Good News: गायब हो गई थी 100 एकड़ सरकारी जमीन, पर्यटन विभाग ने खोज निकाला
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2360008

Good News: गायब हो गई थी 100 एकड़ सरकारी जमीन, पर्यटन विभाग ने खोज निकाला

Bihar Land News: बिहार में राज्य सरकार के कई विभागों की कई एकड़ जमीन गायब हो गई थी. जिसको अब पर्यटन विभाग ने ढूंढ निकाला है. पर्यटन विभाग ने नालंदा के सूरजपुर में सबसे अधिक 49 एकड़ जमीन ढूंढ निकाली है. 

 गायब हो गई थी 100 एकड़ सरकारी जमीन, पर्यटन विभाग ने खोज निकाला

पटनाः Bihar Land News: बिहार में कई एकड़ सैकड़ों जमीन राज्य सरकार के विभाग की गायब है. जिसके बारे में राज्य सरकार के विभाग को भी नहीं पता है. लेकिन अब लापता जमीन वापस मिलने लगी है. दरअसल, अब विभाग ने जमीन खोजने का जिम्मा डेडिकेटेड अधिकारियों को दिया है. जिसके चलते अब लापता जमीन भी मिलने लगी है. ये ताजा मामला पर्यटन विभाग का सामने आ रहा है. 

पर्यटन विभाग को सौ एकड़ से अधिक लापता जमीन मिली
दरअसल, पर्यटन विभाग को सौ एकड़ से अधिक लापता जमीन मिली है. ये लापता जमीन राज्य के कई शहरों में मौजूद है. डेडिकेटेड अधिकारियों द्वारा खोज कर निकाली गई इस लापता जमीन पर विभाग अब पर्यटकीय सुविधा शुरू करने की तैयारी में है.     
       
लापता जमीन सबसे अधिक अभी तक नालंदा में मिली
बता दें कि पर्यटन विभाग को खोजी गई लापता जमीन सबसे अधिक अभी तक नालंदा में मिली है. ये जमीन नालंदा के सूरजपुर में 49 एकड़ में मिली है. वहीं वैशाली में भी जमीन मिली है, जो 12 एकड़ है. पश्चिम चंपारण में 5 एकड़, सहरसा में 22 एकड़, भागलपुर में 9 एकड़, मुंगेर में 13 एकड़ जमीन पर्यटन विभाग को अब तक मिली है. 

राज्य में निजी क्षेत्र में निवेश की संभावना बढ़ी
खास बात यह है कि नई पर्यटन नीति के लागू होने के बाद राज्य में निजी क्षेत्र का निवेश की संभावना बढ़ गई है. जिसके कारण जमीन की उपलब्धता काफी  महत्वपूर्ण हो गई है. बता दें कि बिहार सरकार सरकारी जमीन पर कब्जे को लेकर काफी ज्यादा सख्त है. वहीं राज्य सरकार ने फैसला लिया था कि जिन सरकारी जमीन पर अतिक्रमण किया गया है, उसे खाली कराया जाएगा. 

यह भी पढ़ें- Good News: BSNL यूजर्स का खत्म हुआ इंतजार, इस दिन तक पूरे झारखंड में 4जी सर्विस शुरू होने की योजना

Trending news