Karva Chauth Upaay: करवा चौथ पर पाना चाहते हैं अपना प्यार तो करें ये उपाय, खिंचा चला आएगा प्रेमी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1393103

Karva Chauth Upaay: करवा चौथ पर पाना चाहते हैं अपना प्यार तो करें ये उपाय, खिंचा चला आएगा प्रेमी

Karva Chauth Upaay: पति-पत्नी के रिश्ते में मिठास बनाए रखने के लिए करवा चौथ के दिन एक लाल कपड़े में सिंदूर रखकर पूजा स्थान पर रख दें. अगले दिन इसे नदी में प्रवाहित कर दें.

Karva Chauth Upaay: करवा चौथ पर पाना चाहते हैं अपना प्यार तो करें ये उपाय, खिंचा चला आएगा प्रेमी

पटनाः Karva Chauth Upaay:करवा चौथ का व्रत इस बार कई शुभ अवसर और मौके लेकर आया है. इस बार करवा चौथ के दिन बहुत ही अद्भुत और शुभ संयोग बन रहा है. करवा चौथ पर जहां एक तरफ चंद्रमा अपनी उच्च राशि वृष में रहेंगे, वहीं इस बार शाम चंद्रमा की पूजा के समय रोहिणी नक्षत्र होगा, इस नक्षत्र को ज्योतिष सुहागिन महिलाओं के लिए खास बता रहे हैं. इसी दिन सिद्धि योग भी बन रहा है, यह पूजा के लिए अत्यंत शुभ योग बना है. करवा चौथ पर अपना प्यार पाने के लिए खास उपाय किए जाएं तो इसके शुभ फल प्राप्त होंगे.

1.पति-पत्नी के रिश्ते में मिठास बनाए रखने के लिए करवा चौथ के दिन एक लाल कपड़े में सिंदूर रखकर पूजा स्थान पर रख दें. अगले दिन इसे नदी में प्रवाहित कर दें. माना जाता है कि ऐसा करने से पति-पत्नी लंबे समय तक खुशहाल जीवन बिताएंगे.

2. यदि आप किसी से प्रेम करते हैं और उसे पाना चाहते हैं तो करवाचौथ पर एक लाल कागज पर सुनहरे पेन से उसका नाम लिखे. अब उस कागज में गोमती चक्र रखकर इसे कहीं सुरक्षित स्थान पर रख दें. माना जाता है कि ऐसा करने से आपका प्यार आपके पास आ सकता है.

3. पति-पत्नी में अक्सर कलह होने की स्थिति में करवा चौथ के दिन महिलाएं झाडू की दो साफ सींके लें. अब इन्हें उलटा और सीधा रखकर नीले धागे से बांध लें. अब इन्हें घर के दक्षिण-पश्चिम दिशा में रख दें. माना जाता है कि ऐसा करने से समस्या दूर होगी.

4. माना जाता है कि पति को खुश करने के लिए करवाचौथ के दिन किसी कुंवारी कन्या को लाल चुनरी ओढ़ाएं. ऐसा करने के संबंध में मान्यता है कि इससे पति का आपकी तरफ लगाव बढ़ेगा.
5. चंद्र देव को अर्घ्य देते समय करवा चौथ के दिन लाल फूल का प्रयोग करें. मान्यता है कि ऐसा करने से दामपत्य जीवन मधुर बनेगी.

Trending news