Oscar 2023: गुजराती फिल्म 'Chhello Show' को ऑस्कर में ऑफिशल एंट्री, RRR और कश्मीर फाइल्स को झटका
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1360242

Oscar 2023: गुजराती फिल्म 'Chhello Show' को ऑस्कर में ऑफिशल एंट्री, RRR और कश्मीर फाइल्स को झटका

Chhello Show: ऑस्कर 2023 के लिए भारत की तरफ से गुजराती  फिल्म छेल्लो शो (लास्ट फिल्म शो) को बेस्ट इंटरनेशनल फीचर फिल्म कैटेगरी में नॉमिनेट किया गया है. इस एक गुजराती फिल्म को पान नलिन ने लिखा और इसे  डायरेक्ट भी उन्होंने ही किया है.

Oscar 2023: गुजराती फिल्म 'Chhello Show' को ऑस्कर में ऑफिशल एंट्री, RRR और कश्मीर फाइल्स को झटका

पटना: Chhello Show: ऑस्कर 2023 के लिए भारत की तरफ से गुजराती  फिल्म छेल्लो शो (लास्ट फिल्म शो) को बेस्ट इंटरनेशनल फीचर फिल्म कैटेगरी में नॉमिनेट किया गया है. इस एक गुजराती फिल्म को पान नलिन ने लिखा और इसे  डायरेक्ट भी उन्होंने ही किया है. फिल्म की पूरी कहानी गांव के एक बच्चे पर आधारित है. 

RRR और कश्मीर फाइल्स को झटका
110 मिनट की इस गुजराती फिल्म छेल्लो शो को ऑस्कर में एंट्री से सारे प्रिडिक्टर्स भी शॉक हैं, क्योंकि लंबे समय से ये कयास लगाए जा रहे थे कि RRR या द कश्मीर फाइल्स को ऑस्कर 2023 के लिए नॉमिनेट किया जाएगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. अब फिल्म फेडरेशन ऑफ इंडिया ने ऑस्कर 2023 के लिए 20 सितंबर को भारत की तरफ से छेल्लो शो को भेजे जाने की ऑफिशियल अनाउंसमेंट कर दी है. 

डायरेक्टर ने जाहिर की खुशी
फिल्म छेल्लो शो को ऑस्कर के लिए नॉमिनेट होने के बाद डायरेक्टर पान नलिन ने सोशल मीडिया पर अपनी खुशी जाहिर की है. डायरेक्टर ने ट्वीट करके लिखा कि, 'यह एक सपने की तरह है. फिल्म फेडरेशन ऑफ इंडिया और FFI के जूरी मेंबर्स को धन्यवाद. छेल्लो शो पर विश्वास करने के लिए आपका शुक्रिया. अब मैं फिर से सांस ले सकता हूं और सिनेमा पर विश्वास कर सकता हूं, जो लोगों को इंस्पायर और एंटरटेन करता है. 

ये भी पढ़ें- Richa Chadha Ali Fazal Wedding: 175 साल पुराना राजस्थान का ज्वैलर बना रहा ऋचा चड्ढा के लिए शाही आभूषण

छेल्लो शो की कहानी क्या है 
छेल्लो शो (लास्ट फिल्म शो) गांव की कहानी एक छोटे बच्चे की है, जिसे फिल्मों से काफी लगाव होता है. गुजरात के छलाला गांव में रहने वाला ये बच्चा फिल्म देखने के लिए एक सिनेमा प्रोजेक्टर टेक्नीशियन की मदद से प्रोजेक्शन रूम में पहुंचता है और कई फिल्में देखता है. फिल्म देखने के दौरान उसकी जिंदगी पूरी तरह बदल जाती है. फिल्म छेल्लो शो में सिंगल स्क्रीन सिनेमा कल्चर को बखूबी दिखाया गया है. 

Trending news