अगर बुधवार को कटवाएंगे बाल तो घर में नहीं होगी धन की कमी, जानें क्या है नियम
Advertisement

अगर बुधवार को कटवाएंगे बाल तो घर में नहीं होगी धन की कमी, जानें क्या है नियम

ज्योतिष के अनुसार बता दें कि रविवार अवकाश का दिन होता है, इसलिए ज्यादातर लोग रविवार को ही बाल को कटवाते है, लेकिन यह एक दम गलत है. धार्मिक ग्रंथों में भगवान सूर्य का दिन रविवार माना गया है. रविवार को कबी भी बाल नहीं कटवाने चाहिए. 

अगर बुधवार को कटवाएंगे बाल तो घर में नहीं होगी धन की कमी, जानें क्या है नियम

पटना: सनातन एक ऐसा धर्म है जहां आपको शुभ और अशुभ के संकेत किसी ना किसी रूप में सुनने को मिल जाएंगे. क्या आपकों पता है बुधवार का दिन बाल कटवाने के लिए शुभ माना गया है. जो इस दिन अपने बाल कटवाता है उसके घर में कभी भी धन की कमी नहीं होती है.

बुधवार को बाल कटवाने से धन की होगी प्राप्ति
ज्योतिष के अनुसार बता दें कि रविवार अवकाश का दिन होता है, इसलिए ज्यादातर लोग रविवार को ही बाल को कटवाते है, लेकिन यह एक दम गलत है. धार्मिक ग्रंथों में भगवान सूर्य का दिन रविवार माना गया है. रविवार को कबी भी बाल नहीं कटवाने चाहिए. इस दिन अगर कोई अपने बाल कटवाता है तो उसके बुद्धि और धर्म का नाश होता है. अगर आपकों अपनी बुद्धि और धर्म के साथ धन की प्राप्ति करनी है तो बुधवार को ही अपने बाल को कटवाएं. साथ ही बता दें कि बुधवार के दिन बाल कटवाने से आपके जीवन में हमेशा खुशहाली बनी रहेगी और हमेशा धन सम्पत्ति की कमी भी नहीं होगी.

कौनसा दिन है शुभ और अशुभ
हिंदू धर्म के मुताबिक रविवार को अगर कोई अपने बाल कटवाता है तो उसकी बुद्धि और धर्म का हमेशा ही नाश होता है. सोमवार के दिन बाल कटवाना ठीक नहीं होता है, इस दिन बाल कटवाना संतान के लिए हानिकारक होता है और मानसिक दुर्बलता आती है. इसके अलावा बता दें कि मंगलवार के दिन बाल कटवाने से आयु घटती है.

हिंदू धर्म में बुधार को बाल कटवाना शुभ माना गया है. अगर आप बुधवार को बाल कटवाते है तो हमेशा धन बढ़ता मिलेगा. धार्मिक ग्रंथों में गुरुवार का दिन भगवान विष्णु को दिया गया है. इस दिन कोई अपने बाल कटवाता है तो हमेशा उसको धन और संपत्ति दोनों का नुकसान करवाता है. शुक्रवार को अगर कोई बाल कटवाता है तो  उसके जीवन में शुक्र ग्रह का प्रभाव बढ़ता है. इसके अलावा बता दें कि शनिवार को बाल कटवाना बहुत अशुभ होता है. इस दिन बाल कटवाना या फिर दाढ़ी बनाना मृत्यु का कारण बन सकता है.

ये भी पढ़िए- भद्र राजयोग में खुल जाएगा इन 3 राशियों की किस्मत का ताल, होगी पैसों की बारिश, मिलेगी गवर्नमेंट जॉब

 

Trending news