Cruise Stuck in Chhapra: क्या छपरा में फंस गया था गंगा विलास क्रूज? सामने आई ये सच्चाई
Advertisement

Cruise Stuck in Chhapra: क्या छपरा में फंस गया था गंगा विलास क्रूज? सामने आई ये सच्चाई

Ganga Vilas Cruise stuck in chhapra: पत्तन, पोत परिवहन और जलमार्ग मंत्रालय ने अपनी जारी की गई विज्ञप्ति में बताया गया कि 'इस खबर में कोई सच्चाई नहीं है कि जहाज छपरा में फंस गया था.

Cruise Stuck in Chhapra: क्या छपरा में फंस गया था गंगा विलास क्रूज? सामने आई ये सच्चाई

पटनाः Ganga Vilas Cruise stuck in chhapra: सोमवार शाम से मीडिया से लेकर सोशल मीडिया तक गंगा विलास क्रूज छाया रहा. क्रूज के छपरा में फंसने की खबरें वायरल हुईं तो दूसरी ओर फैक्ट चेक भी तलाशे गए कि क्या क्रूज वास्तव में बिहार में एंट्री करते ही फंस गया था? इसे लेकर सोशल मीडिया पर नेटिजंस की अलग-अलग प्रतिक्रियाएं देखने को मिलीं. लोगों ने कई तरह के मीम शेयर किए और क्रूज को लेकर कई तरह की बातें भी उठाई गईं. हालांकि  छपरा जिले में नदी के उथले पानी में फंसने की खबर को पत्तन, पोत परिवहन और जलमार्ग मंत्रालय ने गलत करार दिया है. उन्होंने बकायदा विज्ञप्ति जारी कर क्रूज के फंस जाने की खबर को नकारा है. गंगा विलास क्रूज वाराणसी से डिब्रूगढ़ की यात्रा पर है. इस सबसे लंबी नदी क्रूज यात्रा की खबरें सुर्खियों में है. 

सोशल मीडिया पर वायरल हुई क्रूज फंसने की खबर
पत्तन, पोत परिवहन और जलमार्ग मंत्रालय ने अपनी जारी की गई विज्ञप्ति में बताया गया कि 'इस खबर में कोई सच्चाई नहीं है कि जहाज छपरा में फंस गया था. जहाज के लंगर की जगह और परिवहन के बारे में फैसला क्रूज ऑपरेटर द्वारा अपने यात्रियों की सुरक्षा और एकांतता के आधार पर तय किया जाता है.असल में सोमवार सुबह गंगा विलास क्रूज सारण पहुंचा था. इसके बाद दोपहर में ही क्रूज के छपरा में पानी में फंसने की खबर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल होने लगी. 

मंगलवार को सैलानी पहुंचे पटना साहिब
इस बारे में क्रूज के डायरेक्टर राज सिंह ने बताया कि नदी में पानी कम था और किनारे पर गाद ज्यादा थी. ऐसे में क्रूज को किनारे ले जाने के बजाय छोटी नावें मंगवा कर उनके माध्यम से पर्यटकों को चिरांद तट पर पहुंचाया गया. चिरांद पुरातत्व स्थल का भ्रमण करने के बाद पर्यटक क्रूज से पटना के लिए रवाना हो गए. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 13 जनवरी को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से हरी झंडी दिखा कर गंगा विलास क्रूज को वाराणसी से रवाना किया था. मंगलवार को सैलानी तख्तश्री पटना साहिब पहुंचे और यहां पर मत्था टेका. सैलानियों ने गुरुद्वारा साहिब में लंगर भी चखा.

यह भी पढ़िएः Ganga Vilas Cruise in Patna: पटना सिटी पहुंचा क्रूज गंगा विलास, सैलानियों ने श्री हरिमंदिर साहिब में चखा लंगर

Trending news