बिहटा में शराब माफियाओं ने आरपीएफ टीम पर चलती ट्रेन में किया हमला, 1 जवान घायल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1821866

बिहटा में शराब माफियाओं ने आरपीएफ टीम पर चलती ट्रेन में किया हमला, 1 जवान घायल

Bihar News: रेल एसपी ने बताया कि कल आरपीएफ के द्वारा बरौनी स्पेशल ट्रेन से बिहटा के एच पी सीएल के पास मेन लाइन पर ट्रेन का चेन पुलिंग कर ट्रेन से शराब उतारते एक शराब कारोबारी को गिरफ्तार किया गया था.

बिहटा में शराब माफियाओं ने आरपीएफ टीम पर चलती ट्रेन में किया हमला, 1 जवान घायल

बिहटा: बिहार में पूर्ण रूप से शराबबंदी है. शराबबंदी को लेकर सरकार के द्वारा कड़े से कड़े कानून भी बनाया गया है बावजूद शराब कारोबारियों के द्वारा शराब को दूसरे प्रदेश से लाने और उसकी बिहार में सप्लाई करने का सिलसिला रुकने का नाम ही नहीं ले रहा है. ताजा मामला दानापुर रेल मंडल के बिहटा स्टेशन के पास की बताया जा रहा है जहां शराब कारोबारियों के द्वारा साप्ताहिक चलने वाली अहमदाबाद बरौनी स्पेशल ट्रेन को चेन पुलिंग कर शराब उतारने के दौरान एक शराब कारोबारी को आरपीएफ के जवानों ने गिरफ्तार कर लिया.

इस दौरान आरपीएफ के द्वारा पकड़े गए शराब कारोबारियों को छुड़ाने के लिए शराब कारोबारियों ने दानापुर रेल मंडल के सदिसोपुर के पास चलती ट्रेन पर रोड़ेबाजी कर दिया है. इस घटना में आरपीएफ का एक जवान घायल हो गए घटना की जानकारी रेल एसपी एक प्रेस वार्ता कर दिया. रेल एसपी ने बताया कि कल आरपीएफ के द्वारा बरौनी स्पेशल ट्रेन से बिहटा के एच पी सीएल के पास मेन लाइन पर ट्रेन का चेन पुलिंग कर ट्रेन से शराब उतारते एक शराब कारोबारी को गिरफ्तार किया गया था. उसी क्रम में आरपीएफ के जवानों द्वारा पकड़े गए शराब कारोबारी को सासाराम डीएमयू पैसेंजर गाड़ी से दानापुर ले जाने के दौरान सदिसोपुर रेलवे स्टेशन के समीप शराब कारोबारी के द्वारा अपने साथी को छुड़ाने के ट्रेन पर पथराव किया गया.

इस घटना के दौरान एक पुलिसकर्मी घायल हुए और ट्रेन का शीशा भी टूटा पैसेंजर को भी चोटें आई. इस घटना को देखते हुए एक टीम का गठन किया गया जिसमें आरपीएफ और जीआरपी को लगाया गया और त्वरित कार्रवाई करते हुए 5 शराब कारोबारी को गिरफ्तार किया गया है. इनके पास से शराब भी बरामद की गई है आगे कई लोगों को चिन्हित किया गया है. उनकी गिरफ्तारी के लिए भी छापेमारी की जा रही है इसके पहले भी कई बार शराब कारोबारियों के द्वारा शराब उतारने के दौरान ट्रेन पर पथराव किए गए हैं.

इनपुट- इश्तियाक खान

ये भी पढ़िए-  Lucky Dream Plant: घर के बाएं दरवाजे में लगाएं यह लकड़ी, मां लक्ष्मी रहेंगी मेहरबान, कभी नहीं होगी धन की कमी

 

Trending news