IND vs NZ Head To Head: न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 साल से वनडे में नहीं जीता भारत, जानें किसका पलड़ा भारी
Advertisement

IND vs NZ Head To Head: न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 साल से वनडे में नहीं जीता भारत, जानें किसका पलड़ा भारी

IND vs NZ Head To Head: टी20 सीरीज में मिली जीत के बाद टीम इंडिया (Team India) न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में भी अच्छा प्रदर्शन करना चाहेगी. भारत और न्यूजीलैंड के बीच (IND vs NZ) 3 मैचों की वनडे सीरीज 25 नवंबर से शुरू हो रही है. सीरीज का पहला मैच ऑकलैंड में खेला जाएगा.

IND vs NZ Head To Head: न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 साल से वनडे में नहीं जीता भारत, जानें किसका पलड़ा भारी

पटना:IND vs NZ Head To Head: टी20 सीरीज में मिली जीत के बाद टीम इंडिया (Team India) न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में भी अच्छा प्रदर्शन करना चाहेगी. भारत और न्यूजीलैंड के बीच (IND vs NZ) 3 मैचों की वनडे सीरीज 25 नवंबर से शुरू हो रही है. सीरीज का पहला मैच ऑकलैंड में खेला जाएगा. हालांकि वनडे में दोनों टीमों के पिछले रिकॉर्ड की बात करें, तो न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टीम का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है. भारतीय टीम 3 साल से कीवी टीम से नहीं जीत सकी है. ऐसे में शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की अगुआई वाली टीम के लिए वनडे सीरीज में राह आसान नहीं रहने वाली. इससे पहले टीम इंडिया ने हार्दिक पंड्या की नेतृत्व में 3 मैचों की टी20 सीरीज पर 1-0 से जीत हासिल की थी.

2019 वनडे वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में हार
भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए अंतिम 5 वनडे मैच की अगर बात करें, तो टीम इंडिया पिछले 5 मैचों में एक में भी जीत हासिल नहीं कर सकी है. कीवी टीम ने 5 में से 4 मैच में जीत हासिल की है, जबकि एक मैच का रिजल्ट नहीं आ सकता था. इन 5 मैचों में 2019 वनडे वर्ल्ड कप का सेमीफाइनल भी शामिल है. विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम को मैनचेस्टर में खेले गए इस मुकाबले में 18 रन से हार मिली थी. ये मैच एमएस धोनी का अंतिम इंटरनेशनल मैच भी था.

ये भी पढ़ें- IND vs NZ: क्या पहले वनडे में मिलेगा संजू सैमसन को मौका? जानें कैसी हो सकती है प्लेइंग-11

भारत का पलड़ा भारी
भारतीय टीम ने 2020 में अंतिम बार न्यूजीलैंड के खिलाफ उसी के घर में वनडे सीरीज खेली थी. तब उसे 3 मैचों की सीरीज में भारत को 0-3 से करारी मात मिली थी. हालांकि वनडे में ओवरऑल रिकॉर्ड की अगर बात करें तो जीत के मामले में टीम इंडिया न्यूजीलैंड से आगे है. दोनों के बीच कुल 110 वनडे अब तक खेले गए हैं. भारतीय टीम इसमें 55 मैच जीतने में सफल रही है. वहीं न्यूजीलैंड को 49 मैचों में जीत हासिल की है. एक मैच टाई रहा, जबकि 5 मैच का रिजल्ट नहीं आया. 

Trending news