Shanivaar Upay: शनि की साढ़ेसाती और ढैय्या से हैं परेशान तो शनिवार को करें ये विशेष उपाय
Advertisement

Shanivaar Upay: शनि की साढ़ेसाती और ढैय्या से हैं परेशान तो शनिवार को करें ये विशेष उपाय

Shanivaar Upay: शनिवार को पीपल के पेड़ की पूजा करना अत्यंत महत्वपूर्ण है. इसके साथ ही पीपल के पेड़ पर सरसों के तेल का दीपक जलाना भी अच्छा होता है. इससे घर में पॉजिटिव ऊर्जा का संचार होता है और शनि दोष को कम करने में मदद मिलती है.

Shanivaar Upay: शनि की साढ़ेसाती और ढैय्या से हैं परेशान तो शनिवार को करें ये विशेष उपाय

Shanivaar Upay: शनिवार का दिन विशेष रूप से महत्वपूर्ण होता है, क्योंकि इस दिन शनि देव की पूजा का महत्व है. विशेषकर उन लोगों के लिए जो शनि की साढ़ेसाती या ढैय्या के प्रभाव में हैं, इस दिन विशेष उपायों का पालन करना चाहिए.

बता दें कि शनिवार को पीपल के पेड़ की पूजा करना अत्यंत महत्वपूर्ण है. इसके साथ ही पीपल के पेड़ पर सरसों के तेल का दीपक जलाना भी अच्छा होता है. इससे घर में पॉजिटिव ऊर्जा का संचार होता है और शनि दोष को कम करने में मदद मिलती है. शनिवार के दिन शनि चालीसा का पाठ और शनि यंत्र की पूजा भी करनी चाहिए. यह साधना अशुभ प्रभावों को दूर करने में मदद करती है और जीवन में स्थिरता लाती है.

शनिवार के दिन शनिदेव के मंत्र "ऊं शं शनैश्चराय नम:" का जाप भी बहुत फलदायक है. इस मंत्र का नियमित जाप करने से व्यक्ति को शनि ग्रह के शांति प्रद प्रभाव महसूस होता है और उसके जीवन में सुधार होता है. शनिवार को शनि मंदिर जाकर दर्शन करना और शनिदेव से जुड़ी चीजों का दान देना भी बहुत महत्वपूर्ण है. यह भलाई की भावना से भरा होता है और शनि देव का आशीर्वाद प्राप्त होता है.

इस तरह शनिवार के दिन ये सारे उपाय करके व्यक्ति अपने जीवन में सकारात्मक परिवर्तन ला सकता है और शनि के दोषों से मुक्ति प्राप्त कर सकता है. यह सभी प्रयासों से उनका जीवन खुशहाल और समृद्धि से भरा हो सकता है.

ये भी पढ़िए- IND vs AUS Final: 1983 के वर्ल्ड कप में कपिल देव की टीम की तरह क्या करिश्मा कर पाएगी रोहित की टीम!

 

Trending news