आरपीएस कॉलेज के हिमांशु ने स्टेट लेवल पर प्राप्त किया दूसरा स्थान, साइंस में आए 472 अंक
Advertisement

आरपीएस कॉलेज के हिमांशु ने स्टेट लेवल पर प्राप्त किया दूसरा स्थान, साइंस में आए 472 अंक

हिमांशु कुमार ने कहा कि भविष्य में वो एसएससी सीजीएल की पढ़ाई करना चाहते है. साथ ही कहा कि अगर पढ़ने की ललक हो तो एक छोटे से गांव में रहकर भी सफलता पाई जा सकती है.

आरपीएस कॉलेज के हिमांशु ने स्टेट लेवल पर प्राप्त किया दूसरा स्थान, साइंस में आए 472 अंक

नालंदा: ज्ञान की धरती कहे जाने वाले नालंदा की भूमि हरनौत प्रखंड के बराह गांव से हिमांशु कुमार ने इंटर साइंस की परीक्षा में 472 अंक लाकर पूरे बिहार में सेकंड टॉपर रहा. जैसे ही हिमांशु के दूसरे स्थान की खबर गांव के लोगों तक पहुंची, तो लोग मिठाई लेकर उनके घर आ गए है,बिहार में दूसरे स्थान पर आने पर बधाई दी. 

एसएससी सीजीएल में जाने की है इच्छा
हिमांशु कुमार ने कहा कि भविष्य में वो एसएससी सीजीएल की पढ़ाई करना चाहते है. साथ ही कहा कि अगर पढ़ने की ललक हो तो एक छोटे से गांव में रहकर भी सफलता पाई जा सकती है. वहीं हिमांशु कुमार के पिता रमेश यादव ने कहा कि बिहार सरकार ने शिक्षा क्षेत्र में इतनी सुविधा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दे रखी है,कि बेटे तो पढ़ाई में किसी प्रकार की परेशान नहीं हुई. नीतीश कुमार सरकार में बेहतर शिक्षा सुविधा के चलते ही बेटा पढ़ लिखकर दूसरे स्थान पर आया है.

हिमांशु ने माता-पिता को दिया सफलता श्रेय 
हिमांशु के बारे में बता दें कि वो बिहार के एक छोटे से गांव बराह का रहने वाला है. मंगलवार को बिहार बोर्ड का परिणाम जारी हुआ है. इस परीक्षा में उनका दूसरा स्थान आया है. परीक्षा में दूसरे स्थान की खबर जैसे ही गांव के लोगों को लगी तो घर पर लोगों को तांता लग गया. हर कोई घर पर शुभकामनाएं के लिए आने लगा. हिमांशु ने बताया कि इस सफलता के पीछे परिवार में माता पिता ने बहुत ही सहयोग किया है.

इनपुट- ऋषिकेश 

ये भी पढ़िए-  Bihar Board BSEB 12th Result 2023 Live: बिहार बोर्ड के परिणाम जारी, इस लिंक biharboardonline.bihar.gov.in पर देखें अपना रिजल्ट

Trending news