Bihar News Live Updates: उपचुनाव के प्रचार ने पकड़ा जोर, सुशील मोदी जाएंगे कुढ़नी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1465168

Bihar News Live Updates: उपचुनाव के प्रचार ने पकड़ा जोर, सुशील मोदी जाएंगे कुढ़नी

Bihar Jharkhand News Live Updates : बिहार में सियासी घटनाक्रम में रोज नए परिवर्तन हो रहे है. जेडीयू दफ़्तर में जन सुनवाई होगी, तो वहीं सुशील कुमार मोदी करेंगे कुढ़नी का दौरा. बिहार राज्य एड्स नियंत्रण समिति की ओर से विश्व एड्स दिवस का आयोजन
किया जा रहा है. 

Bihar News Live Updates: उपचुनाव के प्रचार ने पकड़ा जोर, सुशील मोदी जाएंगे कुढ़नी
LIVE Blog

Bihar Jharkhand News Live Updates:बिहार में सियासी घटनाक्रम में रोज नए परिवर्तन हो रहे है. जेडीयू दफ़्तर में जन सुनवाई होगी, तो वहीं सुशील कुमार मोदी करेंगे कुढ़नी का दौरा. बिहार राज्य एड्स नियंत्रण समिति की ओर से विश्व एड्स दिवस का आयोजन
किया जा रहा है. उधर झारखंड में मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आरोपी पूजा सिंघल की बढ़ सकती है मुश्किल. जानिए हर बड़ी खबर एक क्लिक में, बने रहिए ZEE Bihar Jharkhand के साथ.

 

01 December 2022
21:33 PM

Jharkhand News: झारखंड मनरेगा घोटाले की आरोपी निलंबित आईएएस पूजा सिंघल की संपत्ति को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कुर्क किया है. ईडी ने रांची में पूजा सिंघल की पल्स अस्पताल समेत 82.77 करोड़ की कुल संपत्ति को कुर्क किया है. जिन संपत्तियों को ईडी ने कुर्क किया है, उसमें पल्स सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल, पल्स डायग्नोस्टिक एंड इमेजिंग सेंटर और रांची स्थित दो जमीन शामिल है.

14:09 PM

जल्दबाजी में क्यों है बिहार सरकार
बिहार सरकार के पूर्व मंत्री और भाजपा नेता शाहनवाज हुसैन ने नगर निकाय चुनाव को लेकर सरकार पर सवाल खड़े किए हैं, उन्होंने कहा कि चुनाव को लेकर आखिर किस बात की जल्दी में सरकार है. कोर्ट के आदेश का पूरी तरह से पालन करने के बाद भी चुनाव कराना चाहिए, अगर फिर कोई कानूनी अड़चन आ गई, तो उसकी जिम्मेदारी कौन लेगा, क्या बिहार सरकार जिम्मेदारी लेने के लिए तैयार है.

14:08 PM

Jharkhand News: किसान गर्जना रैली 19 दिसम्बर को 

रामलीला मैदान दिल्ली में लागत के आधार पर लाभकारी मूल्य" की मांग को लेकर देश के कोने कोने से दिल्ली आयेंगे लाखों किसान. भारतीय किसान संघ ने कहा कि भारतीय किसान संघ का नारा रहा है कि "देश के हम भंडार भरेंगे लेकिन कीमत पूरी लेंगें" आज देश खाद्यान्न में आत्मनिर्भर बन चुका है, हम विदेशों में खाद्यान्न निर्यात कर रहे हैं. लेकिन किसान जो फसल उगाता है, कड़ी मेहनत के बावजूद उसको अपनी उपज का लागत के आधार पर लाभकारी मूल्य अभी तक नहीं मिल रहा है. इसलिये किसानों की विभिन्न मांगों को लेकर भारतीय किसान संघ 19 दिसम्बर को दिल्ली के रामलीला मैदान में किसान गर्जना रैली आयोजित कर रहा है. दिल्ली में लाखों की संख्या में "किसान गर्जना रैली'' में शामिल होगें.

14:06 PM

Bihar News Update: व्यवसाय संघ ने एसपी कार्यालय पहुंचकर किया विरोध प्रदर्शन
बेगूसराय में लगातार बढ़ रहे अपराध एवं चोरी की घटनाओं के साथ-साथ व्यवसायियों पर हमले को लेकर आज जिले के व्यवसायियों ने बेगूसराय के एसपी योगेंद्र कुमार से मुलाकात की एवं व्यवसायियों की सुरक्षा की मांग की. गौरतलब है कि मंगलवार की रात अपराधियों ने एक फर्नीचर व्यवसाई दीपक शर्मा की पीट-पीटकर एवं गोली मारकर हत्या कर दी थी तो. वही मंगलवार की रात ही बेगूसराय जिले में एक मोबाइल दुकान और एक घर में चोरी की एक बड़ी घटना को अंजाम अंजाम देते हुए चोरों ने मोबाइल दुकान का शटर काटकर पचास लाख से भी अधिक की चोरी कर ली थी. वहीं दूसरी तरफ घर का ताला तोड़कर 20 लाख से अधिक सामान की चोरी कर ली. वही लगातार व्यवसायियों पर हमले के विरोध में आज जिले के सभी मोबाइल दुकानदारों ने अपने प्रतिष्ठान को बंद कर एसपी कार्यालय पहुंचकर विरोध प्रदर्शन किया है. एवं एसपी से न्याय के साथ-साथ सुरक्षा की गुहार लगाई है. 

 

14:03 PM

Bihar News Update: सीएम नीतीश ने बुलाई अहम बैठक
बिहार में फिल्म उद्योग को बढ़ावा देने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अहम बैठक बुलाई है. बिहार राज्य खेल प्राधिकरण एवं बिहार फिल्म प्रोत्साहन नीति का प्रस्तुतिकरण देखा. बिहार में फिल्म उद्योग का बढ़ावा देने के लिए यह मीटिंग अहम मानी जा रही है. एक अणे मार्ग के संकल्प में यह प्रेजेंटेशन दिया जा रहा है. इस बैठक में खेल मंत्री जितेंद्र कुमार और वित्त मंत्री विजय चौधरी समेत सीएम के सलाकार अंजनी कुमार सिंह,प्रधान सचिव दीपक कुमार समेत अन्य अधिकारी मौजूद हैं.

 

13:43 PM

बालमुकुंद स्पंज आयरन फैक्ट्री के झारखंड, बिहार, बंगाल में स्थित 14 ठिकानों पर आईटी की रेट दूसरे दिन भी जारी
गिरिडीह के मंझलाडीह स्थित बालमुकुंद स्पंज आयरन फैक्ट्री के झारखंड, बिहार और बंगाल के कुल 14 ठिकानों पर आईटी की रेड़ दूसरे दिन भी जारी है. आईटी की टीम ने इस दौरान कई कागजात ओर इलेक्ट्रॉनिक्स उपकरण को जब्त किया है. मिली जानकारी के अनुसार आईटी की टीम बालमुकुंद स्पंज आयरन के द्वारा फर्जी सेल कंपनियों में निवेश की गयी है. इसी को लेकर यह कार्रवाई की जा रही है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार गिरिडीह के अलावे बिहार के पटना, बिहटा, बंगाल के कोलकाता समेत अन्य ठिकानों पर दूसरे दिन गुरुवार की सुबह से भी कार्रवाई शुरू हो गयी है. 

12:17 PM

Bihar News Update: कुढ़नी उपचुनाव में महागठबंधन ने झोंकी पूरी ताकत
कुढ़नी उपचुनाव में महागठबंधन ने झोंकी पूरी ताकत. कल मुख्यमंत्री नीतीश कुमार,उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, कम्युनिस्ट पार्टी के रामनरेश पांडे के साथ सारे महागठबंधन के दल प्रचार करेंगे. मंत्री विजय चौधरी ने कहा है कि हम लोग सब एकजुटता के साथ भिड़े हुए हैं. कुढ़नी में लड़ाई एकतरफा है. जदयू उम्मीदवार मनोज कुशवाहा भारी मतों से जीत रहे हैं.

12:12 PM

Bihar News Update: किसानों ने बक्सर सासाराम हाईवे को 4 घंटों से किया जाम

पुलिस कार्रवाई से नाराज किसानों ने बक्सर सासाराम बक्सर मार्ग चार घण्टे से जाम किया है. उग्र किसानों ने जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के चौसा गोला त्रिमुहानी को जाम कर प्रदर्शन कर रहे हैं. 4 घंटे से सड़क जाम होने की सूचना के बावजूद भी पुलिस प्रशासन मौके पर पहुंचकर किसानों की बात सुनना मुनासिब नहीं समझ रही है. किसानों की मांग है कि पुलिस ने शांतिपूर्ण धरने के दौरान कई किसानों को गिरफ्तार कर नजर बंद कर दिया है. पुलिस गिरफ्तार किसानों को जब तक रिहा नही करती है तब तक सड़क जाम रहेगी. प्रदर्शन कर रहे किसानों ने बताया कि एसजेवीएन थर्मल पावर प्रोजेक्ट के लिए रेल कॉरिडोर एवं जलमार्ग के लिए जमीन अधिग्रहित करना है. कंपनी द्वारा किसानों को पुराने दर पर मुआवजा राशि देने की बात कही जा रही है, लेकिन किसान नए दर पर मुआवजे की मांग को लेकर 45 दिनों से धरना प्रदर्शन कर रहे हैं. इसी दौरान बुधवार की रात पुलिस मौके पर पहुंचकर धरना दे रहे किसानों पर लाठीचार्ज करते हुए कई किसानों को गिरफ्तार कर नजरबन्द कर दिया है.

12:03 PM

Bihar News Update: मछुआरे का सिर कटा शव मिला
बांका के बेलहर थाना क्षेत्र के बारा गांव के समीप नदी में 50 वर्षीय मछुआरे की सिर कटी लाश मिलने से क्षेत्र में फैली सनसनी. जानकारी मिलने पर देखने के लिए आसपास के गांवों की लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी. घटना की सूचना मिलने पर बेलहर पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की जांच में जुट गई है. मृतक की पहचान बारा सुग्गीवरन गांव के गहन खैरा के रूप में पहचान हुई है. हत्यारे ने तेज धार हथियार से मछुआरे का सिर काट कर गायब कर दिया है.

12:01 PM

बेगूसराय में दो अलग-अलग जगह पर दो व्यक्ति की पीट-पीटकर हुई हत्या
बेगूसराय: बेगूसराय में दो अलग-अलग जगहों पर दो व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या करने का मामला सामने आया है. जहां इस हत्या के बाद पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गई. पहली घटना छौराही थाना क्षेत्र के एजनि पंचायत की है. जहां दबंगों ने एक व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या कर दी. मृतक की पहचान एजनी निवासी ललन दास के रूप में की गई है . दूसरी घटना नयागांव थाना क्षेत्र की है जहां मामूली विवाद में अपने ही भाई ने भाई को लाठी-डंडों से पीट-पीटकर हत्या कर दी. 

 

11:50 AM

Bihar News Update: मगध सुगर मिल में गन्ना पेराई शुरू
मगध सुगर मिल सिधवलिया में आज से पेराई सत्र की शुरुआत हो गई इसके साथ ही सिधवलिया में आज से चीनी का उत्पादन शुरू हो जाएगा. सिधवलिया स्थित मगध शुगर मिल के प्रबंधक आरके खन्ना ने बताया कि विधिवत पूजा अर्चना के साथ मिल को चालू किया गया है. और इसके साथ ही गन्ने की पेराई भी शुरू हो गई. उन्होंने कहा की सत्र 2022 - 23 के लिए मगध शुगर मिल में कुल 45 लाख क्विंटल गन्ने की पेराई का लक्ष्य रखा गया है. शुगर मिल के प्रबंधक ने बताया कि पिछले 2 साल से बाढ़ और ज्यादा बारिश होने की वजह से इस लक्ष्य का आधा भी गन्ने का चीनी मिलों में पेराई नहीं हो पाया था. मिल के द्वारा यूपी से गन्ने के बीज लाकर किसानों को दिया गया था इस बार फसल अच्छी लगी है. 

 

11:47 AM

Bihar News Update: मोमबत्ती जलाकर सोना परिवार को पड़ा महंगा
जहानाबाद में मोमबत्ती जलाकर सोना एक परिवार को मंहगा पड़ गया. मोमबत्ती से बीते देर रात झोपड़ीनुमा मकान में अचानक आग लग गयी और इस आगलगी ने झोपड़ी में मौजूद तीन मासूम बच्चों सहित पांच लोग झुलस गए. जिसमें दो बच्चे की हालत गंभीर बनी है. घटना काको थाना क्षेत्र के किशुनबिगहा गांव की है. सभी घायलों को आनन-फानन में सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनका इलाज किया जा रहा है. घटना के संबंध में परिजनों ने बताया कि बुधवार की रात खाना खाने के बाद मोमबत्ती जलाकर सो गए. देर रात मोमबत्ती से झोपड़ीनुमा मकान में आग लग गयी. इस आगलगी में नरेंद्र मांझी की पत्नी बुधिया देवी,डेढ़ साल का बेटा शैलेश मांझी,छह वर्षीय रूपेश मांझी और 8वर्षीय सतीश मांझी हादसे का शिकार हो गए जबकि अपने परिवार और बच्चों को बचाने में नरेंद्र मांझी आंशिक रूप से झुलसे हैं. इनका उपचार जारी है.

11:45 AM

Bihar News Update: केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह का सीएम पर तंज
पटनाः अपने संसदीय क्षेत्र बेगूसराय पहुंचे केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने एक बार फिर सीएम नीतीश कुमार पर जमकर हमला बोला उन्होंने सीएम को नीतीश कुमार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि आज घर-घर दारू पहुंचाने वाले गंगाजल पहुंचा कर अपने पाप धोने का प्रयास कर रहे हैं, लेकिन उनके पाप धुलने लायक नहीं है. आज बिहार में जंगलराज स्थापित हो चुका है और अपराधी बेलगाम हो चुके हैं. हाल के दिनों में बेगूसराय ही नहीं बिहार के कई जिलों में बड़ी-बड़ी आपराधिक घटनाएं सामने आई हैं, लेकिन सरकार सिर्फ अपनी पीठ थपथपाने में लगी हुई है. 

 

11:43 AM

Bihar News Update: घर से कारोबार चला रहे शराब कारोबार

बिहार में शराब बंदी के बाद भी शराब कारोबारी घर से ही कारोबार चला रहे है. ताजा मामला है पटना सिटी के मालसलामी थाना क्षेत्र के सिमली इलाके का है. जहाँ घर से अंग्रेजी शराब बेचने की सूचना मिली . जिसके आधार पर पुलिस ने शराब कारोबारी के घर में छापेमारी की. जहां से भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब बोतल के साथ कारोबार के संलिप्त एक महिला और एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया. फिलहाल पुलिस ने शराब मामले में गिरफ्तार दोनों कारोबारी से कड़ी पूछ ताछ कर रही है,साथ में इस धंधे में संलिप्त अन्य लोगों के बारे में जानकारी जुटा रही है.   

08:53 AM

Bihar News Update: दिसंबर आने के साथ बढ़ी ठंड
दिसंबर के आगमन के साथ ही मौसम ने भी अपना मिजाज बदल लिया है. अब ठंड का प्रभाव धीरे धीरे बढ़ता हुआ दिखाई दे रहा है राजधानी पटना में अधिकतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस पर आकर सिमट चुका है और ठंड ने अपना प्रभाव दिखाना शुरू कर दिया है सुबह और शाम में ठंड का असर ज्यादा दिखाई दे रहा है वहीं ठंडी हवा के चलने की वजह से भी ठंड का असर ज्यादा दिखाई दे रहा है मौसम वैज्ञानिकों का आकलन है कि अगले चार-पांच दिनों में तापमान में और गिरावट दर्ज की जाएगी और इस साल ठंड का असर अन्य सालों की तुलना में कुछ ज्यादा देखने को मिलेगा वहीं डॉक्टरों की सलाह है कि यह बदलाव का मौसम है लिहाजा सावधान रहने की जरूरत है खासतौर पर हृदय रोग, डायबिटीज और अस्थमा के मरीज बदलते मौसम में अपने स्वास्थ्य का ख्याल जरूर रखें.

 

07:42 AM

नगर पालिका चुनाव का बहिष्कार करेंगे  वार्ड नम्बर - 33 के लोग

नगर पालिका आम निर्वाचन चुनाव का बिगुल बजते ही सहरसा वार्ड नम्बर - 33 के दर्जनों लोगों ने परिसीमन में हुए बदलाव और मतदान केंद्र दूसरी जगह शिफ्ट करने का आरोप लगाते हुए चुनाव का बहिष्कार करने का मन बना लिया है. सहरसा नगर निगम बनने के बाद कई वार्डो का परिसीमन बदल गया है, इसी कड़ी में सहरसा नगर निगम क्षेत्र जो पहले वार्ड नम्बर - 28 था उसे अब 33 कर दिया गया है. वार्ड - 33 के लोगों का कहना है की आज कई वर्षों से जो भी चुनाव हुए हैं उसमें एक परिवार के सदस्यों के लिए रेलवे कॉलोनी स्कूल को मतदान केंद्र बनाया जाता था लेकिन अबकी बार इस नगर पालिका आम निर्वाचन चुनाव में परिसमन बदलने के बाद मतदान केंद्रों को भी बदल कर काफी दूर कर दिया गया है, वहीं एक परिवार के अलग - अलग सदस्यों का अलग - अलग मतदान केंद्र कर दिया गया जबकि मतदाता सूची में भी कई गड़बड़ियां है जिसे देखने वाला कोई नही है. स्थानीय लोगों की माने तो किसी खास प्रभाव व्यक्ति विशेष द्वारा इस तरह का हो रहा है जिसकी शिकायत जिला निर्वाची पदाधिकारी सहित जिला प्रशासन से भी की गई लेकिन कोई फायदा नही हुआ. वार्ड - 33 के बुजुर्ग महिला सहित आम लोगों का कहना है कि जिस तरह से यहां से काफी दूर मतदान केंद्र को दूसरे जगह शिफ्ट कर दिया गया उससे काफी परेशानी का सामना करना पड़ेगा हमलोगों की मांग है की मतदान केंद्र पूर्व की तरह ही रेलवे कॉलोनी स्कूल पर ही रहे अगर प्रसासन द्वारा इसे सुधार नही किया जाएगा तो हमलोग चुनाव का बहिष्कार करेंगे.

07:39 AM

Bihar News Update: खाद के लिए किसान परेशान
बाढ़ प्रखंड कार्यालय के कृषि भवन में बीज वितरण के लिए बनाए गए केंद्र पर बीज की किल्लत के चलते किसानों को प्रतिदिन कार्यालय का चक्कर काटना पड़ रहा है. किसानों का कहना है कि ऑनलाइन ओटीपी आ जाने के बावजूद भी बीज की कालाबाजारी हो रही है. लोग फर्जी लोगों को बीज दे रहे हैं और किसान वंचित रह जा रहा है.

 

07:38 AM

Bihar News Update: सरकारी विद्यालयों में बच्चों की संख्या में गिरावट
बाढ़ के धनामा मुबारकपुर पंचायत के कई विद्यालयों में छात्रों की उपस्थिति महज 30 से 35% देखी गई लेकिन एमडीएम भोजन में विद्यालय प्रबंधन के द्वारा 60 से 70% उपस्थिति दर्ज कर एमडीएम योजना में लूट मचाई जा रही है इलाके के लोगों ने इसकी जांच करवाए जाने की मांग करते हुए शिक्षा विभाग के अधिकारियों से शिकायत की है.

Trending news