Mangalwar Upay: समस्याओं से घिरे हैं तो मंगलवार से शुरू करें 40 दिनों का ये उपाय, फिर देखिए चमत्कार
Advertisement

Mangalwar Upay: समस्याओं से घिरे हैं तो मंगलवार से शुरू करें 40 दिनों का ये उपाय, फिर देखिए चमत्कार

Mangalwar Upay: सनातन परंपरा में मंगलवार का पावन दिन रामभक्त हनुमान जी का दिन माना जाता है. इस दिन जो श्रद्धालु हनुमान जी की पूजा और व्रत करते हैं, उनकी सभी मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं, साथ ही सूर्य ग्रह मजबूत होता है ऐसी मान्यता है.

Mangalwar Upay: समस्याओं से घिरे हैं तो मंगलवार से शुरू करें 40 दिनों का ये उपाय, फिर देखिए चमत्कार

पटना:Mangalwar Upay: सनातन परंपरा में मंगलवार का पावन दिन रामभक्त हनुमान जी का दिन माना जाता है. इस दिन जो श्रद्धालु हनुमान जी की पूजा और व्रत करते हैं, उनकी सभी मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं, साथ ही सूर्य ग्रह मजबूत होता है ऐसी मान्यता है. अगर आप किसी संकट से घिरे हैं, समस्याओं का नाश नहीं हो रहा है तो हनुमान जी की पूजा आपको विशेष लाभ दिला सकेगी. मंगलवार को कुछ खास उपाय भी किए जा सकते हैं.

1. अगर आप संकटों से घिरे हैं और कोई छुटकारा नहीं मिल रहा है तो 40 दिन का ये उपाय विशेष लाभ दिलाएगा.40 दिनों तक सुबह या संध्या काल में हनुमान जी के मंदिर में जाकर मिट्टी के दीपक में सरसों के तेल का दीया जलाना है. मंदिर में दीपक जलाने के बाद आप वहीं बैठकर हनुमान चालीसा का पाठ करें.

2. मंगलवार के दिन घर में ही दीपक जलाएं, हनुमान जी की पूजा करें और इसके बाद सिंदूर का तिलक अवश्य लगाएं. इस उपाय को करने के बाद आपकी हर मनोकामना पूरी हो जाएगी और धन की किल्लत भी नहीं रहेगी. इस उपाय को किसी भी दिन न भूलें, वरना फिर से शुरुआत करनी होगी.

3. मंगलवार को प्रातः स्नान के बाद पीपल के 11 पत्ते लाएं और इसे  गंगाजल से धो लें. कुमकुम, अष्टगंध और चंदन मिलाकर इन पत्तों पर श्रीराम लिखें. श्रीराम लिखते समय हनुमान चालीसा का पाठ करें. श्रीराम लिखे हुए इन पत्तों की एक माला बनाएं. पीपल के पत्तों की माला को हनुमान जी के मंदिर में जाकर उनको अर्पित करें. इस प्रकार यह उपाय हर मंगलवार को करते रहें. कुछ दिनों में आपकी मनोकामना पूरी हो जाएगी.

4. अगर आप सुख समृद्धि से वंचित हैं तो यह उपाय जरूर करें. मंगलवार रात को सोने से पहले हनुमान जी के सामने सरसों के तेल का मिट्टी का दीपक जलाएं और हनुमान चालीसा का पाठ करें. सरसों के तेल के दीपक में लौंग डालकर हनुमान जी की आरती करें, संकट दूर होगा और धन प्राप्त होगा.

5. हनुमान जी का चित्र घर में पवित्र स्थान पर इस प्रकार से लगाएं कि हनुमान जी दक्षिण दिशा की ओर देखते हुए दिखाई दें. प्रत्येक मंगलवार को सिंदूर एवं चमेली का तेल हनुमान जी को अर्पित करें. इस उपाय से आपकी सभी इच्छाएं पूरी होती हैं.

ये भी पढ़ें- Aaj Ka Rashifal 28 february 2028: मेष के बिगड़ सकते हैं संबंध, सिंह राशि के लिए है अच्छा दिन

Trending news