Janmashtami 2024: मंगल समेत आज बदल जाएगी इन ग्रहों की चाल, जानें किन राशियों का दिन होगा शुभ
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2400822

Janmashtami 2024: मंगल समेत आज बदल जाएगी इन ग्रहों की चाल, जानें किन राशियों का दिन होगा शुभ

Janmashtami 2024: 26 अगस्त 2024 सोमवार को जन्माष्टमी का पर्व बहुत ही शुभ संयोग में मनाया जाएगा. इस दिन रात के समय अष्टमी तिथि और रोहिणी नक्षत्र का संयोग बन रहा है, जो बहुत ही शुभ माना जाता है.

Janmashtami 2024: मंगल समेत आज बदल जाएगी इन ग्रहों की चाल, जानें किन राशियों का दिन होगा शुभ

Janmashtami 2024: जन्माष्टमी का पर्व भगवान श्रीकृष्ण के जन्मोत्सव के रूप में भाद्रपद महीने की अष्टमी तिथि को मनाया जाता है. इस वर्ष 2024 में जन्माष्टमी का पर्व 26 अगस्त को सोमवार के दिन मनाया जाएगा. इस दिन अर्धरात्रि के समय चन्द्रोदयकालीन अष्टमी तिथि और रोहिणी नक्षत्र का शुभ संयोग बन रहा है, जो अपने आप में बहुत ही शुभ योग है. इस दिन दो महत्वपूर्ण ग्रहों, शुक्र और मंगल का राशि परिवर्तन भी हो रहा है, जिसका प्रभाव सभी राशियों पर पड़ेगा. आचार्य मदन मोहन से आइए जानते हैं कि जन्माष्टमी पर इन ग्रहों के परिवर्तन का असर किस तरह से लोगों की राशियों पर पड़ने वाला है.

विभिन्न राशियों पर ग्रहों का प्रभाव

मेष राशिफल (Aries): मेष राशि के लिए यह दिन शुभ रहेगा. धन लाभ और प्रॉपर्टी में लाभ के योग बन रहे हैं. हालांकि, वैवाहिक जीवन में कुछ उथल-पुथल हो सकती है और धन को लेकर झगड़े भी हो सकते हैं. कर्ज लेने से बचें और खर्चों पर नियंत्रण रखें.

वृषभ राशिफल (Taurus): वृषभ राशि वालों के लिए यह दिन शुभ संकेत दे रहा है. मित्रों के सहयोग से बड़ा कार्य संपन्न हो सकता है. स्वास्थ्य को लेकर थोड़ा सतर्क रहना होगा और ऊंचाई से गिरने का भय रहेगा. धन के स्रोत में वृद्धि होगी, लेकिन इसे स्थिर बनाए रखना चुनौतीपूर्ण रहेगा.

मिथुन राशिफल (Gemini): मिथुन राशि के लिए यह दिन कुछ चिंताजनक हो सकता है. विदेश में रहने वाले जातक मानसिक अशांति का अनुभव कर सकते हैं. हालांकि, अचानक धन लाभ के भी योग बने रहेंगे. त्वचा संबंधी रोगों से सावधान रहने की आवश्यकता है.

कर्क राशिफल (Cancer): कर्क राशि के जातकों को शुभ समाचार प्राप्त होगा. घर-परिवार के साथ खुशहाल जीवन व्यतीत होगा और रिश्तों में मधुरता आएगी. हालांकि, धन खर्च की अधिकता रहेगी लेकिन आमदनी भी होती रहेगी.

सिंह राशिफल (Leo): सिंह राशि के जातकों के लिए यह दिन सम्मान और लाभ प्राप्ति का रहेगा. लंबी यात्रा के योग बन सकते हैं और व्यवसाय में उन्नति के अवसर मिलेंगे. लग्जरी चीजों पर धन खर्च हो सकता है.

कन्या राशिफल (Virgo): कन्या राशि के जातकों के लिए दिन धार्मिक कार्यों के लिए शुभ रहेगा. पूजा-पाठ में मन लगेगा, हालांकि मानसिक तनाव की स्थिति उत्पन्न हो सकती है और व्यर्थ के विवादों से बचने की सलाह दी जाती है.

तुला राशिफल (Libra): तुला राशि के जातकों के लिए यह दिन अकस्मात संकट ला सकता है. गुप्त शत्रुओं द्वारा परेशानी हो सकती है, इसलिए वाहन चलाते समय सावधानी बरतें. क्रोध की अधिकता रह सकती है और जरूरी कामों में रुकावट आ सकती है.

वृश्चिक राशिफल (Scorpio): वृश्चिक राशि के लिए यह दिन शुभ रहेगा. गृहस्थ जीवन में मधुरता बनी रहेगी और पार्टनरशिप में लाभ होगा. बिगड़ी परिस्थितियां सुधरेंगी और संतान पक्ष से शुभ समाचार मिल सकता है.

धनु राशिफल (Sagittarius): धनु राशि के जातकों के लिए दिन मिलाजुला रहेगा. शत्रुओं से सामना हो सकता है और विवाद से बचना चाहिए. मनोरंजन के लिए समय मिलेगा और लंबी यात्राएं भी हो सकती हैं.

मकर राशिफल (Capricorn): मकर राशि के जातकों के लिए यह दिन बेहद शुभ रहेगा. बौद्धिक कार्यों में सफलता मिलेगी और रिसर्च कार्य में धन लाभ हो सकता है. हालांकि, आय के साधनों में रुकावट आ सकती है और मानसिक तनाव रहेगा.

कुंभ राशिफल (Aquarius): कुंभ राशि के जातकों के लिए दिन चिंताजनक रह सकता है. बड़े कामों को शुरू करने से बचें और रिस्की कामों में नुकसान हो सकता है. शारीरिक क्षति की संभावना भी बनी रहेगी.

मीन राशिफल (Pisces): मीन राशि के लिए यह दिन शुभ रहेगा. कार्यों की प्रशंसा होगी और मनोरंजन का भरपूर समय मिलेगा. बिगड़े हुए कार्यों में सुधार होगा और लंबे समय से अटके हुए कार्य पूरे होंगे.

आचार्य मदन मोहन के अनुसार जन्माष्टमी का पर्व भगवान श्रीकृष्ण के जन्म का उत्सव है, लेकिन इस दिन ग्रह-नक्षत्रों का प्रभाव भी महत्वपूर्ण होता है. सभी राशियों को इस दिन के शुभ-अशुभ प्रभावों के लिए तैयार रहना चाहिए और अपने कार्यों में सावधानी बरतनी चाहिए.

ये भी पढ़िए-  Bihar Top Richest Person: कौन है संजय के झा, जानें कितना है नेट वर्थ

 

Trending news