अच्छे नंबर आने की थी उम्मीद पर टॉपर आउंगी, इस बात का अंदाजा नहीं था, आयुषी को बधाई देने वालों का तांता
Advertisement

अच्छे नंबर आने की थी उम्मीद पर टॉपर आउंगी, इस बात का अंदाजा नहीं था, आयुषी को बधाई देने वालों का तांता

आयुषी को 94.8 अंक मिले हैं. खगड़िया के आरएल कॉलेज की छात्रा आयुषी साइंस में टॉप आने से बहुत खुश हैं. आयुषी ने कहा, मैं बहुत खुश हूं. मुझे अच्छे नंबर आने की उम्मीद थी लेकिन टॉप आउंगी, इसकी उम्मी नहीं थी. 

अच्छे नंबर आने की थी उम्मीद पर टॉपर आउंगी, इस बात का अंदाजा नहीं था, आयुषी को बधाई देने वालों का तांता

पटना: बिहार बोर्ड ने मंगलवार को 12वीं का रिजल्ट जारी कर दिया. साइंस स्ट्रीम में खगड़िया की बेटी आयुषी नंदन ने 474 अंकों के साथ टॉप किया है. आयुषी को 94.8 अंक मिले हैं. खगड़िया के आरएल कॉलेज की छात्रा आयुषी साइंस में टॉप आने से बहुत खुश हैं. आयुषी ने कहा, मैं बहुत खुश हूं. मुझे अच्छे नंबर आने की उम्मीद थी लेकिन टॉप आउंगी, इसकी उम्मी नहीं थी. 

आयुषी ने कहा कि टॉपर रैंक मिलने से वह काफी खुश हैं. पहले नंबर पर आने की उम्मीद नहीं थी. आयुषी के घरवाले भी बहुत खुश हैं. आयुषी के घर बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है. रिजल्ट आने के बाद माता पिता ने आयुषी को तिलक लगाकर आरती उतारी और मुंह मीठा कराया. आयुषी के घर बधाई देने वालों के लगातार फोन भी आ रहे हैं. बता दें कि आयुषी के अलावा इस बार आर्टस और कॉमर्स में भी लड़कियां ही अव्वल आई हैं. हालांकि कॉमर्स संकाय की टॉपर सौम्या शर्मा एक लड़के रजनीष पाठक के साथ संयुक्त रूप से टॉपर आई हैं.

12वीं बोर्ड का रिजल्ट शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर और बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर ने संयुक्त रूप से जारी किया. बोर्ड की ओर से जारी रिजल्ट के अनुसार, साइंस में 83.93 प्रतिशत, कॉमर्स में 93.35 प्रतिशत तो आर्टस में 82.74 प्रतिशत रिजल्ट आया है. कुल मिलाकर 12वीं बोर्ड का रिजल्ट 83.70 फीसद रहा है.

पहले टॉपर्स को बिहार सरकार की ओर से इस बार 1 लाख रुपये कैश, लैपटॉप और किंडले ई बुक रीडर, दूसरे टॉपर को 75,000 रुपये कैश, लैपटॉप और ई बुक रीडर और तीसरे टॉपर को 25 हजार रुपये कैश, लैपटॉप और ई बुक रीडर प्रदान किया जाएगा. बिहार बोर्ड 12वीं का रिजल्ट आने के साथ ही यह पांचवीं बार है कि देश भर में सबसे पहले रिजल्ट बिहार में जारी किया गया. न केवल यहां सबसे पहले परीक्षा कराई गई, बल्कि सबसे पहले रिजल्ट भी जारी कर दिया गया.

ये भी पढ़िए- Bihar Board BSEB 12th Result 2023 Live: बिहार बोर्ड के परिणाम जारी, इस लिंक biharboardonline.bihar.gov.in पर देखें अपना रिजल्ट

Trending news