JEE Advanced 2022: जेईई एडवांस की जल्द होगी परीक्षा, जानें अभ्यर्थियों को क्या मिलेगी ये सुविधा
Advertisement

JEE Advanced 2022: जेईई एडवांस की जल्द होगी परीक्षा, जानें अभ्यर्थियों को क्या मिलेगी ये सुविधा

संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) ने परीक्षा को लेकर एक व्यवस्था तैयार की है. इस सुविधा का लाभ केवल वे छात्र ही उठा पाएंगे जो जेईई एडवांस्ड की दोनों राउंड की परीक्षा में अनुपस्थित थे. एक भी राउंड परीक्षा में अगर कोई छात्र उपस्थित हुआ है तो वह इस परीक्षा में बैठने के पात्र नहीं होंगे. 

JEE Advanced 2022: जेईई एडवांस की जल्द होगी परीक्षा, जानें अभ्यर्थियों को क्या मिलेगी ये सुविधा

पटनाः JEE Advanced 2022: संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) एडवांस का आयोजन 28 अगस्त को होना जा रहा है. बता दें कि देशभर के 23 आईआईटी कॉलेजों में एडमिशन दिए जाएंगे. इस बीच साल 2022 में आयोजित की जाने वाली जेईई एडवांस परीक्षा के लिए उम्मीदवारों को खास सुविधा दी जा रही है. दरअसल जिन छात्रों ने जेईई एडवांस 2021 परीक्षा में आवेदन किया था लेकिन भाग नहीं ले सके थे उन्हें भी इस परीक्षा में शामिल होने का मौका दिया जाएगा.

सुविधा का लाभ उठाएं छात्र
बता दें कि संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) ने परीक्षा को लेकर एक व्यवस्था तैयार की है. इस सुविधा का लाभ केवल वे छात्र ही उठा पाएंगे जो जेईई एडवांस्ड की दोनों राउंड की परीक्षा में अनुपस्थित थे. एक भी राउंड परीक्षा में अगर कोई छात्र उपस्थित हुआ है तो वह इस परीक्षा में बैठने के पात्र नहीं होंगे. बता दें कि आईआईटी बॉम्बे के मुताबिक कोरोना महामारी के मद्देनजर इस वर्ष छात्रों को यह छूट दी गई है.

दो पाली में इस समय होगी परीक्षा
बता दें कि जेईई एडवांस परीक्षा 2022 का आयोजन 28 अगस्त को दो पालियों में किया जाएगा. इसमें पहली पाली की परीक्षा का आयोजन सुबह 9 बजे से 12 बजे तक व दूसरी शिफ्ट का आयोजन 2.30 बजे से शाम के 5.30 बजे तक आयोजित की जाएगी. परीक्षा के दौरान नकल रोकने के लिए परीक्षा केंद्रों पर जैमर की व्यवस्था की जाएगी. इस दौरान मोबाइल फोन समेत अन्य इलेक्ट्रिक उपकरण काम नहीं करेंगे.

ये भी पढ़िए- Sarkari Naukri 2022 : नौसेना में इन पदों पर निकली बंपर भर्ती, ऐसे आवेदन करें उम्मीदवार

Trending news