Mangal Grah Gochar: मंगल ग्रह 16 अक्टूबर से मिथुन राशि में कर रहे हैं प्रवेश, जानिए देश-दुनिया पर क्या पडे़गा असर
Advertisement

Mangal Grah Gochar: मंगल ग्रह 16 अक्टूबर से मिथुन राशि में कर रहे हैं प्रवेश, जानिए देश-दुनिया पर क्या पडे़गा असर

Mangal Grah Gochar: मंगल ग्रह 16 अक्टूबर को मिथुन राशि में आ रहे हैं. इस राशि में मंगल 13 नवंबर तक रहेंगे. इस बीच मंगल मिथुन राशि में ही 30 अक्टूबर को वक्री हो जाएंगे. 

Mangal Grah Gochar: मंगल ग्रह 16 अक्टूबर से मिथुन राशि में कर रहे हैं प्रवेश, जानिए देश-दुनिया पर क्या पडे़गा असर

पटनाः Mangal Grah Gochar: ग्रहों की लगातार होने वाली गतिविधि के कारण ग्रहों का गोचर होता है. इसके कारण सभी ग्रह राशि परिवर्तन करते हैं. वे एक-एक करके सभी 12 राशियों में प्रवेश करते हैं और इसके प्रभाव हमारी राशियों और उनके राशिफलों पर पड़ते हैं. मंगल, बुध, बृहस्पति, शुक्र, शनि और सूर्य देव के राशियों में परिवर्तन का बहुत तेज प्रभाव पड़ता है. इन प्रभावों का परिणाम और शुभ और अशुभ फलों के रूप में सामने आता है. जब तक वे ग्रह उन राशियों में बने रहते हैं, राशियों के प्रभाव भी बदले हुए रहते हैं. अभी मंगल ग्रह का राशि परिवर्तन होने वाला है.

मंगल ग्रह 16 अक्टूबर को मिथुन राशि में आ रहे हैं. इस राशि में मंगल 13 नवंबर तक रहेंगे. इस बीच मंगल मिथुन राशि में ही 30 अक्टूबर को वक्री हो जाएंगे. ऐसे में मंगल के वक्री मार्गी चाल से कई राशियों के जीवन में उथल-पुथल की स्थिति रहेगी. मंगल के मिथुन राशि में आने से शनि के साथ मंगल का षडाष्टक योग बनेगा. यह योग दुनिया के लिए बहुत शुभ नहीं कहा जा सकता है. इससे प्राकृतिक आपदा और बड़ी दुर्घटना की आशंका रहेगी.

मंगल के राशि परिवर्तन से पड़ने वाले प्रभाव

प्रशासन में नई ऊर्जा का वास होगा, जिससे वे कई पुरानी योजनाओं पर तेजी से कार्य करते दिखाई देंगे. देश की सेना की ओर से भी कोई बड़ा कदम उठाया जा सकता है. नेताओं की ओर से आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला चलेगा. किसी प्रभावी राजनीतिक व्यक्ति की ओर से कोई बड़ा सकारात्मक बयान आ सकता है, जो सीधे-सीधे जनता पर असर डालने वाला होगा और इस कदम या बयान की सराहना की जाएगी.  

देश-दुनिया में आएंगे कई बड़े बदलाव-
मंगल के मिथुन राशि में आने और शनि के साथ षडाष्टक योग बनने के बाद के बाद पड़ोसी देशों से संबंध में तल्खी बढ़ सकती है, खासतौर पर मुस्लिम देशों से संबंध सुधार के प्रयास असफल होते नजर आएंगे. सीमा पार से घुसपैठ की आशंका रहेगी और आतंकी घटनाएं भी हो सकती हैं. देश दुनिया में प्राकृतिक आपदा जैसे भूकंप की आशंका रहेगी. आगजनी एवं रेल दुर्घटना की आशंका भी मंगल शनि की दृष्टि से बन रही है. मंगल षडाष्टक योग के कारण किसी बड़े खिलाड़ी के चोटिल और घायल होने की आशंका है. खेल जगत में खिलाड़ियों का प्रदर्शन निराशजनक रहेगा.

दुनिया में बढ़ सकता है टकराव
मंगल के गोचर के फलस्वरूप दुनिया के कुछ देश किसी संक्रमण से परेशान रहेंगे. आपसी टकराव की नौबत आ सकती है. खासतौर से नेत्र संबंधित कोई समस्या जान-माल का नुकसान करवाएगी. कुछ देशों के बीच अस्त्र-शस्त्र की खरीद-बिक्री से जुड़ी कोई बड़ी जानकारी सामने आ सकती है.

यह भी पढ़िएः Deepawali Surya Grahan 2022: दीपावली का सूर्यग्रहण कहीं आपकी राशि पर तो नहीं, देख लीजिए यहां

Trending news