EWS Reservation: 'सुप्रीम' फैसले पर जीतनराम मांझी बोले- 'अब शुरू होगा आंदोलन'
Advertisement

EWS Reservation: 'सुप्रीम' फैसले पर जीतनराम मांझी बोले- 'अब शुरू होगा आंदोलन'

मांझी ने ट्वीट कर कहा, 'मैंने पूर्व में EWS के आधार पर सवर्ण जातियों के लिए आरक्षण की मांग की थी. आज माननीय उच्चतम न्यायलय ने भी मेरी बातों पर मुहर लगा दिया है जिसके लिए सबों का धन्यवाद. 

कोर्ट के फैसले पर बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी ने प्रतिक्रिया दी है.

पटना: EWS Reservation: सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को ईडब्लूएस को 10 प्रतिशत आरक्षण देने के फैसले को सही ठहराया है. कोर्ट के फैसले पर बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी की भी प्रतिक्रिया सामने आई है. 

मांझी ने कोर्ट के फैसले को सराहा
मांझी ने ट्वीट कर कहा, 'मैंने पूर्व में EWS के आधार पर सवर्ण जातियों के लिए आरक्षण की मांग की थी. आज माननीय उच्चतम न्यायलय ने भी मेरी बातों पर मुहर लगा दिया है जिसके लिए सबों का धन्यवाद. अब 'जिसकी जितनी संख्या भारी उसको मिले उतनी हिस्सेदारी' का आदोलन शुरू होगा.'

सुशील मोदी ने साधा निशाना
इससे पहले सुप्रीम कोर्ट के निर्णय को लेकर बीजेपी के राज्यसभा सांसद सुशील मोदी ने आरजेडी और AAP पर निशाना साधा. सुशील मोदी ने वीडियो संदेश जारी कर कहा कि आरजेडी, AAP और IUML ने संसद के दोनों सदनों में गरीब सवर्ण को आरक्षण देने के खिलाफ मतदान किया था. लेकिन आज जब सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार के फैसले को सही ठहराया तो ये दल किस मुंह से वोट मांगने जनता के बीच जाएंगे.

कोर्ट ने क्या निर्णय दिया?
दरअसल, सोमवार को उच्चतम न्यायालय में संविधान पीठ ने मामले की सुनवाई करते हुए नरेंद्र मोदी सरकार के निर्णय को बरकरार रखा. बेंच में तीन जजों ने संविधान के 103वें संशोधन अधिनियम 2019 की वैधता को बरकरार रखते हुए आरक्षण के पक्ष में निर्णय दिया. वहीं, सीजेआई यूयू ललित और न्यायाधीश रवींद्र भट्ट ने ईडब्लूएस संशोधन पर असहमति व्यक्त की.

Trending news