IT Raid: लालू के करीबी MLC के घर पर रेड, कोलकाता से आई IT टीम का छापा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2147389

IT Raid: लालू के करीबी MLC के घर पर रेड, कोलकाता से आई IT टीम का छापा

IT Raid: राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के विधान पार्षद विनोद जयसवाल से जुड़े ठिकानों पर आयकर विभाग ने छापा मारा.

विनोद जायसवाल(फाइल फोटो)

पटना: बिहार के पटना में आयकर अधिकारियों ने कथित कर चोरी के मामले में शुक्रवार को राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के विधान पार्षद विनोद जयसवाल से जुड़े ठिकानों पर छापेमारी की. सूत्रों ने यह जानकारी दी. सूत्रों ने बताया कि यह छापेमारी पश्चिम बंगाल इकाई के आयकर अधिकारियों ने की. सूत्रों के मुताबिक, सुबह जब आयकर अधिकारी पार्टी प्रमुख लालू प्रसाद के करीबी माने जाने वाले राजद के विधान पार्षद जयसवाल के अनुग्रह नारायण रोड इलाके के परिसर में पहुंचे तो वह (जयसवाल) वहां मौजूद नहीं थे. जयसवाल से मामले पर टिप्पणी के लिए संपर्क नहीं हो सका.

इस बीच, राजद प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने आयकर के छापे के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत केंद्र सरकार की आलोचना की. तिवारी ने कहा, ''भाजपा, प्रवर्तान निदेशालय (ईडी), केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) और आयकर विभाग जैसी एजेंसियों का इस्तेमाल उन लोगों के खिलाफ करती है जिनसे वह डरती है.''  बताया जा रहा है कि कोलकाता से आई आईटी ने विनोद जयसवाल छापेमारी की है. पूरा मामला टैक्स चोरी से जुड़ा हुआ है. बता दें कि विनोद जायसवाल शराब कारोबार से भी जुड़े हुए हैं और कोलकाता में उनकी शराब की फैक्ट्री भी हैं.

बता दें कि विनोद जायसवाल दो साल पहले ही लालू यादव की पार्टी आरजेडी से स्थानीय प्राधिकार निर्वाचन के चुनाव में जीत हासिल कर एमएलसी बने हैं. छापेमारी के दौरान एमएलसी के घर पर भारी तादाद में पुलिस बल तैनात रही. बता दें कि विनोद जायसवाल सीवान के रहने वाले हैं. ऐसे में कहा जा रहा है कि आयकर की टीम सीवान भी जा सकती है. आयकर की टीम को कोलकाता में शराब फैक्ट्री की जांच में गड़बड़ी मिली थी.

इनपुट- भाषा

ये भी पढ़ें- Nitish Kumar: नीतीश कुमार ने साइंस म्यूजियम लंदन का किया दौरा, पटना साइंस सिटी को लेकर कही ये बात

Trending news