Independence Day Songs: 15 अगस्त के जश्न में ये देशभक्ति गानें बजाकर मचाएं धूम, बड़ जाएगा जोश और जुनून
Advertisement

Independence Day Songs: 15 अगस्त के जश्न में ये देशभक्ति गानें बजाकर मचाएं धूम, बड़ जाएगा जोश और जुनून

Independence Day Songs: देश में हर जगह जश्न का माहौल है. ऐसे में आज आजादी के जश्न में ये देशभक्ति गानो से जश्न में चार चांद लग जाएंगे. नीचे दी गई लिस्ट में आपको नए और पुराने सभी गानों का आनंद मिलेगा. 

 

Independence Day Songs: 15 अगस्त के जश्न में ये देशभक्ति गानें बजाकर मचाएं धूम, बड़ जाएगा जोश और जुनून

पटनाः Happy Independence Day Songs: इस बार देश 15 अगस्त 2022 को अपना 76वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है. देशभर में 15 अगस्त की धूम मची हुई है. देशभर में स्वतंत्रता दिवस को लेकर लोगों में उत्साह देखने को मिल रहा है. इस साल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 'हर घर तिरंगा' अभियान की शुरूआत की गई है. देश में हर तरफ जश्न का माहौल है. ऐसे में आज हम आपको कुछ देशभक्ति से भरे फिल्मी गानों के बारे में बताने जा रहे हैं. जिन्हें सुनकर आप अपने जश्न में चार चांद लगा सकते है. देखे नीचें गानों की लिस्ट...

1. जय हो (स्लमडॉग मिलेनियर)
मशहूर सिंगर ए आर रहमान और सुखविंदर सिंह का गाना 'जय हो' आज भी उत्ना ही मशहूर है जितना रिलीज होने के समय पर था. आज भी लोग इस गाने को भूल नहीं पाएं हैं. स्लमडॉग मिलेनियर का सुपरहिट सॉन्ग 'जय हो' आज भी आपकों नाचने पर मजबूर कर देगा.

 

2. तेरी मिट्टी (केसरी)
आजादी के जश्न का माहौल हो और अक्षय कुमार का कोई गाना शामिल न हो तो ये थोड़ा असंभव हैं. ऐसे में मशहूर सिंगर्स बी प्राक की आवाज में 'तेरी मिट्टी' इस 15 अगस्त पर रौनक बढ़ाने के लिए तैयार है. 

3. छोड़ो कल की बातें (हम हिंदुस्तानी) 
हम हिदुस्तानी फिल्म का गाना 'छोड़ो कल की बातें' आजादी के जश्न में चार चांद लगा देगा. एक बार फिर गाना आपके दिल को छू जाएगा. गाना छोड़ो कल की बाते आपके जश्न की रौनक बढ़ाने के लिए तैयार है. 

4. ऐसा देश है मेरा (वीर जारा)
'ऐसा देश है मेरा' गाने के खूबसूरत बोल दिखाते हैं कि कैसे भारत और पाकिस्तान बहुत अलग संस्कृतियां होने के बावजूद कई समानताएं साझा करते हैं. यह गाना आपके जश्न में रौनक बड़ा देगा. 

5. कुछ करिये- (चक दे इंडिया)
अगर बात देशभतक्ति गानों की हो और उसमें किंग खान का कोई गाना न हो ऐसा होना तो नामुमकिन है. किंग खान की फिल्म चक दे इंडिया का गाना 'कुछ करिये' आजादी के माहौल को और मजेदार कर देगा. ये गाना सुनकर हर भारतीय को गर्व और देशभक्ति दोनों महसूस होती है. 

6. देश मेरे (भुजा)
बॉलीवुड सुपरस्टार स्टार अजय देवगन, संजय दत्त और सोनाक्षी सिन्हा जैसे दिग्गजों से सजी फिल्म भुज का गाना 'देश मेरे' गाना काफी सुपरहिट है. इस गाने के बिना तो जश्न ही अधूरा है. 

7. ऐ वतन (राजी)
बॉलीवुड की एक्ट्रेस आलिया भट्ट के करियर की सबसे बड़ी हिट फिल्म राजी का गाना 'ऐ वतन' काफी धमाकेदार है, जिसे सुनने के बाद आप भी भारतवासी होने पर गर्व करोगो.

8. जन गण मन (सत्यमेव जयते 2)
फिल्म सत्यमेव जयते 2 का गाना 'जन गण मन' आज भी लोगों के द्वारा काफी पंसद किया जाता है. यह गाना आज के जश्न के लिए बिल्कुल प्रफेक्ट है. 

9. संदेसे आते हैं (बॉर्डर)
बॉर्डर फिल्म का यह गाना युद्ध के मैदान में एक सैनिक और उसके परिवार के घर वापस आने के जीवन को दिखाता है. इस गीत रूप कुमार राठौड़ और सोनू निगम ने गया है.

10.  मेरा रंग दे बसंती चोला (शहीद)
द लेजेंड ऑफ भगत सिंह फिल्म का यह गाना भगत सिंह की याद दिलाता है, यह गीत हमें गर्व और कृतज्ञता की गहरी भावना से भर देते हैं. इस गाने को मनमोहन वारिस और सोनू निगम ने गाया है.

यह भी पढ़े- Happy Independence Day Wishes: हम सिर्फ हिंदुस्तानी हैं.... आजादी के 75 साल पूरे होने पर दोस्तों को भेजें ये संदेश

Trending news