जानें इस राज्य में कब जारी होगा लेखपाल मुख्य परीक्षा का परिणाम, यहां देखे अपडेट्स
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1294050

जानें इस राज्य में कब जारी होगा लेखपाल मुख्य परीक्षा का परिणाम, यहां देखे अपडेट्स

 उत्तर प्रदेश राजस्व लेखपाल मेन्स भर्ती परीक्षा के परिणाम जारी होने को लेकर अब तक किसी प्रकार की अधिकारी घोषणा नहीं हुई है. रिजल्ट जारी होने के बाद अधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर UP Lekhpal Result 2022 के लिंक को एक्टिव कर दिया जाएगा.

जानें इस राज्य में कब जारी होगा लेखपाल मुख्य परीक्षा का परिणाम, यहां देखे अपडेट्स

पटनाः UP Lekhpal Result 2022: उत्तर प्रदेश राजस्व लेखपाल मेन्स भर्ती परीक्षा का जल्द परिणाम जारी होगा. परीक्षा का आयोजन उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूपीएसएसएससी) द्वारा 31 जुलाई 2022 को किया गया था. बता दें कि जिसपर आपत्ति दर्ज कराने की आखिरी तारीख 7 अगस्त 2022 थी. संभावना जताई जा रही है कि इस भर्ती परीक्षा का रिजल्ट इसी महीने जारी हो सकता है.

अधिकारिक वेबसाइट पर जारी होगा परिणाम
बता दें कि उत्तर प्रदेश राजस्व लेखपाल मेन्स भर्ती परीक्षा के परिणाम जारी होने को लेकर अब तक किसी प्रकार की अधिकारी घोषणा नहीं हुई है. रिजल्ट जारी होने के बाद अधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर UP Lekhpal Result 2022 के लिंक को एक्टिव कर दिया जाएगा. परिणाम देखने के लिए लिंक पर क्लिक करें. पेज खुलने के बाद मांगी कई सभी जानकारी नाम, तिथि, घर का पता के अलावा शिक्षा से संबंधित जानाकी भर दें. जानकारी भरने के बाद परीक्षा का परिणाम आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा. सारी प्रक्रिया के बाद उम्मीदवार अपना प्रिंटआउट डाउनलोड कर ले.

परीक्षा में दो लाख से ज्यादा अभ्यर्थी हुए शामिल
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार राजस्व लेखपाल परीक्षा के लिए इस बार कुल 2.47 लाख से अधिक अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है. हालांकि इस भर्ती परीक्षा में 55 हजार अभ्यर्थी भाग नहीं ले सके. आंकड़ों के मुताबिक इस परीक्षा में कुल 2,12,863 अभ्यर्थियों ने ही भाग लिया था. इसके अलावा यूपी लेखपाल भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी होने के बाद सफल अभ्यर्थियों को वेरिफिकेशन के लिए बुलाया जाएगा.

ये भी पढ़िए- BSEB Matric Registration 2023: बीएसईबी के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू, अभ्यर्थी ऐसे करें आवेदन

Trending news