Bihar Weather Update: IMD ने जारी किया अपडेट, छठ पूजा से अगले पांच दिनों तक मौसम रहेगा शुष्क
Advertisement

Bihar Weather Update: IMD ने जारी किया अपडेट, छठ पूजा से अगले पांच दिनों तक मौसम रहेगा शुष्क

Bihar Weather Update: मौसम विभाग के ताजा अपडेट के अनुसार राज्य में इस तरह के हालात अगले पांच दिनों तक रहेंगे. राज्य में शाम होते ही तापमान में गिरावट देखने को मिल रही है. 

(फाइल फोटो)

Bihar Weather Update: बिहार में फिलहाल पछुआ हवाएं चल रही हैं. जिसके कारण मौसम शुष्क बना हुआ है. साथ ही धीरे-धीरे राज्य में ठंड बढ़ रही है. मौसम विभाग के ताजा अपडेट के अनुसार राज्य में इस तरह के हालात अगले पांच दिनों तक रहेंगे. राज्य में शाम होते ही तापमान में गिरावट देखने को मिल रही है. 

3 से 4 डिग्री तापमान में गिरावट 
मौसम विभाग की मानें तो राज्य में बहुत तेजी से बदलाव देखने को मिल रहा है. राज्य में दिन के समय तापमान सामान्य रहता है. वहीं, शाम होते ही तापमान में तेजी से गिरावट होती है. जो कि अगली सुबह तक रहती है. जिसके कारण लोगों को सुबह और शाम के समय हल्की ठंड का एहसास होता है. मौसम विभाग के अनुसार राज्य में लगभग 3 से 4 डिग्री तापमान में गिरावट हो रही है. वहीं गुरुवार के दिन राजधानी पटना में तापमान 30 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. 

कटिहार रहा सबसे गर्म शहर
राज्य में पछुआ हवाओं की रफ्तार में भी बढ़ोतरी हुई है. वहीं, गुरुवार के दिन कटिहार राज्य का सबसे गर्म शहर रहा. यहां पर 34.4 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया है. इसके अलावा भागलपुर  में 31.5 डिग्री सेल्सियस तापमान रहा. वहीं, गया में 31.6  डिग्री सेल्सियस तापमान, मुजफ्फरपुर में 29.0 डिग्री सेल्सियस तापमान, मोतिहारी में 32.8 डिग्री सेल्सियस तापमान, वैशाली  में 33.6 डिग्री सेल्सियस तापमान रिकॉर्ड किया गया. 

डॉक्टरों ने सावधान रहने की दी सलाह
मौसम में बदलाव के कारण डॉक्टरों ने भी लोगों को सतर्क रहने को कहा है. क्योंकि बदलते मौसम के कारण लोगों के बीमार होने की संभावना बढ़ जाती है. वहीं, ठंड ज्यादा होने पर बीपी के मरीजों को समस्या हो सकती है. वहीं, नवंबर तक राज्य में सर्दियां पूरी तरह से शुरू हो जाएंगी और दिसंबर में कड़ाके की ठंड पड़ने की पूरी संभावना है. 

ये भी पढ़िये: Chhath Puja 2022: सिवान जेल में बंद मुस्लिम महिला करेगी छठ पूजा, कुछ इस तरह से प्रशासन कर रहा है तैयारी

Trending news