श्राद्ध का खाना खाने से सैकड़ों लोग हुआ बीमार, अस्थायी अस्पताल में बदला स्कूल कैंपस
Advertisement

श्राद्ध का खाना खाने से सैकड़ों लोग हुआ बीमार, अस्थायी अस्पताल में बदला स्कूल कैंपस

बिहार के कटिहार जिले में एक कार्यक्रम में मिलावटी भोजन खाने से 150 से अधिक लोग बीमार पड़ गए, एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी. घटना कोड़ा थाना क्षेत्र के विशारिया गांव की है. पीड़ित श्राद्ध के लिए इकट्ठे हुए.

 (फाइल फोटो)

Katihar: बिहार के कटिहार जिले में एक कार्यक्रम में मिलावटी भोजन खाने से 150 से अधिक लोग बीमार पड़ गए, एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी. घटना कोड़ा थाना क्षेत्र के विशारिया गांव की है. पीड़ित श्राद्ध के लिए इकट्ठे हुए. सोमवार की रात उन्हें पेट दर्द, उल्टी और लूज मोशन की शिकायत होने लगी.

कई लोगों की हालात गंभीर 

मंगलवार को हालात और ज्यादा बिगड़ गए क्योंकि कई गंभीर रूप से बीमार पड़ गए. पीड़ितों को गांव, ब्लॉक और अनुमंडलीय अस्पतालों में प्राथमिक और सामान्य स्वास्थ्य केंद्रों में ले जाया गया. करीब एक दर्जन लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है और उन्हें कटिहार के सदर अस्पताल रेफर किया गया है.

खाने के सैंपल को भेजा गया जांच के लिए

सिविल सर्जन कार्यालय के एक अधिकारी ने कहा- विशारिया के ग्रामीण फूड पॉइजनिंग के शिकार हो गए. हमने अन्य पीड़ितों का इलाज करने के लिए गांव में एक मेडिकल टीम भेजी है जो मामूली बीमारी से पीड़ित हैं. हमने घर से खाने के सैंपल लिए हैं और उसे जांच के लिए लैब में भेज दिया है. स्थिति नियंत्रण में है. अब तक किसी के मरने की सूचना नहीं है.

(इनपुट आईएएनएस के साथ)

 

 

Trending news