Bihar Weather Update: मौसम विभाग ने जारी किया पूर्वानुमान, 17 जिलों में भारी बारिश और वज्रपात को लेकर येलो अलर्ट जारी
Advertisement

Bihar Weather Update: मौसम विभाग ने जारी किया पूर्वानुमान, 17 जिलों में भारी बारिश और वज्रपात को लेकर येलो अलर्ट जारी

Bihar Weather Update: मौसम विभाग के अनुसार राज्य में अगले 24 घंटों तक लगातार बारिश होने की संभावना है. 5 अक्टूबर के दिन राज्य में बादल गरजने और वज्रपात के आसार बने हुए है. जिसको लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है.

फाइल फोटो

Patna: बिहार में लगातार बारिश जारी है. जिसके चलते दुर्गा पूजा और दशहरे के त्योहार में खलल पड़ गई है. मौसम विभाग ने दशहरे को लेकर ताजा अपडेट जारी किया है. मौसम विभाग ने राजधानी पटना समेत राज्य के 12 जिलों में बादल गरजने के साथ वज्रपात और मध्यम बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है. इसके अलावा भागलपुर, बांका, जमुई और खगड़िया में भारी बारिश की संभावना जताई गई है. 

येलो अलर्ट जारी
वहीं, मंगलवार के दिन राज्य के कई हिस्सों में बारिश दर्ज की गई. जिसमें से भागलपुर में अच्छी बारिश हुई. मौसम विभाग के अनुसार राज्य में अगले 24 घंटों तक लगातार बारिश होने की संभावना है. 5 अक्टूबर के दिन राज्य में बादल गरजने और वज्रपात के आसार बने हुए है. जिसको लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है. मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार बंगाल की खाड़ी के उत्तर पूर्वोत्तर दिशा में चक्रवात के हालात बने है. जिसके कारण बिहार में फिलहाल बारिश थमने का नाम नहीं ले रही है. फिलहाल राज्य में अगले तीन दिनों तक ऐसा ही मौसम बना रहेगा. स्थानीय इलाकों में निम्न दबाव का क्षेत्र बना हुआ है. जिसके कारण बारिश की संभावना है. 

कई इलाकों में भरा पानी
वहीं, कई इलाकों में दशहरे का मेला लगा हुआ. लेकिन बारिश के कारण चारों तरफ पानी भर गया है और लोग मेले का लुत्फ नहीं उठा पा रहे हैं. जमुई में लगातार बारिश के कारण स्टेडियम मैदान में और पंच मंदिर के करीब पानी जमा हो गया है. पानी 2 फीट तक भर गया है. जिसके चलते लोगों को समस्या हो रही है. 

लगातार होगी बारिश
यहां तक की मंगलवार नवमी के दिन भी राज्य के ज्यादातर हिस्सों में बारिश होती रही है. वहीं, बुधवार के दिन भी राज्य के ज्यादातर हिस्सों में बारिश की संभावना है. इसके अलावा आज अधिकतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. 

ये भी पढ़िये: Aaj Ka Rashifal 5 October: विजयादशमी के दिन मिथुन, कन्या राशिवालों को होगा धन लाभ, जानें अपनी राशि का हाल

Trending news