Bihar Weather Update: बिहार के 19 जिलों में वज्रपात को लेकर अलर्ट जारी, जानें किन इलाकों में होगी बारिश
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1372464

Bihar Weather Update: बिहार के 19 जिलों में वज्रपात को लेकर अलर्ट जारी, जानें किन इलाकों में होगी बारिश

बिहार की राजधानी पटना समेत कई जिलों में लगातार मानसून का प्रभाव देखने को मिल रहा है. राज्य के कई हिस्सों में प्रतिदिन बारिश हो रही है. हालांकि इसका प्रभाव कम होने लगा है. बुधवार के दिन राज्य के कई हिस्सों में बारिश दर्ज की गई. जिसके कारण मौसम सुहाना बना रहा.

फाइल फोटो

Patna: बिहार की राजधानी पटना समेत कई जिलों में लगातार मानसून का प्रभाव देखने को मिल रहा है. राज्य के कई हिस्सों में प्रतिदिन बारिश हो रही है. हालांकि इसका प्रभाव कम होने लगा है. बुधवार के दिन राज्य के कई हिस्सों में बारिश दर्ज की गई. जिसके कारण मौसम सुहाना बना रहा. वहीं, राज्य के गौनाहा में 56.6 मिमी बारिश दर्ज की गई है. मौसम विभाग के अनुसार राजधानी पटना समेत राज्य के 19 जिलों में बादल गरजने, वज्रपात और हल्की बारिश की संभावना है. जिसमें नालंदा, शेखपुरा, नवादा, बेगूसराय, लखीसराय, जहानाबाद, भागलपुर, बांका, जमुई, मुंगेर, खगड़िया, सुपौल, अररिया, किशनगंज, मधेपुरा, सहरसा, पूर्णिया, कटिहार शामिल है. इसके अलावा अन्य जिलों में मौसम सामान्य रहने के आसार है. 

वैशाली रहा राज्य का सबसे गर्म स्थान
फिलहाल राज्य में पछुआ हवाएं चल रही हैं. इसके अलावा बंगाल की खाड़ी में चक्रवात के हालात बन रहे हैं. जिसके कारण राजधानी समेत राज्य के कई जिलों में वज्रपात के साथ बारिश के आसार बने हुए है. वहीं, बुधवार के दिन बारिश के बाद पटना में अधिकतम तापमान 34.5 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया. इसके अलावा वैशाली राज्य का सबसे गर्म स्थान रहा. यहां पर 36.8 डिग्री सेल्सियस तापमान रहा. वहीं, भागलपुर में 35.0 डिग्री सेल्सियस तापमान, मुजफ्फरपुर में 31.2 डिग्री सेल्सियस तापमान, नवादा में 35.9 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया. 

कई इलाकों में दर्ज की गई अच्छी बारिश
राज्य में बुधवार को कई इलाकों में अच्छी बारिश दर्ज की गई. जिसमें से सिमरी में 41.2 मिमी, एकंगरसराय में 54.6 मिमी , मधेपुरा में 24.4 मिमी, रामनगर में 23.4 मिमी, भीमनगर में 18.4 मिमी, वीरपुर में 11.6 मिमी, मखदुमपुर में 10.2 मिमी, कोईलवर में 9 मिमी, बेनीबाद में 8 मिमी, नौहट्टा में 8 मिमी, ब्रह्मपुर में 7.6 मिमी, बिहटा में 6.6 मिमी, हुसैनगंज में 6.4 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई. 

ये भी पढ़िये: Petrol Diesel Price Today: पेट्रोल डीजल के दामों में हुई बढ़ोतरी, जानें बिहार में रेट

Trending news