FD Rates: ये टॉप बैंक 2 से 3 साल की FD पर दे रहे हैं शानदार ब्याज दरें, यहां देखें पूरी लिस्ट
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1905974

FD Rates: ये टॉप बैंक 2 से 3 साल की FD पर दे रहे हैं शानदार ब्याज दरें, यहां देखें पूरी लिस्ट

FD Rates: देश के दूसरे सबसे बड़े पब्लिक सेक्टर बैंक, पंजाब नेशनल बैंक (PNB) अधिकतम ब्याज दर 444 दिन की एफडी पर ऑफर कर रहा हैं.  बैंक इस अवधि में सामान्य ग्राहकों को 7.60% ब्याज दर ऑफर कर रहा है.

FD Rates: ये टॉप बैंक 2 से 3 साल की FD पर दे रहे हैं शानदार ब्याज दरें, यहां देखें पूरी लिस्ट

Fixed Deposit Rates: रिजर्व बैंक ने मॉनिटरी पॉलिसी कमिटी की तीन दिवसीय बैठक के बाद रेपो रेट को लेकर एक सूचना जारी की है. रिजर्व बैंक का कहना है कि रोपो रेट में किसी तरह के बदलाव नहीं किया जाएगा. साथ ही में उनका कहना है कि ऐसे में ग्राहकों को फिलहाल एफडी स्कीम पर उच्च ब्याज दर का लाभ मिलता रहेगा.

बता दें कि देश के सबसे बड़े पब्लिक सेक्टर बैंक भारतीय स्टेट बैंक (SBI) 2 से 3 साल की अवधि के बीच सामान्य ग्राहकों को 7% ब्याज दर ऑफर कर रहा है. यह दर 2 करोड़ रुपये से कम के डिपॉजिट पर मिल रही है. वहीं,  400 दिन की अमृत कलश स्कीम के तहत सामान्य ग्राहकों को 7.10% ब्याज दर का लाभ मिल रहा है.

प्राइवेट सेक्टर के बड़े बैंक HDFC बैंक 15 से 18 महीने की एफडी पर सामान्य नागरिकों को 7.15% ब्याज दर ऑफर कर रहा है. देश के दूसरे सबसे बड़े पब्लिक सेक्टर बैंक, पंजाब नेशनल बैंक (PNB) अधिकतम ब्याज दर 444 दिन की एफडी पर ऑफर कर रहा हैं.  बैंक इस अवधि में सामान्य ग्राहकों को 7.60% ब्याज दर ऑफर कर रहा है.

वहीं आईसीआईसीआई (ICICI) बैंक 15 महीने से लेकर 2 साल तक की एफडी पर सामान्य ग्राहकों को 7.10% ब्याज दर ऑफर कर रहा है. केनरा बैंक की बात करें तो बैंक 2 करोड़ रुपये से कम डिपॉजिट पर 444 दिन की अवधि में 7.25% ब्याज दर ऑफर कर रहा है. इन बैंकों के FD दरें ग्राहकों के लिए एक अच्छा विकल्प हो सकते हैं, खासकर वो लोग जो एक निश्चित अवधि के लिए अपने पैसे निवेश करना चाहते हैं और उन्हें अच्छा ब्याज चाहिए. फिक्स्ड डिपॉजिट एक सुरक्षित निवेश विकल्प होता है, जिसमें आपके पूंजी का पूर्ण सुरक्षा और वाधित लाभ होता है.

Disclaimer: बता दें कि FD दरें समय-समय पर बदल सकती हैं और बैंक के नियमों और शर्तों के अनुसार विभिन्न अवधियों के लिए विभिन्न दरें हो सकती हैं. आपको सही निवेश का चयन करने से पहले बैंक या वित्तीय सलाहकार से सलाह लेना बेहद महत्वपूर्ण है.

ये भी पढ़िए-  Pitru Paksha 2023: पितृ पक्ष में आखिर कौवे को ही क्यों कराया जाता है भोज, जानें महत्व और पितरों से जुड़ा संबंध?

 

Trending news