IND vs SL: क्या ईशान किशन का भी होगा करुण नायर जैसा हाल? दोहरा शतक लगाने के बाद भी प्लेइंग 11 में जगह नहीं
Advertisement

IND vs SL: क्या ईशान किशन का भी होगा करुण नायर जैसा हाल? दोहरा शतक लगाने के बाद भी प्लेइंग 11 में जगह नहीं

IND vs SL, Ishan Kishan: श्रीलंका के खिलाफ खेले जाने वाले वनडे सीरीज को लेकर लोगों के मन में कई सवाल आ रहे हैं. वहीं 10 जनवरी को खेले जाने वाले सीरीज के पहले मैच से पहले भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके इन सवालों में और इजाफा कर दिया है.

IND vs SL: क्या ईशान किशन का भी होगा करुण नायर जैसा हाल? दोहरा शतक लगाने के बाद भी प्लेइंग 11 में जगह नहीं

पटना:IND vs SL, Ishan Kishan: श्रीलंका के खिलाफ खेले जाने वाले वनडे सीरीज को लेकर लोगों के मन में कई सवाल आ रहे हैं. वहीं 10 जनवरी को खेले जाने वाले सीरीज के पहले मैच से पहले भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके इन सवालों में और इजाफा कर दिया है. फैंस ये उम्मीद कर रहे थे कि बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज ईशान किशन एक बार से वनडे मैच में अपना धमाल दिखाएंगे. लेकिन प्रेस कॉन्फ्रेंस में कप्तान रोहित शर्मा ने इस बात को साफ कर दिया है कि वनडे सीरीज में ईशान की जगह शुभमन गिल को प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनाया जाएगा. 

क्या करुण नायर जैसा होगा ईशान का हाल?
रोहित शर्मा के जवाब के बाद ये बात तो साफ हो गया है कि ईशान का दोहरा शतक भारतीय टीम में जगह बनाने के लिए काफी नहीं है. बता दें कि बांग्लादेश के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज के आखिरी मैच में ईशान ने ताबड़तोड़ दोहरा शतक लगाया था, लेकिन इसके बाद भी श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में उन्हें प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया जाएगा. अब ऐसे में सवाल ये उठता है कि क्या ईशान किशन का हाल करुण नायर के जैसा होने वाला है. बता दें कि नायर ने भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में तिहरा शतक जड़ा था, लेकिन फिर भी वो भारत के लिए सिर्फ 6 टेस्ट मैच ही खेल पाए थे. भारत के लिए टेस्ट में तिहरा शतक लगाने वाले वीरेंद्र सहवाग के बाद नायर दूसरे बल्लेबाज़ थे. टेस्ट मैचों में उन्होंने 7 पारियों में 62.33 की औसत से 374 रन बनाए थे. 

ये भी पढ़ें- IND vs SL: वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया की नई शुरुआत, पहले मैच में नहीं खेलेंगे सूर्यकुमार यादव-ईशान किशन

10 मैचों में ही बना डाला दोहरा शतक
बता दें कि ईशान किशन ने भारतीय टीम के लिए अब तक कुल 10 वनडे और 24 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. इन 10 वनडे मैचों में उन्होंने 53 की औसत से 477 रन बनाए हैं. अपनी 10 पारियों में उन्होंने एक दोहरा शतक और तीन अर्धशतक लगाए हैं. इसके अलावा 24 टी20 इंटरनेशनल मैच में उन्होंने 27.34 की औसत और 127.84 के स्ट्राइक रेट से 629 रन बनाए हैं. इसमें उन्होंने 4 अर्धशतक लगाए हैं.

Trending news