INDW vs AUSW: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने सुपर ओवर में ऑस्ट्रेलिया को हराया, स्मृति मंधाना की तूफानी बल्लेबाजी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1481868

INDW vs AUSW: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने सुपर ओवर में ऑस्ट्रेलिया को हराया, स्मृति मंधाना की तूफानी बल्लेबाजी

India Women vs Australia Women: भारत और ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम के बीच खेले जा रहे टी20 सीरीज के दूसरे मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हरा दिया. भारतीय टीम ने सुपर ओवर में रोमांचक जीत दर्ज की. सुपर ओवर में भारत ने एक विकेट के नुकसान के साथ 20 रन बनाए.

INDW vs AUSW: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने सुपर ओवर में ऑस्ट्रेलिया को हराया, स्मृति मंधाना की तूफानी बल्लेबाजी

पटना:India Women vs Australia Women: भारत और ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम के बीच खेले जा रहे टी20 सीरीज के दूसरे मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हरा दिया. भारतीय टीम ने सुपर ओवर में रोमांचक जीत दर्ज की. सुपर ओवर में भारत ने एक विकेट के नुकसान के साथ 20 रन बनाए. जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया 16 रन ही बना सकी. भारतीय टीम इंडिया के लिए स्मृति मंधाना और ऋचा घोष ने शानदार प्रदर्शन किया. टीम इंडिया के लिए रेणुका सिंह को सुपर ओवर में गेंदबाजी की जिम्मेदारी संभाली. 

ऑस्ट्रेलिया की पहली हार
भारत ने सुपर ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 20 रन बनाए. इस दौरान स्मृति ने 3 गेंदो पर एक चौका और एक छक्के की मदद से 13 रन बनाए. इसके अलावा ऋचा ने भी सुपर ओवर के पहली गेंद पर ही छक्का लगाया. इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया की टीम 1 विकेट के नुकसान पर 16 रन ही बना सकी. इस तरह सुपर ओवर में भारतीय टीम ने रोमांचक जीत दर्ज की. भारत की इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया के पिछले 16 टी20 मैचों के विजयी अभियान पर भी रोक लग गई है. वहीं साल 2022 में ऑस्ट्रेलिया की किसी भी प्रारूप में ये पहली हार है. दूसरे टी20 में जीत दर्ज कर भारत ने पांच मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है. सीरीज के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया ने जीत दर्ज की थी. 

ये भी पढ़ें- IND vs BAN: ईशान किशन के दोहरे शतक को लेकर उनके कोच का बड़ा बयान, बताया-कैसे हासिल किया ये मुकाम

स्मृति मंधाना की तूफानी बल्लेबाजी  
इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के 188 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने पांच विकेट पर 187 रन बनाये. भारत की तरफ से स्मृति मंधाना ने 79 शेफाली वर्मा ने 34 रन बनाए. इसके अलावा रिचा घोष ने 13 गेंद में नाबाद 26 रन और देविका वैद्य पांच गेंद में नाबाद 11 रन बनाकर अंत समय में मैच टाई कराने में अहम भूमिका निभायी. वहीं ऑस्ट्रेलिया ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवरों में एक विकेट के नुकसान पर 188 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया की तरफ से ताहिला मैक्ग्रा और बेथ मूनी ने तूफानी प्रदर्शन किया. ताहिला ने 51 गेंदों में 70 और मूनी ने 54 गेंदों में नाबाद 82 रन बनाए. 

Trending news