Bihar Weather Update: मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, 14 जिलों में भारी बारिश और वज्रपात की संभावना, जानें अपने शहर का हाल
Advertisement

Bihar Weather Update: मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, 14 जिलों में भारी बारिश और वज्रपात की संभावना, जानें अपने शहर का हाल

Bihar Weather Update: मौसम विभाग के अनुसार राज्य में अगले 24 घंटों में 14 जिलों में बारिश, बादल गरजने और वज्रपात की संभावना है. जिसमें से वैशाली, मुजफ्फरपुर, शिवहर, सीतामढ़ी, मधुबनी, दरभंगा, सुपौल, समस्तीपुर, अररिया, पूर्णिया, किशनगंज, मधेपुरा, सहरसा, और कटिहार में अगले दो दिनों तक तेज बारिश के आसार हैं. 

(फाइल फोटो)

Bihar Weather Update: मौसम विभाग के अनुसार बिहार में अगले एक सप्ताह तक मानसून का असर दिखाई देगा. धीरे धीरे मानसून के लौटने की उम्मीद है. वहीं, लगातार बारिश के कारण राज्य में ठंड जल्द ही आ जाएगी. मौसम विभाग के अनुसार राज्य में मानसून की वापसी 13 से 15 अक्टूबर तक होगी. 

14 जिलों में बारिश के साथ वज्रपात के आसार
मौसम विभाग के अनुसार राज्य में दक्षिण पूर्वी हवाएं चल रही हैं. मानसून ट्रफ लाइन इस समय आंध्रप्रदेश के तटीय इलाकों में तेलंगाना में चक्रवात के हालात बने हैं, और पश्चिमी मध्य प्रदेश, पश्चिमी उत्तर प्रदेश से होते हुए उत्तराखंड तक पहुंच रही है. मौसम विभाग के अनुसार राज्य में अगले 24 घंटों में 14 जिलों में बारिश, बादल गरजने और वज्रपात की संभावना है. जिसमें से वैशाली, मुजफ्फरपुर, शिवहर, सीतामढ़ी, मधुबनी, दरभंगा, सुपौल, समस्तीपुर, अररिया, पूर्णिया, किशनगंज, मधेपुरा, सहरसा, और कटिहार में अगले दो दिनों तक तेज बारिश के आसार हैं. 

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
वहीं, मौसम विभाग का कहना है कि राजधानी पटना और उससे जुड़े कई इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है. इसके अलावा आसमान में बादल छाए रहेंगे. साथ ही कई इलाकों में वज्रपात और बादल गरजने की संभावना है. मौसम विभाग के अनुसार सोमवार के दिन राज्य में पश्चिमी और पूर्वी चंपारण, किशनगंज के आसपास के इलाकों में बादल गरजने और वज्रपात की संभावना है. जिसको लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. लोगों से घरों में रहने की अपील की है.  

शुक्रवार को हुई अच्छी बारिश 
वहीं, शुक्रवार के दिन राज्य के कई इलाकों में अच्छी बारिश दर्ज की गई थी. जिसमें से वाल्मीकि नगर में 152.8 मिमी बारिश दर्ज की गई. इसके अलावा गौनाहा में 42.6 मिमी बारिश, लाल बगिया घाट में 21.6 मिमी बारिश, चनपटिया में 19.8 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई है. इसके साथ ही राजधानी पटना में अधिकतम तापमान 33.9 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. वहीं वैशाली राज्य का सबसे गर्म प्रदेश रहा. यहां पर 37.3 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया. शुक्रवार के दिन गया में 33.8 डिग्री सेल्सियस तापमान रहा, भागलपुर में 34.4 डिग्री सेल्सियस, पूर्णिया में 33.6 डिग्री सेल्सियस, मुजफ्फरपुर  में 32.6 डिग्री सेल्सियस, दरभंगा में 33.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. 

ये भी पढ़िये: Petrol Diesel Price Today: पेट्रोल डीजल के दामों में आया उछाल, जानें बिहार में लेटेस्ट रेट

Trending news