बिहार: 'हाथ से हाथ जोड़ो अभियान' को लेकर मल्लिकार्जुन खड़गे ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं से कहा..
Advertisement

बिहार: 'हाथ से हाथ जोड़ो अभियान' को लेकर मल्लिकार्जुन खड़गे ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं से कहा..

हाथ से हाथ जोड़ो कार्यक्रम की व्यापकता को समझाते हुए उन्होंने कहा कि संगठन को धरातल पर अंतिम पायदान तक पहुंचाने का काम यह कार्यक्रम ही निर्धारित करेगा.

खड़गे ने कहा बिहार के कांग्रेसजन से मुझे व्यक्तिगत लगाव है.

पटना: कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि हमारे नेता राहुल गांधी लगातार सड़क पर संघर्ष कर रहे हैं. बिहार के कांग्रेसजन से मुझे व्यक्तिगत लगाव है और बहुत ज्यादा उम्मीदें भी हैं.

बिहार प्रदेश कांग्रेस कमिटी के मुख्यालय सदाकत आश्रम में शुक्रवार को हाथ से हाथ जोड़ो कार्यक्रम के क्रियान्वयन के लिए आयोजित कार्यशाला को वर्चुअल संबोधित करते हुए मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि बिहार कांग्रेस ने प्रादेशिक भारत जोड़ो यात्रा को अब तक सफलतापूर्वक क्रियान्वित किया है.

हाथ से हाथ जोड़ो कार्यक्रम की व्यापकता को समझाते हुए उन्होंने कहा कि संगठन को धरातल पर अंतिम पायदान तक पहुंचाने का काम यह कार्यक्रम ही निर्धारित करेगा.

इस कार्यक्रम के प्रदेश प्रभारी पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय ने कार्यशाला में आएं सभी प्रदेश प्रतिनिधि और प्रखंड अध्यक्षों को पावर पॉइंट के माध्यम से हाथ से हाथ जोड़ो कार्यक्रम की व्यापकता से अवगत कराते हुए कहा कि संवाद, संगठन, सम्पर्क और समन्वय के माध्यम से आपको कांग्रेस पार्टी की मजबूती के काम करना है.

उन्होंने एक-एक जिम्मेदारियों को समझाते हुए नेताओं को प्रखंड से लेकर पंचायत और बूथ तक पहुंचने की जिम्मेदारी देते हुए वहां तक पहुंचने के लिए आवश्यक कार्यों को भी बताया.

संगठन को धारदार बनाने के लिए उन्होंने इस कार्यक्रम को अति महत्वाकांक्षी योजना बताते हुए सभी जिला प्रभारियों, डेलीगेट्स, प्रखंड अध्यक्षों को कमर कस कर जुटने का आह्वान किया. साथ ही उन्होंने प्रत्येक डेलीगेट्स को एक-एक प्रखंड की जिम्मेदारी दी है, जिसमें प्रदेश अध्यक्ष डॉ अखिलेश प्रसाद सिंह को चंपारण जिले में केसरिया प्रखंड की जिम्मेदारी तय की गई.

बिहार कांग्रेस के प्रभारी भक्तचरण दास ने कार्यशाला को सम्बोधित करते हुए कहा कि जिस संघर्ष के साथ हम अपने हक के लिए पार्टी के अंदर लड़ते हैं उसी जिम्मेदारी के साथ अब हमें सड़कों पर उतरकर संघर्ष करने की आवश्यकता है.

उन्होंने पार्टी के डेलीगेट्स, प्रखंड अध्यक्ष, जिलाध्यक्ष और प्रदेश नेताओं को नसीहत देते हुए कहा कि ईमानदारी से आप सब आपसी समन्वय से संगठन को धारदार बनाना चाहते हैं तो संवाद और सम्पर्क को बढ़ाना होगा.

प्रदेश अध्यक्ष डॉ अखिलेश प्रसाद सिंह ने अपने सम्बोधन में भारत जोड़ो यात्रा में लगातार पदयात्री के रूप में शामिल रहें कांग्रेस नेताओं को धन्यवाद देते हुए कहा कि हमें मजबूत साथियों की जरूरत है और उन्हें आगे से संगठन की जिम्मेदारी भी दी जाएगी जो उस कार्य को मजबूती से अंजाम देंगे.

(आईएएनएस)

Trending news