Mahnada Flood in Bihar: खतरे के निशान के ऊपर बह रही महानंदा, कटिहार में कई गांव में घुसा पानी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1238721

Mahnada Flood in Bihar: खतरे के निशान के ऊपर बह रही महानंदा, कटिहार में कई गांव में घुसा पानी

Mahnada Flood in Bihar: कटिहार में महानंदा नदी लाल निशान से ऊपर बह रही है. खतरे निशान को पार करती महानंदा नदी ने कदवा प्रखंड के इलाकों में तेजी से कटाव करना शुरू कर दिया है. तटबंध के निचले इलाके के 8 पंचायत पानी-पानी हो गए हैं. धनगामा-धपरसिया-तैतलिया-गेठोरा और कदवा पंचायत क्षेत्रो में तेजी से फैल रहा है.

Mahnada Flood in Bihar: खतरे के निशान के ऊपर बह रही महानंदा, कटिहार में कई गांव में घुसा पानी

कटिहार: Mahnada Flood in Bihar: बिहार के कटिहार में महानंदा नदी लाल निशान से ऊपर बह रही है. खतरे निशान को पार करती महानंदा नदी ने कदवा प्रखंड के इलाकों में तेजी से कटाव करना शुरू कर दिया है. तटबंध के निचले इलाके के 8 पंचायत पानी-पानी हो गए हैं. धनगामा-धपरसिया-तैतलिया-गेठोरा और कदवा पंचायत क्षेत्रो में तेजी से फैल रहा है. नदी के पानी के तेज दबाव से कुम्हारी और चौकी जाने वाली धपरशीया पंचायत के नरगद्दा गाँव के समीप सड़क का डायवर्सन भी टूट गया है जिससे यातायात ठप हो गया है. वैकल्पिक व्यवस्था उपलब्ध करने के लिए डीएम क्षेत्र में पहुंचे हैं. सडीआरएफ की एक-एक टीम कदवा और आजमनगर प्रखंड क्षेत्र में प्रशासन ने तैनात की है.

जिला प्रशासन ने भेजी नाव
जिला प्रशासन ने तटबंध के निचले क्षेत्रो से निकलने के लिए नाव भेजी है. जल स्तर में लगातार वृद्धि से इलाके के लोग भयभीत हो गए हैं. प्रभावित लोगों ने कहा, दर्जनों गांवों का संपर्क कदवा प्रखंड से भंग हुआ है. जिले में महानंदा नदी के जल स्तर में वृद्धि के साथ ही कदवा प्रखंड के कई गांवों के निचले इलाकों यानि खेत खलिहानों में बाढ़ का पानी प्रवेश कर गया है. कदवा प्रखंड के दर्जनों गांवों का संपर्क भी कदवा प्रखंड मुख्यालय से टूट गया है. पानी के तेज दवाब के आगे कुम्हारी से चौकी जाने के रास्ते धपरशीया पंचायत के नरगद्दा गाँव के समीप डायवर्शन भी करीब 10 फीट तक टूट गया है.

डीएम उदयन मिश्रा कर रहे हैं मुआयना
वहीं कटाव की खबर मिलते ही खुद जिलाधिकारी उदयन मिश्रा बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का मुआयना कर रहे हैं. उन्होंने बाढ़ प्रभावितों को हर संभव सहायता देने का भरोसा दिया है. जिलाधिकारी ने बताया कि टूटे गए डायवर्सन के समीप आवागमन बाधित न हो इसको लेकर फिलहाल एक नाव की भी व्यवस्था किया गया है. हालांकि बाढ़ का पानी सिर्फ निचले इलाकों में प्रवेश किया है. घनी आबादी को इससे कोई नुकसान नहीं हुआ है.

यह भी पढ़िएः Flood in Bihar: महानंदा, डोंक, कनकई, मेची और कमला में उफान, कटान तेज होने से ग्रामीण भयभीत

Trending news