Bihar Jharkhand Live News: ललन सिंह ने जाति गणना के समर्थन के लिए राहुल गांधी को कहा थेंक्स, जानें बिहार झारखंड की खबरें
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1658705

Bihar Jharkhand Live News: ललन सिंह ने जाति गणना के समर्थन के लिए राहुल गांधी को कहा थेंक्स, जानें बिहार झारखंड की खबरें

Bihar Jharkhand News Live Updates, 19 April 2023: बिहार में जातीय गणना को लेकर सियासत तेज हो गई है. विपक्षी पार्टी भी अब प्रधानमंत्री मोदी से पूरे देश में जल्द जातीय गणना करवाने की मांग की है. इस मांग को लेकर राहुल गांधी ने भी विपक्ष का समर्थन दिया है. 

Bihar Jharkhand Live News: ललन सिंह ने जाति गणना के समर्थन के लिए राहुल गांधी को कहा थेंक्स, जानें बिहार झारखंड की खबरें
LIVE Blog

पटना: Bihar Jharkhand News Live Updates, 19 April 2023: बिहार में जातीय गणना को लेकर सियासत तेज हो गई है. विपक्षी पार्टी भी अब प्रधानमंत्री मोदी से पूरे देश में जल्द जातीय गणना करवाने की मांग की है. इस मांग को लेकर राहुल गांधी ने भी विपक्ष का समर्थन दिया है. ऐसे में जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि कांग्रेस का यह समर्थन सामाजिक न्याय की दिशा में एक सकारात्मक व निर्णायक कदम है. हम इसका दिल से स्वागत करते हैं. वहीं झारखंड सरकार की नियोजन नीति के विरोध में छात्रों का विरोध जारी है. झारखंड स्टेट स्टूडेंट यूनियन (JSSU) की तरफ से आज 19 अप्रैल बुधवार को झारखंड बंद बुलाया गया है. इसी के साथ राजधानी पटना में गर्मी ने 43 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है.बीते दिन मंगलवार को कई जिलों में हीट वेव का भयानक रूप देखने को मिला. तो आइये जानते हैं, बिहार झारखंड की आज की सभी बड़ी ख़बरें यहां:

 

19 April 2023
12:54 PM

Bihar News: 

जातीय जनगणना को लेकर राजनीतिक तेज
Patna HC On Caste Census:
बिहार में चल रही जातीय जनगणना को लेकर राजनीतिक पारा काफी गरम है. जाति आधारित जनगणना का दूसरा चरण 15 अप्रैल को ही शुरू हो चुका है. वहीं इसे रोकने के लिए पटना हाईकोर्ट में याचिकाएं दाखिल की थीं. जिसमें नीतीश कुमार की सरकार को बड़ी राहत मिली है. पटना हाई कोर्ट ने जातीय जनगणना पर रोक लगाने से इनकार कर दिया है. मामले की अगली सुनवाई अब 4 मई को होगी. 

11:17 AM

Bihar News:

पटना में अग्रणी होम्स के कई जगहों पर ED की छापेमारी
ED Raid
: पटना से बड़ी खबर सामने आ रही है. जानकारी के मुताबिक, यहां एक बड़ी निर्माण कंपनी अग्रणी होम्स की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं. इस कंपनी पर ईडी की छापेमारी हुई. पटना में बिल्डर के 5 ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की गई है. बिहार से बाहर भी स्थित कंपनी के ठिकानों पर रेड पड़ी. जानकारी के मुताबिक, कंपनी के मालिक आलोक सिंह के अलावा उनके रिश्तेदारों और उनसे जुड़े लोगों से ईडी ने पूछताछ की.

10:10 AM

Bihar News:

बिहार में तेजी से फैल रहा बर्ड फ्लू
Bird Flu In Bihar:
कोरोनावायरस में एक बार फिर से तेजी के बीच बिहार में बर्ड फ्लू ने भी दस्तक दे दी है. बिहार के भागलपुर जिले में बड़ी संख्या में पक्षियों के मरने की खबर मिली है. स्वास्थ्य विभाग ने जांच के लिए मरे हुए मुर्गे-मुर्गियों का सैंपल लिया था और उसे राष्ट्रीय उच्च सुरक्षा पशु रोग संस्थान भोपाल भेजा था. अब वहां से रिपोर्ट आ गई है. रिपोर्ट में मरे हुए पक्षियों में बर्ड फ्लू (H5N1) वायरस मिलने की पुष्टि की गई है. 

08:56 AM

Bihar News:

सीएम नीतीश ने कैबिनेट मीटिंग में 11 एजेंडों पर लगाई मुहर
Bihar Government
: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार (18 अप्रैल) दोपहर को कैबिनेट की बैठक की. इस बैठक में कई महत्वपूर्ण एजेंडों पर मुहर लगी. कैबिनेट बैठक में गृह विभाग, सामान्य प्रशासन विभाग, परिवहन विभाग, वित्त विभाग, एवं प्रावैधिकी विभाग और स्वास्थ्य विभाग के महत्वपूर्ण प्रस्तावों को मंजूरी दी गई. कैबिनेट बैठक में युवाओं और महिलाओं के लिए कई अहम फैसले लिए गए.

08:55 AM

Bihar News:

'देश को पुलिस राज बनाना सही नहीं'
अतीक अहमद की हत्या मामले को लेकर प्रशांत किशोर ने कहा कि मैं उन लोगों में से हूं जो रूल ऑफ लॉ को फॉलो करने में विश्वास करते हैं. किसी का एनकाउंटर करना, न्यायसंगत नहीं है. उन्होंने कहा कि लोकतंत्र हमारी ताकत है. संविधान की कुछ खामियों को दूर करने के बजाय पुलिस राज के पक्ष में खड़ा होना हमारे समाज के लिए ठीक नहीं है. देश को पुलिस राज बनाना सही नहीं है. आज जो पुलिस वाला गोली किसी और पर चला रहा है हो सकता है वह गोली हम पर, आप पर चला दे, इसलिए यह तरीका सही नहीं है. 

08:20 AM

Bihar News:

चलती कार में अचानक लगी आग
बिहार सहित देश के कई राज्यों में भीषण गर्मी का प्रकोप जारी है. मौसम विभाग की ओर से एक ओर जहाँ हिट वेव का अलर्ट जारी किया गया है. वहीं खासकर पटना में पारा 44 डिग्री को पार कर गया है. उधर जैसे- जैसे गर्मी बढ़ती जा रही है, वैसे- वैसे अगलगी की घटनाओं में बढ़ोतरी होती जा रही है. राजधानी पटना में मंगलवार की रात सड़क पर चलती कार में अचानक आग लग गयी. जिससे इलाके में अफरा तफरी का माहौल हो गया. 

08:19 AM

Bihar News: 

'शराबबंदी कानून में बदलाव की जरूरत'
मुजफ्फरपुर में हम पार्टी की ओर से आयोजित इफ्तार पार्टी में शामिल होने पहुंचे हम पार्टी के अध्यक्ष सह पुर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने शराबबंदी को लेकर एक बार फिर बड़ा बयान दिया. उन्होंने कहा कि दो बार समीक्षा हुई है कुछ रियायत तो मिली है लेकिन और रियायत मिलनी चाहिए. इफ्तार पार्टी को लेकर हो रहे राजनीति पर बोले जीतन राम मांझी कहा भगवान की प्रार्थना करने के लिए किसी पार्टी से नहीं जोड़ कर देखा जाना चाहिए. यह रमजान का महीना है इसमें तो सब लोग शुद्ध मन से एक दूसरे से मिलते हैं.

Trending news