IND vs AUS Final: 1983 के वर्ल्ड कप में कपिल देव की टीम की तरह क्या करिश्मा कर पाएगी रोहित की टीम!
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1968247

IND vs AUS Final: 1983 के वर्ल्ड कप में कपिल देव की टीम की तरह क्या करिश्मा कर पाएगी रोहित की टीम!

IND vs AUS Final: रोहित शर्मा और विराट कोहली के बीच साझेदारी तो बनी, लेकिन 10वें ओवर में रोहित को ग्लेन मैक्सवेल ने बोल्ड कर दिया. कोहली ने भी अच्छे स्कोर के साथ खेला, लेकिन उन्हें भी 29वें ओवर में आउट किया गया. इसके बाद टीम में बाकी के खिलाड़ी भी धीरे-धीरे आउट हो गए.

IND vs AUS Final: 1983 के वर्ल्ड कप में कपिल देव की टीम की तरह क्या करिश्मा कर पाएगी रोहित की टीम!

IND vs AUS Final Innings Highlights: वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल मैच में रोहित शर्मा के नेतृत्व में भारतीय क्रिकेट टीम ने पहले बैटिंग किया, लेकिन 240 रनों पर ऑलआउट हो गई. ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने शुरुआत से ही भारतीय बल्लेबाजों को जमकर चुनौती दी. इस मुश्किल चेस्ट के दौरान केएल राहुल ने 66 रनों की शानदार पारी खेली, जबकि विराट कोहली ने 54 रन बनाए. अब, भारत को इस रनों की कमी को कवर करने और जीतने के लिए एक शानदार प्रदर्शन की आवश्यकता है, जैसा कि 1983 वर्ल्ड कप में कपिल देव की टीम ने किया था.

मुकाबले का आयोजन अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में हुआ, जहां ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया. भारतीय टीम ने पहले बैटिंग करते हुए एक बारीक शुरुआत की, लेकिन कप्तान रोहित शर्मा ने 47 रनों की पारी खेली, जिसने टीम को एक ठोस आरंभ दिखाया. भारत ने 10 ओवर में 2 विकेट पर 80 रन बना लिए थे, लेकिन उसके बाद टीम को धीरे-धीरे दबाव महसूस हुआ, जिससे वह निकल नहीं सकी.

शुरुआत में भारत को अच्छी शुरुआत नहीं मिली, जब शुभमन गिल को 5वें ओवर में ही 4 रन पर आउट हो गया. फिर रोहित शर्मा और विराट कोहली के बीच साझेदारी तो बनी, लेकिन 10वें ओवर में रोहित को ग्लेन मैक्सवेल ने बोल्ड कर दिया. कोहली ने भी अच्छे स्कोर के साथ खेला, लेकिन उन्हें भी 29वें ओवर में आउट किया गया. इसके बाद टीम में बाकी के खिलाड़ी भी धीरे-धीरे आउट हो गए.

ऑस्ट्रेलिया की गेंदबाजी ने दिखाई दी शानदार प्रदर्शन जिसमें मिचेल स्टार्क ने 3 विकेट लिए और 10 ओवर में 55 रन खर्च किए. कप्तान पैट कमिंस और जोश हेजलवुड ने भी एक-एक विकेट लिया. ऑस्ट्रेलिया ने विशेष रूप से गेंदबाजी में उत्कृष्टता दिखाई, जिससे भारत को जीतने के लिए मुश्किल हो गई है.

मैच का नतीजा अभी तक नहीं आया है, लेकिन यह मुकाबला दर्शकों को बेहद रोमांचित कर रहा है और सभी आशा कर रहे हैं कि भारतीय टीम इस चुनौती का सामना करके विजयी होगी और वर्ल्ड कप खिताब जीतेगी.

ये भी पढ़िए- IND vs AUS Dream11 Prediction: फाइनल मैच में विराट और शमी से लेकर ये खिलाड़ी निकलेंगे तुरुप का इक्का, ड्रीम 11 में इन खिलाड़ियों से तैयार करें अपनी टीम

 

Trending news