International Yoga Day 2024: बिहार में पार्कों से लेकर घरों तक लोगों ने किया योग, मंत्री भी हुए शामिल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2301795

International Yoga Day 2024: बिहार में पार्कों से लेकर घरों तक लोगों ने किया योग, मंत्री भी हुए शामिल

International Yoga Day 2024: अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर शुक्रवार को बिहार की राजधानी पटना में लोगों ने योगाभ्यास किया. मंत्रियों से लेकर आम लोग तक पार्कों, मैदानों में इकट्ठा हुए और योग किया. योग दिवस के मौके पर कई कार्यक्रम आयोजित किए गए. 

बिहार में पार्कों से लेकर घरों तक लोगों ने किया योग

पटना: International Yoga Day 2024: अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर शुक्रवार को बिहार की राजधानी पटना में लोगों ने योगाभ्यास किया. मंत्रियों से लेकर आम लोग तक पार्कों, मैदानों में इकट्ठा हुए और योग किया. योग दिवस के मौके पर कई कार्यक्रम आयोजित किए गए. 

पाटलिपुत्र स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में प्रदेश के दोनों डिप्टी सीएम, सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा तथा मंत्री मंगल पांडेय ने सामूहिक योगाभ्यास कार्यक्रम में शामिल होकर योग किया. भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने कहा कि इस अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर हम सब योग को अपने दैनिक जीवन का हिस्सा बनाएं और इसके लाभों को आत्मसात करें. 

उन्होंने कहा कि आज पाटलिपुत्र कॉम्प्लेक्स में आयोजित सामूहिक योगाभ्यास कार्यक्रम में शामिल होकर योगाभ्यास किया. योग केवल हमारे शरीर को नहीं, बल्कि हमारी सोच और जीवन दृष्टिकोण को भी बदलता है. यह हमें एक स्वस्थ, खुशहाल और समृद्ध जीवन की ओर अग्रसर करता है. बिहार के राज्यपाल राजेन्द्र विश्वनाथ आर्लेकर एवं राज्यपाल सचिवालय के पदाधिकारियों व कर्मियों ने अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर राजभवन में आयोजित योग शिविर में योगाभ्यास किया. 

उन्हें आर्ट ऑफ लिविंग के योग प्रशिक्षकों ने भारत सरकार के आयुष मंत्रालय द्वारा जारी प्रोटोकॉल के अनुसार विभिन्न योगासनों, प्राणायाम एवं ध्यान आदि का अभ्यास कराया. दीघा घाट योग शिविर में सांसद रविशंकर प्रसाद, मंत्री नितिन नवीन, विधायक संजीव चौरसिया ने योगाभ्यास किया. भाजपा द्वारा सभी मंडलों में योग शिविर का आयोजन किया गया है. पटना के इको पार्क में भी बड़ी संख्या में लोग जुटे और योगाभ्यास किया. योग गुरु ने योग के बारे में भी लोगों को बताया. यहां लोग सूर्य नमस्कार, प्राणायाम सहित कई आसान करते दिखे.

इनपुट- आईएएनएस के साथ

यह भी पढ़ें- Yoga Day 2024: केंद्रीय मंत्री अन्नपूर्णा देवी ने गिरिडीह में किया सामूहिक योग, झारखंड में हुए कई कार्यक्रम

Trending news