IPL Auction 2023: बिहार का बेटा ऑक्शन में बना करोड़पति, मुकेश कुमार के पिता चलाते हैं ऑटो
Advertisement

IPL Auction 2023: बिहार का बेटा ऑक्शन में बना करोड़पति, मुकेश कुमार के पिता चलाते हैं ऑटो

IPL Auction 2023: आईपीएल 2023 के हुए नीलामी में बिहार में पैदा हुए तेज गेंदबाज मुकेश कुमार करोड़पति बन गए. शुक्रवार (23 दिसंबर) को कोच्चि में आयोजित नीलामी में दिल्ली कैपिटल्स ने उन्हें 5.50 करोड़ रुपये में खरीदा है. बता दें कि मुकेश ने अपना बेस प्राइस 20 लाख रुपया था.

IPL Auction 2023: बिहार का बेटा ऑक्शन में बना करोड़पति, मुकेश कुमार के पिता चलाते हैं ऑटो

पटना:IPL Auction 2023: आईपीएल 2023 के हुए नीलामी में बिहार में पैदा हुए तेज गेंदबाज मुकेश कुमार करोड़पति बन गए. शुक्रवार (23 दिसंबर) को कोच्चि में आयोजित नीलामी में दिल्ली कैपिटल्स ने उन्हें 5.50 करोड़ रुपये में खरीदा है. बता दें कि मुकेश ने अपना बेस प्राइस 20 लाख रुपया था. दिल्ली की टाम ने उन्हें साढ़े 27 गुना कीमत देकर अपनी टीम में शामिल किया है. मुकेश ने इससे पहले तीन बार सेना में जाने के लिए कोशिश की थी और तीनों बार वो फेल हुए थे.

बता दें कि मुकेश बिहार के गोपालगंज जिले के रहने वाले हैं. उनके पिता गरीबी के कारण कोलकाता जाकर ऑटो चलाने का काम करने लगे. दूसरी ओर गोपालगंज में मुकेश ने क्रिकेट खेलना जारी रखा. अपनी बेहतरीन खेल के दम पर बिहार की अंडर-19 टीम में उनका सलेक्शन हुआ. बाद में उन्हें नौकरी के लिए पिता ने कोलकाता बुलाया लिया. इसके बावजूद मुकेश ने हिम्मत नहीं हारी और कोलकाता में ही क्रिकेट खेलना जारी रखा.

500 रुपये लेकर खेलते थे मैच

कोलकाता में मुकेश प्राइवेट क्लबों के लिए खेलने लगे. इस दौरान एक मैच के लिए 500 रुपये लेते थे. 2014 में उन्होंने बंगाल क्रिकेट संघ के ट्रायल में हिस्सा लिया और उनकी प्रतिभा को कोच रानादेब बोस ने पहचाना. रानादेब बोस के कहने पर ही ईडन गॉर्डन्स के एक कमरे में उन्हें रहने की जगह भी मिल गई. मुकेश ने 2015 में बंगाल के लिए पदार्पण किया.

दिल्ली में नेट गेंदबाज रह चुके हैं मुकेश

मुकेश ने बंगाल के लिए रणजी मैचों में शानदार प्रदर्शन किया और उन्हें इसका फल भी मिला. मुकेश को इसके बाद भारतीय-ए टीम में शामिल किया गया. इतना ही नहीं, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में उन्हें इस साल टीम इंडिया में भी चुना गया. हालांकि, मुकेश को इस सीरीज अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू करने का मौका नहीं मिला. बता दें कि जिस दिल्ली कैपिटल्स ने उन्हें 5.50 करोड़ खरीदा है मुकेश उसी के लिए नेट गेंदबाज भी रहे हैं.

ये भी पढ़ें- Petrol Diesel Price Today: पेट्रोल डीजल के दामों ने दी राहत, जानें आपके शहर में आज का रेट

Trending news