लखीसराय में ऑपरेशन मुस्कान के तहत चेहरे पर आई खुशी, पुलिस ने बरामद किए 26 मोबाइल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1836133

लखीसराय में ऑपरेशन मुस्कान के तहत चेहरे पर आई खुशी, पुलिस ने बरामद किए 26 मोबाइल

पुलिस अधीक्षक के कार्यालय में आवेदन कर अपने मोबाइल से संबंधित पूरी जानकारी पुलिस को सूचना दे सकता है. एसपी ने बताया कि इसके अलावा पीड़ित व्यक्ति अपने नजदीकी थाना में भी जाकर एक एफआईआर दर्ज करा सकता है. पुलिस को जैसे ही मोबाइल फोन का पूरा डिटेल्स मिलता है.

लखीसराय में ऑपरेशन मुस्कान के तहत चेहरे पर आई खुशी, पुलिस ने बरामद किए 26 मोबाइल

लखीसराय: फोन नंबर घुमाओ और अपने खोए या चोरी हुए मोबाइल फोन को वापस पाओ. यह मुहिम लखीसराय पुलिस के द्वारा चलाया जा रहा है. इस मुहिम के तहत जिले में 26 लोगों को उनके खोये हुए मोबाइल फोन को वापस दिलाया है. लोगों के चेहरे पर खुशी वापस लाने और उनके गुमशुदा मोबाइल फोन को सकुशल बरामद करने को लेकर एक मुहिम चलाई जा रही है. बिहार पुलिस के द्वारा इस मुहिम का नाम रखा गया है,ऑपरेशन मुस्कान, ऑपरेशन मुस्कान का यह पहला फेज है.

लखीसराय एसपी पंकज कुमार ने बताया कि लखीसराय जिले में ऑपरेशन मुस्कान का यह पहला फेज है. जिस किसी का भी मोबाइल फोन चोरी हो गया है या कही गुम हो गया है. वह सीधे पुलिस अधीक्षक के कार्यालय में आवेदन कर अपने मोबाइल से संबंधित पूरी जानकारी पुलिस को सूचना दे सकता है. एसपी ने बताया कि इसके अलावा पीड़ित व्यक्ति अपने नजदीकी थाना में भी जाकर एक एफआईआर दर्ज करा सकता है. पुलिस को जैसे ही मोबाइल फोन का पूरा डिटेल्स मिलता है. वह हरकत में आ जाती है और जिन लोगों का मोबाइल फोन खोया रहता है. उस मोबाइल के ईएमआई नंबर और टेक्निकल सर्विलांस के आधार पर उसे ट्रैक किया जाता है.

मोबाइल को ट्रैक करने के बाद लखीसराय पुलिस उसे बरामद करती है. फिर मोबाइल धारक के द्वारा सही और पूरी जानकारी उपलब्ध कराने के बाद पीड़ित को मोबाइल वापस किया जाता है. वहीं अपने खोए मोबाइल फोन को पाकर लोगों के चेहरे पर मुस्कान आ गई.

इनपुट- राज किशोर मधुकर

ये भी पढ़िए- Disadvantages of Cashew: भगवान ने दी है 2 किडनी, इसका मतलब ये नहीं कि जरूरत से ज्यादा खाएं ये चीज, हो सकता है भारी नुकसान

 

Trending news