Sleeper Vande Bharat Express का फर्स्ट लुक आया सामने, इन रूटों पर देखने को मिलेगी रफ्तार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1898284

Sleeper Vande Bharat Express का फर्स्ट लुक आया सामने, इन रूटों पर देखने को मिलेगी रफ्तार

Sleeper Vande Bharat Express: भारतीय रेलवे ने यह ट्रेन बनाने का प्लान बनाया है और इसका कोच तैयार कर लिया है. यह ट्रेन देश के विभिन्न हिस्सों में चलाई जाएगी और यात्री इसमें अपने सफर का आनंद लेंगे.

स्लीपर वंदे भारत एक्सप्रेस (File Photo)

Sleeper Vande Bharat Express: भारतीय रेल ने स्लीपर वंदे भारत एक्सप्रेस (Sleeper Vande Bharat) का फर्स्ट लुक जारी कर दिया है. ट्रेन के अंदर के लुक की बात करें तो यह एक दम होटल के कमरों की तरह है. भारतीय रेलवे ने इस ट्रेन को देश के कई रूटों पर चलाने का इरादा किया है.

भारतीय रेल के अनुसार बता दें कि अब यह ट्रेन फरवरी या मार्च 2024 तक पटरियों पर चलेगी. इसमें 857 बर्थ होंगे, जिनमें 823 यात्री और 34 सटाफ के लिए बुक किए जाएंगे। यहाँ पर पेंट्री की भी सुविधा होगी. सोशल मीडिया पर इस ट्रेन की अंदर की तस्वीरें वायरल हो रही हैं और यह बिल्कुल लग्जरी लग रही है. इसके कोच में बहुत अधिक स्पेस भी है, जिससे यात्री बहुत आराम से सफर कर सकेंगे. वंदे भारत की स्लीपर वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को देखकर ऐसा लगता है कि यह एक लग्जरी होटल की तरह है और इसमें यात्री बहुत ही आराम से सफर करेंगे. इसकी स्पीड भी आम वंदे भारत से ज्यादा हो सकती है.

ये भी पढ़ें:पटना-राजगीर के बीच चल गई स्पेशल ट्रेन, वंदे भारत की स्लीपर रैक आते ही शुरू होगी सेवा

भारतीय रेलवे ने यह ट्रेन बनाने का प्लान बनाया है और इसका कोच तैयार कर लिया है. यह ट्रेन देश के विभिन्न हिस्सों में चलाई जाएगी और यात्री इसमें अपने सफर का आनंद लेंगे. इससे यात्रीगण को बेहद लाभ होगा और ट्रेन का यात्रा का अनुभव भी बेहतर होगा. इस नई और लग्जरी ट्रेन का आनंद लेने के लिए हम सब उत्सुक हैं और इसके आने से यात्रा का मजा दोगुना होगा. वंदे भारत की स्लीपर वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन एक नई यात्रा की शुरुआत हो सकती है और हम सभी इसके आगमन का इंतजार कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें: Bihar STET Result 2023: आज खत्म होगा 4 लाख से अधिक छात्रों का इंतजार, ऐसे करें चेक

Trending news