रात का खाना खाकर बिगड़ी कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय की छात्राओं की तबीयत
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1494029

रात का खाना खाकर बिगड़ी कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय की छात्राओं की तबीयत

Kasturba Gandhi Awasiya Vidyalaya: बालिकाओं के परिवार वालों ने विद्यालय प्रशासन पर लापरवाही के गंभीर आरोप लगाए हैं. उनका कहना है कि बालिकाओं की तबीयत शुक्रवार को ही खराब होने लगी थी. शाम करीब सात बच्चे सभी ने खाना खाया था. उन्होंने अंडाकरी-रोटी आदि खाई थी. इसके बाद एक-एक कर उनकी हालत बिगड़ने लगी.

रात का खाना खाकर बिगड़ी कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय की छात्राओं की तबीयत

सीवानः Kasturba Gandhi Awasiya Vidyalaya:सीवान के कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय छात्रावास की छात्राओं का अचानक तबीयत खराब हो गई. छात्रावास की 7 बच्चियों का तबीयत खराब हुई है. सभी छात्राओं को सीवान सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहां इलाज चल रहा है. फूड प्वाइजनिंग से तबीयत खराब होने की आशंका जताई जा रही है. मामला दरौंदा प्रखंड स्थित कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय छात्रावास का है. बताया जा रहा है कि रात को खाना खाने के कुछ घंटे बाद अचानक छात्राओं की तबीयत बिगड़ने लगी. जिसके बाद आनन-फानन में दुरौंधा रेफरल अस्पताल में भर्ती कराया गया. 

इनकी खराब हुई तबीयत
यहां उपचार करने के बाद डॉक्टरों ने सभी पीड़ित छात्राओं को सीवान सदर अस्पताल रेफर कर दिया. जहां सभी छात्राओं का इलाज चल रहा है. सभी छात्राओं की स्थिति सामान्य है. पीड़ित छात्राओं में रामगढ़ निवासी सुरेश चौरसिया की पुत्री अंशु कुमारी,माधवापुर निवासी जितेंद्र राम की पुत्री लक्ष्मी कुमारी,नगरापुर सारण निवासी अशोक सिंह की पुत्री खुसबू कुमारी,मझवालिया निवासी मोहन प्रसाद की पुत्री रानी कुमारी, देवरिया निवासी सोहन प्रसाद की पुत्री खुशबू कुमारी, मड़सड़ा निवासी जितेंद्र राम की पुत्री लक्ष्मी कुमारी और बगौरा निवासी राजेश राम की पुत्री ऋतु कुमारी शामिल है.

अस्पताल में भारी संख्या में भीड़
इधर बालिकाओं के परिवार वालों ने विद्यालय प्रशासन पर लापरवाही के गंभीर आरोप लगाए हैं. उनका कहना है कि बालिकाओं की तबीयत शुक्रवार को ही खराब होने लगी थी. शाम करीब सात बच्चे सभी ने खाना खाया था. उन्होंने अंडाकरी-रोटी आदि खाई थी. इसके बाद एक-एक कर उनकी हालत बिगड़ने लगी. विद्यालय प्रशासन की ओर से इस बाबत उन्हें कोई जानकारी नहीं दी गई. विद्यालय प्रशासन के द्वारा सभी छात्राओं को दरौंदा अस्पताल में इलाज के लिए ले जाया गया, यहां छात्राओं की हालत में थोड़ी सुधार होते ही, सभी वापस छात्रावास चली गई. परिजनों का आरोप है कि छात्रावास पहुंचने के बाद बालिकाओं की तबीयत फिर खराब हो गई थी. इसके बाद मंगलवार को उन्हें लेकर सदर अस्पताल इलाज के लिए लाया गया, जब मामले की जानकारी बच्चों के परिजनों को हुई तो अस्पताल परिसर में भारी संख्या में भीड़ एकत्रित हो गई. वहीं अस्पताल परिसर में अफरा-तफरी का माहौल कायम हो गया.

Report: AMIT KUMAR SINGH

Trending news