भारत में नहीं खेला जाएगा IPL 2024! जानें क्या है इसके पीछे की असली वजह
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1802765

भारत में नहीं खेला जाएगा IPL 2024! जानें क्या है इसके पीछे की असली वजह

IPL 2024: भारत में हर साल आयोजित होने वाले टी20 के सबसे पॉपुलर टूर्नामेंट इंडियन प्रीमियर लीग को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है. बीसीसीआई के सुत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इंडियन प्रीमियर लीग के अगले सीजन को देश के बाहर कराने की याजना पर विचार किया जा रहा है.

भारत में नहीं खेला जाएगा IPL 2024! जानें क्या है इसके पीछे की असली वजह

पटना: IPL 2024: भारत में हर साल आयोजित होने वाले टी20 के सबसे पॉपुलर टूर्नामेंट इंडियन प्रीमियर लीग को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है. बीसीसीआई के सुत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इंडियन प्रीमियर लीग के अगले सीजन को देश के बाहर कराने की याजना पर विचार किया जा रहा है. खबरों की माने तो किसी खास कारणों की वजह से टूर्नामेंट को विदेश में आयोजित कराने पर सहमति बन सकती है.

साल 2024 में खेले जाने वाले इंडियन प्रीमियर लीग के कार्यक्रम में बदलाव किए जाने की संभावना है. बता दें कि साल 2024 में 4 जून से आईसीसी टी20 विश्व कप का आयोजन किया जाना है. मिली जानकारी के अनुसार अगले साल का आईपीएल 22 मार्च से 19 मई के बीच कराए जाने की योजना है. बीसीसीआई के सामने मई में इसे कराने में मुश्किलें सामने आ सकती है. इन्हीं महीनों देश में जेनरल इलेक्श के कई चरण के चुनाव में कराए जाएंगे. ऐसे में टूर्नामेंट के आयोजन में मुश्किल हो सकता है.

बीसीसीआई जुड़े एक अधिकारी ने बताया कि हां, अगले साल आईपीएल को आयोजित कराने में जितनी मुश्किलें आने वाली है उससे हम सभी अवगत हैं. इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज का भी हमें आयोजन करना है और इसके बाद पूरे देश में ईम चुना होने वाले हैं और फिर जून में टी 20 वर्ल्ड कप खेला जाना है. लेकिन अभी किसी भी चीज के बारे में कोई योजना बनाना जल्दीबाजी  होगी. फिलहाल हमारा पूरा ध्यान अक्टूबर में भारत में होने वाले वर्ल्ड कप को सफलतापूर्व आयोजन कराने पर है. किसी भी चीज पर दिसंबर जनवरी तक ही फैसला लिया जा सकेगा. बता दें कि आईपीएल के पिछले सीजन को 31 मार्च से 29 मई के बीच कराया जाना था लेकिन बीसीसीआई ने आईसीसी टी20 विश्व कप देखते हुए टूर्नामेंट को कुछ दिन पहले खत्म करने का फैसला लिया था.

ये भी पढ़ें- पहले किया यौन शोषण फिर बनाया धर्म परिवर्तन का दबाव, छानबीन में जुटी झारखंड पुलिस

Trending news