बिहटा में दो लग्जरी कार से अंग्रेजी शराब बरामद, पुलिस ने पांच लोगों को किया गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1482268

बिहटा में दो लग्जरी कार से अंग्रेजी शराब बरामद, पुलिस ने पांच लोगों को किया गिरफ्तार

Bihar Police: बिहार में पिछले 6 सालों से शराबबंदी कानून लागू है. इसके बावजूद सूबे में बड़ी आसानी से शराब मिल रहा है. दूसरी तरफ शराब माफियाओं पर लगाम लगाने के लिए प्रशासन हर कोशिश कर रही है.

बिहटा में दो लग्जरी कार से अंग्रेजी शराब बरामद, पुलिस ने पांच लोगों को किया गिरफ्तार

बिहटा:Bihar Police: बिहार में पिछले 6 सालों से शराबबंदी कानून लागू है. इसके बावजूद सूबे में बड़ी आसानी से शराब मिल रहा है. दूसरी तरफ शराब माफियाओं पर लगाम लगाने के लिए प्रशासन हर कोशिश कर रही है. खासतौर पर बिहार में होने वाले नगर निकाय चुनाव और नए साल को देखते हुए पटना पुलिस प्रशासन पूरी तरह से सतर्क है और शराबबंदी को लेकर लगातार करवाई भी कर रही है. इसी कड़ी में पटना जिले के बिहटा थाना की पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर दो लग्जरी कार से ब्रांडेड कंपनी की अंग्रेजी शराब की बड़ी खेप को बरामद किया है. साथ ही पुलिस ने मौके से पांच लोगों को गिरफ्तार किया है.

गुप्त सूचना पर कार्रवाई
मिली जानकारी के अनुसार बिहटा थाने की पुलिस को गुप्त सूचना मिली की दो लग्जरी कार आरा की तरफ से आ रहा है. जिसमें अंग्रेजी शराब लदा हुआ है. जिसके बाद वाहन चेकिंग अभियान चलाया गया. जहां पुलिस को देखते ही दोनों कार चकमा देने की कोशिश करने लगे. जिसके बाद पुलिस ने रामनगर गांव के पास घेरकर दोनों कार को अपने कब्जे में लिया और थाना लाया गया. साथ ही दोनों कार में कुल पांच लोग सवार थे जिसे गिरफ्तार कर लिया गया. दोनों कार की डिक्की और सीट के नीचे से ब्रांडेड कंपनी की शराब और बीयर की खेप को बरामद किया गया. जहां दोनों गाड़ी पटना नंबर गाड़ी है. वहीं पांचों गिरफ्तार लोगों से पूछताछ में पता चला कि दोनों वाहन पटना जाने वाला था और नए साल के साथ-साथ आगामी चुनाव को लेकर जश्न की तैयारी थी. बरामद ब्रांडेड कंपनी की शराब की बाजार में कीमत लगभग 9 लाख बताई जा रही है.

ये भी पढ़ें- Pathaan New Song | Besharam Rang: शाहरुख खान की फिल्म 'पठान' का गाना 'बेशरम रंग' रिलीज, वैष्णो माता के दरबार पहुंचे 'किंग खान'

पांच लोग गिरफ्तार
वहीं बिहटा थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर सनोवर खान ने बताया कि बिहटा पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि दो लग्जरी कार में अंग्रेजी शराब छुपा कर लाया जा रहा है. जिसके बाद पुलिस के द्वारा बिहटा - आरा मार्ग में वाहन चेकिंग अभियान चलाया गया. इसी दौरान रामनगर गांव के पास से दोनों कार को जब्त किया गया और थाना लाया गया. जब कार की जांच की गई तो कुल 365 लीटर अंग्रेजी शराब बरामद किया गया. फिलहाल इस मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार लोगों से पूछताछ की जा रही है. सभी पर बिहार अवैध शराब अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

इनपुट- इश्तियाक खान

Trending news