Hair Care: इन घरेलू उपाय से 10 मिनट में करें हेयर स्पा, दिखेंगे शाइनी और हेल्दी बाल
Advertisement

Hair Care: इन घरेलू उपाय से 10 मिनट में करें हेयर स्पा, दिखेंगे शाइनी और हेल्दी बाल

Hair Care: अपने बालों का खास ख्याल रखना बहुत जरूरी होता है. बालों से आपके लुक्स पर बहुत असर पड़ता है. बालों के लिए हम तरह-तरह के उपाय करते है. हर महीने बालों पर हजारों- हजार रुपए खर्च करते है.

(फाइल फोटो)

पटनाः Hair Care: अपने बालों का खास ख्याल रखना बहुत जरूरी होता है. बालों से आपके लुक्स पर बहुत असर पड़ता है. बालों के लिए हम तरह-तरह के उपाय करते है. हर महीने बालों पर हजारों- हजार रुपए खर्च करते है. मजबूत और शाइनी बालों के लिए हम कई तरह के हेयर ट्रीटमेंट और हेयर प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते है. बालों के लिए हम अक्सर हेयर स्पा और बाकी तमाम तरह के ट्रीटमेंट कराते है और पार्लर में ट्रीटमेंट के लिए खर्च करते है. लेकिन पार्लर में पैसे खर्च करने की जगह आप घर बैठे भी हेयर स्पा कर सकती है. जानिए क्या है हेयर स्पा का घरेलू तरीका.

घरेलू हेयर स्पा के लिए ऑलिव ऑयल और केला बालों के लिए कारगर साबित होगा. इसके इस्तेमाल से बालों को कई तरह के फायदे होते है. इसके इस्तेमाल से आप अपने बालों को शाइनी, सिल्की और हेल्दी बना सकती है. 

हेयर स्पा के लिए जरूरी सामग्री
आपको 2-3 चम्मच ऑलिव ऑयल लेना है और इसके साथ ही 2-3 केला लेना है. इसके बाद आपको एक बाउल में 2-3 केले को मैश करना है. इसमें 3 चम्मच ऑलिव ऑयल मिक्स करना है. इसे मिक्स करने के बाद बालों की लेंथ पर इसे अप्लाई करें. इस पेस्ट को लगभग 15-20 मिनट तक बालों में लगे रहने दें. इसे लगाने के बाद स्टीमर की मदद से कम से कम 10 मिनट के लिए बालों को स्टीम करें. स्टीम लेने के बाद तौलिए की मदद से इसे कवर कर लें. लगभग 10-12 मिनट के बाद पानी से बालों को अच्छी तरह धो लें. जब पानी से बाल अच्छी तरह साफ हो जाएं, तो आप शैम्पू और कंडीशनर का इस्तेमाल करें. इससे आपके बाल अच्छी तरह साफ हो जाएंगे.

हेयर स्पा के फायदे
ऑलिव ऑयल के मौजूद एंटी फंगल गुण आपके बालों से डैंड्रफ को हटाने में मदद करता है. बालों में केले को लगाने के कारण बाल स्मूथ और शाइनी होने लगते है. बालों की फ्रिजीनेस भी कम होने लगती है. इसके साथ ही दो मुंहे बालों को कम करने में कारगर साबित होता है. ऑलिव ऑयल और केला बालों के लिए बेहद फायदेमंद होता है.

यह भी पढ़ें- Improve Memory: भूल जाने की आदत से रहते हैं परेशान? इन 8 तरीकों से तेज होगी मेमोरी पॉवर

Trending news