कोडरमा में रुपये का लालच देकर नाबालिग से की शादी, मध्य प्रदेश के दो लोग गिरफ्तार
Advertisement

कोडरमा में रुपये का लालच देकर नाबालिग से की शादी, मध्य प्रदेश के दो लोग गिरफ्तार

इस मामले में पुलिस ने बढ़ौत के रहने वाले दर्शन सोलंकी और उसके पिता अशोक सोलंकी को हिरासत में लिया है. दोनों से पूछताछ की जा रही है, वहीं नाबालिग को चाइल्ड लाइन में संरक्षित किया गया. शादी के बाद नाबालिग अपने ससुराल में कुछ दिन रही.

कोडरमा में रुपये का लालच देकर नाबालिग से की शादी, मध्य प्रदेश के दो लोग गिरफ्तार

कोडरमा: कोडरमा में नाबालिग को बेचने और उसकी शादी किए जाने का मामला प्रकाश में आया है. हालांकि नाबालिक की शादी तीन चार महीने पहले ही मध्य प्रदेश के बढ़ौत में हो चुकी थी. इस बात का खुलासा बृहस्पतिवार को उस वक्त हुआ, जब उसका पति और ससुर उसे वापस ले जाने उसके घर पहुंचा.

इस मामले में पुलिस ने बढ़ौत के रहने वाले दर्शन सोलंकी और उसके पिता अशोक सोलंकी को हिरासत में लिया है. दोनों से पूछताछ की जा रही है, वहीं नाबालिग को चाइल्ड लाइन में संरक्षित किया गया. शादी के बाद नाबालिग अपने ससुराल में कुछ दिन रही. इस दौरान उसे लगातार प्रताड़ित किया जाने लगा. बाद में नाबालिग अपने किसी परिजन के साथ अपने घर वापस लौट गई. जब नाबालिक का पति और उसका ससुर उसके घर पहुंचे तो स्थानीय लोगों ने पुलिस और चाइल्डलाइन को सूचना दी. हालांकि इस दौरान पुलिस और सीडब्लूसी की टीम को नाबालिक की मां के विरोध का सामना भी करना पड़ा. 

पूछे जाने पर नाबालिक की मां ने अपनी बेटी को पैसे लेकर शादी करने की बात स्वीकार की है. उसने कहा कि आर्थिक स्थिति खराब रहने के कारण मजबूरन उसने अपनी नाबालिग बेटी की शादी की. इधर, इस मामले में पकड़ा गया नाबालिग का पति दर्शन सोलंकी ने बताया कि उसमें शादी के एवज में दो लाख रुपए दिए थे और आज अपनी नाबालिग पत्नी को वापस ले जाने आया था. लेकिन इससे पहले ही पुलिस पहुंच गई और बाप बेटे को गिरफ्तार कर थाने ले आई है. नाबालिक की उम्र 15 साल है जबकि उसके पति की उम्र 35 साल है.

इनपुट- गजेंद्र सिन्हा

ये भी पढ़िए- दुबई से अच्छी खासी नौकरी छोड़ नाइट क्लब डांसर गर्लफ्रेंड के चक्कर में अपराधी बना लड़का, IIT से की थी इंजीनियरिंग

 

Trending news