Bihar News Live Updates: बिहार में रेड और झारखंड में सीएम से पूछताछ, हर बड़ी खबर मिलेगी यहां
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1446350

Bihar News Live Updates: बिहार में रेड और झारखंड में सीएम से पूछताछ, हर बड़ी खबर मिलेगी यहां

Bihar News Live Updates: बिहार-झारखंड में शुक्रवार का दिन सियासी घटनाक्रम से भरा होने वाला है. जानिए आज की बड़ी खबरें यहां

Bihar News Live Updates: बिहार में रेड और झारखंड में सीएम से पूछताछ, हर बड़ी खबर मिलेगी यहां
LIVE Blog

Bihar News Live Updates: सीएम सोरेन से गुरुवार को 9 घंटे से अधिक समय तक पूछताछ हुई है. इसके बाद आज झारखंड में नए सियासी घटनाक्रम देखने को मिल सकते हैं. वहीं बिहार में इनकम टैक्स की रेड के कारण सियासती बयानबाजियां जारी हैं. पूर्व एसपी आदित्य कुमार मामले में पटना सिविल कोर्ट में सुनवाई होने वाली है. ये आज के घटनाक्रम हैं जो होने वाले है. जानिए इन सभी से जुड़ी खबरें एक क्लिक में.

18 November 2022
23:20 PM

बिहार के भोजपुर जिले में पिछले कुछ दिनों से लगातार हो रही हत्याओं के बीच अब मुख्य विपक्षी पार्टी भाजपा ने शुक्रवार को सरकार पर निशाना साधा है. शुक्रवार को विधानसभा में विपक्ष के नेता विजय कुमार सिन्हा आरा पहुंचे और डिहरी गांव में एक पीड़ित परिवार से मुलाकात की. मुलाकात के बाद उन्होंने कहा कि भाजपा ने लालू प्रसाद के जंगल राज से बिहार को मुक्ति दिलाई थी और अब गुंडाराज से मुक्ति के लिए भाजपा संघर्ष करेगी.

23:19 PM

बिहार के मुजफ्फरपुर में किडनी निकालने की घटना के एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. पवन कुमार सिंह के रूप में पहचाने गए गिरफ्तार आरोपी, सर्जिकल टीम का हिस्सा था, जिस टीम ने एक महिला का ऑपरेशन किया था और उसके दोनों किडनी निकाल लिए थे. घटना मुजफ्फरपुर के शुभकांत क्लीनिक में इसी साल सितंबर के दूसरे सप्ताह में हुई थी.

 

23:19 PM

बिहार के नालंदा जिले में शुक्रवार शाम एक निर्माणाधीन सड़क पुल गिर जाने से एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि कुछ मजदूरों के मलबे में दबे होने की आशंका है.

23:19 PM

झारखंड के सबसे बड़े मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल रिम्स (राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज) की बदहाली पर झारखंड हाईकोर्ट ने शुक्रवार को एक बार फिर बेहद सख्त टिप्पणी की है. रिम्स में अव्यवस्थाओं और नियुक्ति संबंधी मामलों पर दायर कई रिट याचिकाओं पर एक साथ सुनवाई करते हुए चीफ जस्टिस डॉ रवि रंजन और जस्टिस सुजीत नारायण प्रसाद की खंडपीठ ने कहा कि रिम्स के प्रबंधन को शर्म आनी चाहिए कि यहां एक ट्रॉली की सुविधा लेने के लिए मरीजों के परिजनों को मोबाइल गिरवी रखना पड़ता है. यह अत्यंत शर्मनाक स्थिति है. व्यवस्था में सुधार के लिए पहले भी कई बार कोर्ट को निर्देश देना पड़ा है. अलग-अलग मामलों को लेकर जितने मामले हमारे पास पहुंच रहे हैं, उससे यही लगता है कि रिम्स को अब कोर्ट ही चला रहा है.

20:38 PM

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन शुक्रवार को अपने आवास पहुंचे. इस दौरान उन्होंने  झामुमो कार्यकर्ताओं और समर्थकों को संबोधित किया. ED की ओर से लगभग नौ घंटे तक हुई पूछताछ के बाद उन्होंने अपने समर्थकों का आभार जाताया और बीजेपी पर निशाना साधा. 

17:23 PM

लालू यादव 24 नवंबर को सिंगापुर के लिए होंगे रवाना
Bihar News: किडनी प्रत्यारोपण के लिए राजद सुप्रीमो लालू यादव 24 नवंबर को सिंगापुर के लिए रवाना हो जायेंगे. हालांकि इन दिनों लालू यादव अपनी बड़ी बेटी मीसा भारती के रह रहे है. जानकारी के मुताबिक बेहतर स्वास्थ्य लाभ के लिए किडनी प्रत्यारोपण होना इस बार करीब-करीब तय माना जा रहा है.   

14:11 PM

सीएम सोरेन पर बोले सुबोधकांत- ये लड़ाई लड़नी होगी
पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता सुबोधकांत ने कहा, मैं बधाई देता हूं सीएम हेमंत सोरेन को वो संवैधानिक पद पर हैं. उन्होंने संवैधानिक पद की मर्यादा रखी और खुद जा कर , ईडी दफ्तर में अपनी बात कही. लेकिन जो पीएम मोदी चाहते थे, हमने मुख्यमंत्री को सम्मन कर के बुलाया वो उसमें खुश होगें. ये जो लड़ाई है और पूरी प्रक्रिया का उद्देश है, उनकी मंशा साफ है. झारखंड में 19 साल राज्य किया और इस राज्य का अच्छे से दोहन किया. अब ये राज्य उनके हाथ से निकल गया है, तो इसको स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं है और इसी लिए तीन साल से इस राज्य सरकार को गिराने की प्रक्रिया चल रही थी. ये लड़ाई लड़नी होगी.

14:07 PM

Jharkhand News: सरकार की छवि खराब करने की कोशिश
सीएम आवास पर बुलाई गई यूपीए विधायक दल की बैठक में शामिल होने से पहले सत्ताधारी दल के विधायक और मंत्री ने कहा, जान बूझ कर सरकार की छवि खराब की जा रही है. जेएमएम विधायक सरफराज अहमद ने कहा, लड़ाई गंभीर होती जा रही है, हम तो अपनी बात रखेंगे ही उनको अगर कुछ पूछना है तो इसका जवाब सीएम दे भी रहे हैं. ये चुनी हुई सरकार है. इसका 5 साल का कार्यकाल होता है. उसे जबरन अस्थिर करने का प्रयास किया जा रहा है. उसी के खिलाफ ये प्रदर्शन है. सभी विधायक यूपीए के एक जुट हैं. 

 

13:11 PM

Bihar IT Raid Update News:छापेमारी पर क्या बोले तेजप्रताप
आईटी की छपेमारी पर तेजप्रताप यादव का बड़ा बयान सामने आया है. उन्होंने कहा है कि महागठबन्धन की सरकार से कुछ लोगो मे डर है. इसलिए आईटी रेड हो रही है. काम करने वाले को परेशान किया जा रहा है. बिहार में युवाओं को नौकरी दी जा रही है. दूसरी ओर,देश को लूटने वाले बाहर घूम रहे हैं. काम के डर से इस तरह की कार्रवाई हो रही है. राजद प्रदेश अध्यक्ष जगदानन्द सिंह को कार्यालय नहीं पहुंचने के मामले पर तेजप्रताप यादव ने कहा है कि आलाकमान इस मामले पर निर्णय लेंगे.

12:58 PM

Bihar Update News: रंजिश में हुई मारपीट, सदर अस्पताल में घायल भर्ती

जमुई के अतिथि पैलेस के पास हार्डवेयर की दूकान में शुक्रवार को 24 बदमाशों ने धावा बोल दिया. बदमाश इस दौरान व्यवसायी को पकड़कर बाइक से ले जाने लगे. मामले में बीच-बचाव करने पहुंचे एक युवक को बदमाशों ने रॉड से मारकर बुरी तरह घायल कर दिया. उसके बाद व्यवसाई को पकड़कर हवाई अड्डा के पास लेकर चले गए और जमकर मारपीट की. बादमाशो ने उनकी बाइक भी क्षतिग्रस्त कर दी और डिक्की में रखा 15 लाख रुपया भी छीन लिया. घटना के बाद सभी बदमाश फरार हो गए.  घायल व्यवसाई की पहचान हरनाहा गांव निवासी जलधर यादव के पुत्र सौदागर यादव और हांसडीह निवासी बिसुन यादव के पुत्र अजित कुमार के रूप में हुई है. मामला आपसी रंजिश का है.

12:50 PM

Bihar News: पश्चिम चम्पारण आ रहे हैं डिप्टी सीएम
उपमुख्यमंत्री बनने के बाद तेजस्वी यादव पहली बार पश्चिम चम्पारण बेतिया आ रहें है. करीब दो बजे वह अमवामन झील पहुंच सकते हैं. उपमुख्यमंत्री का चम्पारण में दो दिवसीय दौरा है, सबसे पहले वह अमवामन झील में बने वाटर स्पोर्ट्स पार्क का निरीक्षण करेंगे फिर लौरिया के बौद्ध स्तूप और नंदन गढ़ का भ्रमण करेंगे. उसके बाद चनपटिया स्टार्टअप जोन का निरीक्षण करेंगे. फिर वाल्मीकि टाइगर रिजर्व का भ्रमण करेंगे. दो दिनों का यह दौरा चम्पारण के लिए खास है.

12:49 PM

Bihar News Update:छपरा में करंट से मजदूर की मौत
छत ढलाई के दौरान 11 हजार बोल्ट के चपेट में आने से मजदूर की मौत. परसा प्रखंड क्षेत्र के माड़र पंचायत के भलवहिया गांव में टिमन राय के घर में ढलाई का काम के लिए सेंट्रिंग करने के दौरान एक युवक की 11 हजार वोल्टेज के तार के सम्पर्क में आने से मौत हो गई. मृतक की पहचान राजेश कुमार के तौर पर हुई है.

12:36 PM

Bihar News: अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री जमा खान ने किया पटना का दौरा
अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री जमा खान ने पटना सिटी का दौरा किया और कच्ची दरगाह पहुंचे. जहां उन्होंने प्रसिद्ध हजरत मखदूम शहाबुद्दीन रहमतुल्लाह अलैह के मजार पर चादर पोशी की. इस मौके पर मंत्री ने प्रदेश में अमन चैन और उन्नति के लिए दुआएं मांगी. साथ ही महागठबंधन और मजबूत हो इसको लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के लिए भी दुआएं मांगी. केंद्र की भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि केंद्र सरकार की गलत नीतियों के कारण बेरोजगारी और महंगाई चरम सीमा पर है. नीतीश कुमार के नेतृत्व 2024 में दिल्ली में झंडा गाड़ने की तैयारी की जा रही है. 

12:34 PM

Jharkhand News Update:एसिड फेक कर झुलसाया
हजारीबाग में दो बदमाशों ने एक व्यक्ति पर एसिड फेक दिया. पीड़ित मोहम्मद इमामुल हक की पीठ और गर्दन पूरी तरह झुलस गई हैं. मामला लोहसिंघना थाना क्षेत्र के अंसार नगर का है. घायल अवस्था में आनन -फानन में परिजन पीड़ित को सदर अस्पताल हजारीबाग लेकर पहुंचे. एसिड अटैक घटना के संदर्भ में पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है. पुलिस जांच में जुट गई है.

 

12:07 PM

Bihar News Update: कमल छाप साबुन से नहाने वाला साफ-सुथराः RJD
आरजेडी प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी का कहना है कि बीजेपी का जगजाहिर कारनामा ठीक नही है. केंद्र सरकार अपने तीनों दामाद,इडी, सीबीआई और इनकम टैक्स के जरिये विरोधियों को निशाना बनाती है. गैर बीजेपी शासित राज्यों में ही इनके जरिए कार्यवाई करवाती है. जो कमल छाप साबुन से नहा लें वह साफ सुथरा हो जाता है, जो कमल छाप साबुन से नही नहाए वह दागी हो जाता है. राजनीतिक लड़ाई न लड़कर बीजेपी एजेंसियों के जरिये लड़ाई लड़ रही है. लेकिन 2024 में बीजेपी को यह कारनामा भी काम नही आएगा. 

 

12:06 PM

Bihar News Update: अनर्गल राग अलाप रहे हैं तेजस्वी यादव: प्रमोद कुमार
वहीं पूर्व मंत्री प्रमोद कुमार का कहना है कि उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को जानकारी नहीं है. उन्हें अपने पिताजी से पूछना चाहिए कि जब देवेगौड़ा और गुजराल जी की सरकार थी तब चारा घोटाला में लालू जी जेल गए थे. तेजस्वी जी समेत उनके परिवार में छह-छह लोग जमानत पर हैं, जमानत आप लिए हैं तो ट्रायल कौन फेस करेगा? जमानत कोई सत्याग्रह आंदोलन का नहीं कराए हैं घोटाला और भ्रष्टाचार को लेकर मामले में जमानत हैं. विजिलेंस, ई डी,सी बी आई,आई टी जो भी केंद्रीय एजेंसियां है मनमोहन सिंह के सरकार में पिंजरे में बंद थी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इन्हें पिंजरे से खोल दिया है. अब स्वतंत्र एजेंसी अपना काम कर रही है तेजस्वी यादव को कोई समस्या है तो कोर्ट में जाएं. लेकिन हाल में उन्होंने कोर्ट से माफी मांगी है और फिर अनर्गल बयानबाजी कर रहे हैं.

12:05 PM

Bihar Live News Update: डिप्टी सीएम ने जो कहा ठीक कहा- उमेश कुशवाहा
वहीं इस मामले में जेडीयू प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने कहा कि तेजस्वी यादव ने जो कुछ भी कहा है बिल्कुल सही कहा है. संसद में जो रिपोर्ट सौंपी गई है उसमें इडी, आईटी या दूसरी एजेंसियों का जिसमे 5422 में मात्र 23 मामले सही पाए गए हैं. यानि 0.5 फ़ीसदी से भी कम मामले सही हैं. इससे स्पष्ट है कि इसका उपयोग केंद्र सरकार विरोधियों के खिलाफ हथियार के तौर पर कर रही है. केंद्र सरकार के अधीन एजेंसियां हैं इसलिए विरोधियों को इसके जरिए परेशान किया जा रहा है. 

12:04 PM

Bihar Live News Update: सरकार केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही: कांग्रेस
कांग्रेस एमएलसी प्रेमचंद मिश्रा ने कहा कि उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने सही कहा है कि केंद्र सरकार केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रणनीति का हिस्सा है कि जो विरोधी मुखर होते हैं उन्हें परेशान करने की कोशिश करते रहते हैं. सरकारी अमलों का दुरुपयोग करते रहते हैं. मिश्रा ने कहा कि उपमुख्यमंत्री ने ठीक ही कहा कि 2024 में इनकी विदाई तय है. लेकिन यह याद रखें कि जो गलत परंपरा पीएम मोदी ने शुरू की है. 2024 के बाद इसका खामियाजा उन्हें उठाना पड़ेगा.

12:02 PM

Bihar Live News Update: बिहार में छापेमारी पर सियासी बयानबाजी जारी
बिहार में मंत्रियों-विधायकों और भ्रष्ट अफसरों पर छापेमारी की कार्रवाई लगातार जा रही है. गुरुवार को उद्योग मंत्री समीर महासेठ के घर भी छापेमारी हुई. इस पर उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव  ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने आरजेडी ऑफिस में बात करते हुए गुरुवार को कहा था कि ये सब 2024 तक चलेगा. डिप्टी सीएम के इस बयान के बाद बिहार में छापेमारी मामले में बयानबाजियां तेज हो गई हैं. 

11:51 AM

Jharkhand News: धनबाद में जमीन धंसी, 12 लोगों के दबने की आशंका
धनबाद निरसा ईसीएल मुगमा क्षेत्र के कापासारा आउटसोर्सिंग में शुक्रवार की अहले सुबह करीब 6:00 बजे तेज आवाज के साथ 200 मीटर का दायरा लेते हुए करीब 5 फीट जमीन धंस गई, जिससे वहां कोयला काटने वाले लोगों में अफरा-तफरी मच गई. जानकारी के अनुसार उसके नीचे 12 लोगों की दबने की जानकारी मिल रही है, परंतु इसकी कोई अधिकारिक पुष्टि नहीं है. बता दें कि हावड़ा नई दिल्ली मुख्य मार्ग के करीब 300 मीटर की दूरी पर कापासारा आउटसोर्सिंग में अवैध खनन की जाती है. इसमें हजारों की संख्या में बाहरी मजदूरों को बुलाकर कोयला कटवाया जाता है. आसपास के स्थानीय भट्ठे में भेजा भी जाता है. इतनी बड़ी घटना होने के बावजूद अभी तक न तो पुलिस प्रशासन और ना ही बीसीसीएल प्रबंधक घटनास्थल पहुंची है. जिससे स्थानीय लोगों में काफी आक्रोश है.

 

11:48 AM

Jharkhand Update News:खूंटी में होमगार्ड बहाली शुरू
खूंटी जिले में युवा युवतियों की गृह रक्षा विभाग में होमगार्ड बहाली किया जाना आज से आरम्भ हो गया है. जिसमें 400मीटर दौड़, हाई जंप लॉन्ग जंप ऊंचाई मापन की प्रक्रिया किया जाना आरंभ हो गया है. खूँटी जिले में कुल प्रखंडों के लिए बहाली प्रक्रिया का पहला दिन में आज सैकड़ों लोगों ने भाग लिया. जिला पुलिस प्रशासन युवा युवतियों में रोजगार को बढ़ावा देने के साथ-साथ देश की सुरक्षा में प्रतिबद्धता के दृष्टिकोण से बिरसा महाविद्यालय प्रांगण स्थित स्टेडियम परिसर में लोगों का आगमन होना शुरू हो गया है.

 

11:35 AM

Bihar News: राजद विधायक फतेह बहादुर सिंह के ठिकानों पर छापे
डेहरी के राजद विधायक फतेह बहादुर सिंह के आवासीय होटल तथा उनके निवास में छापामारी चल रही है. आयकर विभाग के अधिकारी बाहरी लोगों को होटल में प्रवेश पर रोक लगा दिए हैं. लेकिन शुक्रवार सुबह से होटल के आसपास सन्नाटा है. कल जहां स्थानीय पुलिस की तैनाती की गई थी. वह पुलिस भी नजर नहीं आ रही है. आईटी विभाग की गाड़ियां अभी भी होटल के सामने लगी हुई हैं एवं होटल के अंदर ग्राहकों एवं अन्य बाहरी लोगों के प्रवेश पर रोक जारी है. बता दें कि पिछले 12 घंटे से आईटी की टीम फतेह बहादुर सिंह के बुद्धा विहार आवासीय होटल में डटी हुई है. विधायक तथा उनके परिवार का कोई सदस्य डिहरी में नहीं है

11:05 AM

Bihar News: बेतिया का AQI 406, प्रदूषण से घुट रहा है दम
बेतिया में AQI 406 बना हुआ है. इसके कारण लोग यहां प्रदूषित हवा में सांस लेने के लिए मजबूर हैं. पिछले पंद्रह दिनों से AQI 400 से पार रह रहा है. इसके रोक थाम के लिए प्रशासन के पास फिलहाल कोई विकल्प नहीं दिख रहा है. बेतिया से लेकर नरकटियागंज तक प्रदूषण कि मार आम जनता झेल रही है. खुले में कूड़ा जलाया जा रहा है, कल करखानों से प्रदूषण ही फैल रहा है. खेतों में पराली जलाई जा रही है. पुराने वाहन सरपट सड़कों पर दौड़ रहें हैं. आम लोगों का जीना मुहाल है. इसके बावजूद भी प्रशासन के तरफ से कड़े कदम नहीं उठाये जा रहें है.

 

10:56 AM

Bihar News: फरार अभियुक्त के घरों पर कुर्की
भोजपुर जिले में बढ़ रहे लगातार अपराधिक घटनाओं के बाद भोजपुर पुलिस ने पूरी तरह से कमर कस ली है. 4 दिन पहले हुए आटा मिल संचालक के पुत्र आकाश पटेल के हत्याकांड में फरार अभियुक्त विक्की यादव और सिंगही हत्या कांड में फरार शिवम राजपूत के घर पर भोजपुर एसपी संजय सिंह के निर्देश पर कुर्की जब्ती की कार्रवाई की. पुलिस ने दोनों अभियुक्तों के घर के चौखट दरवाजे तक को उखाड़ दिया और घर में जो भी सामान था उसको जब्त करते हुए इस इश्तेहार चिपका दिया.

10:52 AM

Jharkhand News: रसोईया संयोजिका संघ ने डीएससी कार्यालय के समक्ष दिया धरना 
गुमला: झारखंड प्रदेश विद्यालय रसोईया संयोजिका संघ ने डीएससी कार्यालय के समक्ष वादाखिलाफी के खिलाफ अनिश्चितकालीन धरना अनशन के माध्यम से जिला शिक्षा अधीक्षक गुमला को आवेदन दिया. मांग पत्र में संघ ने कहा झारखंड प्रदेश विद्यालय रसोईया संयोजिका अध्यक्ष संघ द्वारा जिले भर से हटाए गए रसोइया संयोजिका को वापस रखने, मर्ज किए गए विद्यालय के रसोइयों को जिस स्कूल में छात्र छात्रा शिक्षक गए हैं उसी स्कूल में रसोइयों को भेजने का प्रावधान है और मर्ज किए गए काल से जिन रसोइयों ने काम किए हैं उनका शीघ्र भुगतान करने की मांग किया है. आगे बताया 19 साल काम करने के बाद अभी हम सभी रसोईया संयोजिका कहां जाएंगे और क्या काम करेंगे 20 पैसा से हम काम शुरू किए हैं. दिए गए आवेदन में 5 मांगे शामिल है जिसमें जिले भर से हटाए गए रसोईया को वापस रखने और उनका मानदेय का शीघ्र भुगतान करने की मांग की.

10:51 AM

Bihar News: बेगूसराय में पुराने रंजिश में मां बेटे की जमकर पिटाई
बेगूसराय में पुरानी रंजिश में 6 लोगों ने महिला सहित दो लोगों को पीट-पीट कर अधमरा कर दिया. दोनों घायल रिश्ते में मां-बेटे बताए जा रहे हैं. आनन-फानन में स्थानीय लोगों ने दोनों जख्मी लोगों को इलाज के लिए पीएचसी में भर्ती कराया जहां डॉक्टरों ने गंभीर स्थिति को देखते बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल बेगूसराय रेफर कर दिया. जहां एक की स्थिति चिंताजनक बताई जा रही है. घटना छौराही ओपी इलाके की है. लगभग 22 वर्षीय जख्मी गणेश कुमार छौराही ओपी क्षेत्र के वार्ड संख्या 13 पतला गांव के रहने वाले अवध महतों के पुत्र बताए जा रहे हैं. पीड़ित ने लगभग आधा दर्जन ग्रामीणों पर आरोप लगाते हुए कहा कि वह दिल्ली जाने के लिए अपने मां से किराए मांग रहा था तभी दोनो मां बेटे के बीच हो रहे विवाद देख कर आरोपी पंहुचा और उसके साथ मारपीट करने लगा जिसे वह बर्दाश्त कर लिया. उसने बताया कि यह 4 दिन पूर्व की घटना है. लेकिन बीते रात जब पीड़ित मारपीट करने का कारण पूछा तो आरोपी आगबबुला हो उठे और लाठी डंडे से पीट पीट कर दोनों मां बेटे को अधमरे कर दिया. उसने बताया कि घटना की सूचना पाकर थाने की पुलिस घटनास्थल पहुंच तहकीकात में जुटी है. और उसे इलाज के लिए अस्पताल भेज दिया. फिलहाल इस मारपीट में घायल दोनो मां बेटे का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है जहां एक की स्थिति चिंताजनक बताई जा रही है.

 

09:16 AM

Bihar News: हाजीपुर में पुलिस टीम पर हमला,  दरोगा की टूटी हाथ की उंगली

हाजीपुर में पुलिस टीम पर हमला हो गया है. यहां एक दरोगा सहित चार सिपाही घायल हो गए हैं और दरोगा हाथ की उंगली टूट गई है. मामला वैशाली जिले के नगर थाना क्षेत्र के गर्दन या चौकी बताया जा रहा है. पुलिस ने चार युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. मामला उस वक्त का है जब पुलिस गर्दनीया चौक के युवक जोकि वारंटी है उसके घर पर छापेमारी के लिए गई थी उसी बात को लेकर बवाल हो गया.

09:09 AM

Bihar News: सुगौली संधि पर नेपाल का पूर्व प्रधानमंत्री का विवादित बयान
नेपाल के आम चुनाव में नेपाल के पूर्व प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली ने सुगौली संधि को चुनावी मुद्दा बनाया है. एक इंटरव्यू के दौरान नेपाल के पूर्व पीएम केपी ओली ने कहा है कि भारत का कालापानी, लिपुलेख और लिम्पियधुरा भूभाग नेपाल का हिस्सा है. चुनाव जीतने के बाद कूटनितिज्ञ तरीके से भारत से ये तीनो भूभाग वपास लेंगे. ये कोई बस चुनावी स्टंट नही है. ये भूभाग नेपाल के हैं इसके प्रमाण हमारे पास है.

09:07 AM

Jharkhand News:भागवत राउत हत्याकांड मामले में कोर्ट ने सुनाया फैसला
दुमका के चर्चित भागवत राउत हत्याकांड मामले में कोर्ट ने फैसला सुना दिया है.  करीब 6 साल बाद तृतीय जिला एवं अपर सत्र न्यायाधीश ने फैसला सुनाते हुए भाजपा नेता पूर्व जिला परिषद सदस्य भागवत राउत हत्याकांड मामले में सभी सातों आरोपियों को दोषी करार दिया.  अब 22 नवम्बर को सजा के बिंदु पर सुनवाई होगी. कोर्ट ने हत्याकांड में शामिल तीन भाईयों जयपाल उर्फ शिशुपाल राउत, पप्पू राउत और शंभू राउत सहित चार अन्य को दोषी करार दिया. हत्या के बाद से पप्पू राउत जेल में है. पूर्व जिला परिषद सदस्य एवं बीजेपी नेता भागवत राउत की हत्या तीन मई 2016 की रात में कर दी गयी थी.  

 

08:58 AM

Bihar News:कब्रिस्तान में मिला कटा हाथ, सनसनी

दरभंगाः दरभंगा जिले के लहेरियासराय थाना अंतर्गत कब्रिस्तान से कटा हुआ हाथ मिलने से सनसनी इलाके में फैल गई है. हर कोई तरह तरह से कटे हाथ को लेकर चर्चा कर रहा है. कोई इसे दिल्ली में हुए बहुचर्चित श्रद्धा मर्डर केस अपराध के तर्ज पर जोड़ रहा है तो कोई हत्या कर अलग अलग अंग छुपाने की बात कह रहा है. लहेरियासराय थाना क्षेत्र के वार्ड नंबर 39 के एक कब्रिस्तान में बुधवार को जब बच्चे खेल रहे थे उसी क्रम में किसी एक बच्चे की नजर एक कपड़े में लिपटा व्यक्ति का हाथ दिखा जिसके बाद मुहल्ले के लोगों ने उस हाथ को कब्रिस्तान में मिट्टी के नीचे दबा दिया लेकिन गुरुवार को देर शाम जब दुर्गंध कब्रिस्तान से आने लगा और स्थानीय लोगो में चर्चा का विषय बन गया तो स्थानीय लोगो के द्वारा पुलिस को सूचना दिया गया. 

07:03 AM

Bihar News: बिहार में तेजी से गिर रहा है पारा
बिहार के 28 जिलों में उच्चतम तापमान सामान्य से नीचे है. इन जिलों में रात और दिन में समान रूप से सर्दी महसूस की जा रही है. आठ से दस किलोमीटर प्रति घंटे की गति से बह रही ठंडी पछुआ ने सर्दी बढ़ा दी है. आइएमडी पटना की तरफ से जारी आधिकारिक पूर्वानुमान के मुताबिक अगले पांच दिन तक इसी तरह की ठंड बने रहने की संभावना है. दिन में चटक धूप निकलने से रात का पारा कम ही रहेगा. नवंबर के अंत तक प्रदेश में पारा अचानक कुछ और कम होने होगा.

 

07:01 AM

Bihar News: तेज रफ्तार बेकाबू ट्रैक्टर ने बाइक में मारी जोरदार टक्कर, युवक की मौत
नवादा जिले के वारिसलीगंज थाना इलाके के शेरपुर मोड़ के समीप बेकाबू ट्रैक्टर ने एक बाइक सवार युवक को रौंद दिया. हादसे में युवक की मौके पर ही मौत हो गई. जहां घंटो जाम हो गया. डीएसपी पकरीबरावां महेश चौधरी के हस्तक्षेप के बाद जाम हटा. मृतक जिले के काशीचक थाना क्षेत्र के नेमचक गांव निवासी कारू रावत का इकलौता पुत्र 19 वर्षीय चुनचुन कुमार है, जिसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई. चाचा सुधीर कुमार ने बताया कि पेट्रोल पंप पर से डीजल लाने जा रहा था तभी बरबीघा की ओर से आ रहे ट्रैक्टर ने उसे रौंद दिया. जिससे उसकी मौत हो गई. 

 

06:58 AM

Bihar News: मुजफ्फरपुर में रेलवे विजलेंस ने की छापेमारी, भारी मात्रा में रेल इंजन के पार्ट्स बरामद 
मुजफ्फरपुर के सदर थाना क्षेत्र के गोबरसही स्थित साहू बरतन भंडार में रेल पुलिस की छापेमारी में लाखों का रेल इंजन से चोरी का तांबा और अलमुनियम का स्क्रैप बरामद किया गया है. देर शाम को हुई छापेमारी से हड़कंप मचा रहा. मौके पर सुरक्षा के दृष्टिकोण मुजफ्फरपुर रेलवे सुरक्षा बल के अलावा बरहरबा रेलवे सुरक्षा बल और सोनपुर रेलवे सुरक्षा बल को तैनात किया गया था. बताया गया है कि बरौनी के पास गरहरा रेलवे यार्ड में खराब इंजन लगाया जाता है. जहां से एक संगठित गिरोह के लोगो ने रेल इंजन में लगे तांबा का वायर और अलमुनियम का पार्ट्स को चोरी कर बिभिन्न जिलों के स्क्रेप कारोबारी के हाथों बेच दिया करता था.

Trending news