बिहार में हो रहा आपके बच्चों के स्वास्थ्य से खिलवाड़! मिड डे मील में मिला मेंढक
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1385096

बिहार में हो रहा आपके बच्चों के स्वास्थ्य से खिलवाड़! मिड डे मील में मिला मेंढक

Mid Day Meal: बच्चों को मिडडे मील के खाना में उबाल हुआ मेंढक मिलने के बाद हड़कंप मच गया है. ऐसे में तुरंत बच्चों को भोजन परोसा जाना बंद किया गया और जिन्हें खाना परोस दिया गया था उन्हें भी खाना खाने से रोक दिया गया

बिहार में हो रहा आपके बच्चों के स्वास्थ्य से खिलवाड़! मिड डे मील में मिला मेंढक

बक्सर:Bihar News: बिहार में स्कूलों की हालात किसी से छिपी नहीं है. शिक्षा के साथ- साथ मिड डे मील के खाने में भी लगातार गड़बड़ी की खबरें सामने आती रहती है. आए दिन मिड डे मील में खाने की गुणवत्ता को लेकर शिकायत आते रहती है. ताजा मामला बक्सर जिले का है. जिले के सरकारी स्कूल आचार्य नरेंद्र देव विद्यालय में भी एक ऐसा ही मामला सामने आया है, जिसको लेकर शिक्षा विभाग के कार्यशैली पर एक बार फिर सवाल खड़े हो गए हैं. 

मिड डे मिल में मिला मेंढक
दरअसल यहां बच्चों को मिड डे मील के खाना में उबाल हुआ मेंढक मिलने के बाद हड़कंप मच गया है. यह स्कूल शहर के डीएम कार्यालय से थोड़ी ही दूरी पर स्थित है. जानकारी के मुताबिक समाहरणालय के समीप स्थित आचार्य नरेंद्र देव मध्य विद्यालय में उस समय अफरा-तफरी मच गई, जब मिड डे मील में पका हुआ मेंढक दिख गया. ऐसे में तुरंत बच्चों को भोजन परोसा जाना बंद किया गया और जिन्हें खाना परोस दिया गया था उन्हें भी खाना खाने से रोक दिया गया. घटना की जानकारी देते हुए मध्याह्न भोजन के जिला कार्यक्रम पदाधिकारी मोहम्मद नजेश अली ने बताया कि दोपहर में स्कूल के प्रधानाध्यापक ने सूचना दी थी कि बच्चों के भोजन में मेंढक मिला है.

दोषियों के विरुद्ध होगी कार्रवाई
डीपीओ मोहम्मद नाजेश अली के अनुसार बच्चों के अभिभावकों को सूचित कर दिया गया है कि बच्चों को फिलहाल मेडिकल ऑब्जर्वेशन में रखना है. किसी प्रकार की परेशानी होने पर तुरंत इसकी जानकारी दें. जिला कार्यक्रम पदाधिकारी ने आगे कहा कि स्कूल में भोजन एनजीओ की तरफ से मुहैया कराया जाता है फिर भी यह एक अति गंभीर मामला है. इसकी जांच कर दोषियों के विरुद्ध जरूर विधि सम्मत कार्रवाई की जाएगी. हालांकि इस लापरवाही के बाद एक तरफ जहां मिडे मील की व्यवस्था पर सवाल खड़ा हो गया है वही इसकी चर्चा जोर शोर से हो रही है. 

इनपुट- रवि मिश्रा 

ये भी पढ़ें- Bihar News: छापेमारी करने गई टीम पर ग्रामीणों ने किया हमला, पुलिसकर्मियों पर पथराव

Trending news