Bihar Weather: मौसम विभाग ने जारी किया पूर्वानुमान, 27 अगस्त तक बिहार में हो सकती है बारिश
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1316661

Bihar Weather: मौसम विभाग ने जारी किया पूर्वानुमान, 27 अगस्त तक बिहार में हो सकती है बारिश

मौसम विभाग के अनुसार 27 अगस्त के बाद अच्छी बारिश होने के आसार नजर आ रहे हैं.  वहीं, राज्य में पिछले कई हफ्तों से हल्की से मध्यम बारिश ही दर्ज की गई है. लेकिन बिहार के लोगों को अच्छी और मूसलाधार बारिश का इंतजार है.

(फाइल फोटो)

Patna: बिहार में लोगों को अच्छी बारिश का इंतजार पिछले काफी समय से है. मंगलवार के दिन भी राज्य के कुछ हिस्सों में मध्यम बारिश दर्ज की गई. राजधानी पटना में मंगलवार को देर शाम तेज बारिश दर्ज की गई. मौसम विभाग ने बिहार के मौसम को लेकर ताजा अपडेट जारी किया है. मौसम विभाग के अनुसार बिहार में फिलहाल अच्छी बारिश के आसार नहीं है. 

27 अगस्त तक अच्छी बारिश के आसार
मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार राज्य में 26 अगस्त तक सामान्य बारिश की संभावना बनी हुई है. वहीं, 27 अगस्त तक अच्छी बारिश के आसार है. जिससे राज्य के किसानों को धान की रोपाई के लिए राहत मिल सकती है. पिछले काफी समय से राज्य में अच्छी बारिश नहीं हुई है. जिसके कारण किसानों को धान की खेती खराब होने का डर सता रहा है. राज्य के ज्यादातर इलाकों में सूखे के हालात पैदा हो गए हैं. वहीं, कई दिनों से तेज धूप होने के कारण औसत तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की गई है. मंगलवार के दिन राज्य के कई हिस्सों में अधिकतम तापमान औसत से ज्यादा रिकॉर्ड किया गया.

शुक्रवार तक राज्य में हल्की फुल्की होगी बारिश 
मौसम विभाग के ताजा अपडेट के अनुसार राज्य में शुक्रवार तक कई इलाकों में हल्की फुल्की बारिश होने की संभावना बनी हुई है. इस दौरान अच्छी बारिश के आसार बहुत कम नजर आ रहे हैं. वहीं, मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार 26 अगस्त तक मौसम में कोई बदलाव नहीं देखा जाएगा. राज्य के कई जिलों में हल्की बारिश ही होगी. हालांकि 27 अगस्त तक मौसम में बदलाव देखने को मिल सकता है. वहीं, मौसम विभाग के अनुसार 27 अगस्त के बाद अच्छी बारिश होने के आसार नजर आ रहे हैं.  वहीं, राज्य में पिछले कई हफ्तों से हल्की से मध्यम बारिश ही दर्ज की गई है. लेकिन बिहार के लोगों को अच्छी और मूसलाधार बारिश का इंतजार है. दक्षिण-पश्चिम मानसून का आधा से ज्यादा का समय बीत चुका है, लेकिन उसके बाद भी मूसलाधार बारिश रिकॉर्ड नहीं की गई है.

27 अगस्त के बाद लोगों को मिल सकती है राहत
बिहार में पिछले काफी समय से बारिश नहीं होने के कारण लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. किसानों को धान की रोपाई के लिए पर्याप्त मात्रा में पानी नहीं मिल रहा है. जिसके कारण खेतों में धान की फसलें सूख रही हैं. इसके अलावा लगातार तेज धूप के कारण तापमान में भी बढ़ोतरी दर्ज की गई है. मौसम विभाग की ओर से 27 अगस्त को लेकर ताजा अपडेट जारी किया है. 27 अगस्त तक राज्य में अच्छी बारिश के आसार बने हुए हैं. इसके अलावा राज्य के सभी हिस्सों में बारिश होने के आसार है. जिससे किसानों को राहत मिल सकती है. साथ ही धान की खेती में सुधार हो सकता है. बिहार में इस बार सामान्य से कम बारिश दर्ज की गई.

ये भी पढ़िये: Jharkhand: प्रेम प्रकाश के ऑफिस में ED ने फिर की छापेमारी, बढ़ सकती है मुश्किलें

Trending news