Bihar Weather Update: मौसम विभाग ने जारी किया ताजा अपडेट, 15 अक्टूबर तक होगी मानसून की वापसी, जाने अपने शहर का हाल
Advertisement

Bihar Weather Update: मौसम विभाग ने जारी किया ताजा अपडेट, 15 अक्टूबर तक होगी मानसून की वापसी, जाने अपने शहर का हाल

Bihar Weather Update: बुधवार 12 अक्टूबर के दिन मौसम विभाग ने कुछ जिलों में भारी बारिश की आशंका जताई है. जिसमें से रोहतास, भभुआ, किशनगंज और कटिहार शामिल हैं. मौसम विभाग की मानें तो, राज्य में फिलहाल अगले 48 घंटों तक लगातार बारिश की संभावना है.

फाइल फोटो

Patna: बिहार में इस साल मानसून की शुरुआत देर से हुई थी. जिसके कारण मानसून की वापसी भी इस बार देर से हो रही है. मौसम विभाग ने मंगलवार को लेकर ताजा अपडेट जारी किया है. मौसम विभाग के अनुसार राज्य में 12 से 15 अक्टूबर तक बारिश की संभावना है. हालांकि उसके बाद मानसून की वापसी के आसार हैं. राज्य में इस दौरान हल्की बारिश लगातार होती रहेगी. 

5 जिलों जारी हुआ अलर्ट
मौसम विभाग के अनुसार राज्य में बारिश के कारण नमी बनी हुई है. जिसके चलते मौसम ठंडा बना रहेगा. मौसम विभाग के अनुसार राज्य में राजधानी पटना समेत ज्यादातर हिस्सों में वज्रपात के साथ बादल गरजने की संभावना बनी हुई है. इसके अलावा राज्य के कुछ जिलों में भारी बारिश के भी आसार हैं. जिसमें किशनगंज,पूर्णिया, कटिहार, भागलपुर और बांका शामिल हैं. साथ ही मौसम विभाग ने इन जिलों को लेकर अलर्ट जारी किया है. लोगों से घरों में रहने की अपील की है. 

12 अक्टूबर को होगी भारी बारिश
वहीं, बुधवार 12 अक्टूबर के दिन मौसम विभाग ने कुछ जिलों में भारी बारिश की आशंका जताई है. जिसमें से रोहतास, भभुआ, किशनगंज और कटिहार शामिल हैं. मौसम विभाग की मानें तो, राज्य में फिलहाल अगले 48 घंटों तक लगातार बारिश की संभावना है. वहीं, सोमवार के दिन राजधानी समेत राज्य के कई हिस्सों में बारिश दर्ज की गई. जिसके चलते मौसम सुहाना बना रहा. 

फारबिसगंज में सबसे अधिक बारिश
सोमवार के दिन राज्य में अच्छी बारिश दर्ज की गई है. वहीं, राजधानी पटना में 28 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई. इसके अलावा फारबिसगंज में सबसे ज्यादा 176.8 मिमी बारिश हुई, गलगलिया में 91.5 मिमी बारिश, मोतिहारी में 67.0 मिमी बारिश, चटिया में 39.0 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई है. इस दौरान पटना में अधिकतम तापमान 34.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. इसके अलावा भागलपुर में 35.4 डिग्री सेल्सियस, मुजफ्फरपुर में 30.8 डिग्री सेल्सियस, दरभंगा में 32.6  डिग्री सेल्सियस तापमान, औरंगाबाद में 32.7 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया है.

ये भी पढ़िये: Gold Price Today: सोने की कीमतों में भारी गिरावट, जानें बिहार में आज का रेट

Trending news