधा असर उपभोक्ताओं की जेब पर पड़ेगा. ऐसे में अब 24 अप्रैल से उपभोक्ताओं को सुधा के दूध के लिए बढ़ी हुई कीमत चुकानी पड़ेगी. 

 

Trending news