बिक्रम में 'पुलिस' लिखी कार से ढाई सौ लीटर शराब बरामद, नए साल की हो रही थी तैयारी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1480795

बिक्रम में 'पुलिस' लिखी कार से ढाई सौ लीटर शराब बरामद, नए साल की हो रही थी तैयारी

Bihar Police: बिहार में बीते कई सालों से शराबबंदी कानून लागू है और इस शराबबंदी कानून के अनुपालन के लिए राज्य सरकार ने थाना की पुलिस एवं मद्य निषेध उत्पाद विभाग को शक्तियां दी है. लेकिन शराब माफिया शराब परोसने से बाज नहीं आ रहे. हर रोज कहीं न कहीं से शराब मिल ही जा रही है.

बिक्रम में 'पुलिस' लिखी कार से ढाई सौ लीटर शराब बरामद, नए साल की हो रही थी तैयारी

बिक्रम:Bihar Police: बिहार में बीते कई सालों से शराबबंदी कानून लागू है और इस शराबबंदी कानून के अनुपालन के लिए राज्य सरकार ने थाना की पुलिस एवं मद्य निषेध उत्पाद विभाग को शक्तियां दी है. लेकिन शराब माफिया शराब परोसने से बाज नहीं आ रहे. हर रोज कहीं न कहीं से शराब मिल ही जा रही है. ताजा मामला राजधानी पटना से सटे रानीतालाब थाना क्षेत्र की है. जहां पुलिस ने वाहन जांच के दौरान एक कार से ढाई सौ लीटर अंग्रेजी शराब बरामद किया है.

'पुलिस' लिखी कार से शराब बरामद
रानीतालाब थाना के एएसआई शिवजी प्रसाद ने बताया कि एनएच 139 पथ पर निसरपुरा गांव के समीप वाहन जांच के दौरान एक कार पर सवार लोग पुलिस वाहन देखकर भागने लगे. इस दौरान वो कार पलट गई. जिसके बाद कार सवार लोग भागने में सफल तो हो गये लेकिन उसकी डिक्की से लगभग ढाई सौ लीटर अंग्रेजी शराब की बोतल बरामद की गई. शराब कारोबारी कार से शराब को कहां ले जा रहे थे इस बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं मिली है. पुलिस पूरे मामले की कार्रवाई में जुटी है. वहीं जब्त की गई कार के आगे पुलिस का स्टीकर लगा है. पुलिस स्टीकर लगाने के पीछे शराब माफिया द्वारा पुलिस को चकमा देने की साजिश थी या किसी पुलिसकर्मी द्वारा शराब का कारोबार किया जा रहा था यह जांच का विषय है. 

ये भी पढ़ें- Ginger Tea Benefits In Winter: सर्दियों में करें अदरक वाली चाय का सेवन, टेस्ट के साथ मिलेगा हेल्थ का डबल डोज

नए साल के जश्न की तैयारी
बता दें कि नए साल की तैयारी को लेकर शराब माफिया पटना और उसके आसपास के क्षेत्र में शराब को ठिकाने लगाने की फिराक में थे. लेकिन पुलिस ने उनके मंसूबे पर पानी फेर दिया. अब ऐसे में ये सवाल उठता है कि जब बिहार में शराबंदी है तो फिर बिहार सीमा पर तैनात पुलिस-प्रशासन की लापरवाही से शराब की बड़ी खेप राज्य में कैसे पहुंचती है. बता दें कि बिहार में आए दिन जहरीली शराब पीने के कारण लोगों की मौत हो रही है. 
इनपुट- शशांक शेखर

Trending news