Dream Meaning: सपने में होली खेलते देखना बेहद शुभ, मिलते है लॉटरी लगने के संकेत
Advertisement

Dream Meaning: सपने में होली खेलते देखना बेहद शुभ, मिलते है लॉटरी लगने के संकेत

Dream Meaning In Hindi: हर कोई सोते वक्त सपने देखता है और सपने देखना एक स्वाभाविक प्रक्रिया है इसे कोई नहीं रोक सकता है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार सोते वक्त आने वाले सपनों का हमारे वास्तविक जीवन से सीधा संबंध और गहरा नाता होता है. 

Dream Meaning: सपने में होली खेलते देखना बेहद शुभ, मिलते है लॉटरी लगने के संकेत

पटनाः Dream Meaning In Hindi: हर कोई सोते वक्त सपने देखता है और सपने देखना एक स्वाभाविक प्रक्रिया है इसे कोई नहीं रोक सकता है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार सोते वक्त आने वाले सपनों का हमारे वास्तविक जीवन से सीधा संबंध और गहरा नाता होता है. वहीं कहा जाता है कि सुबह 5 बजे हम जो भी सपने देखते है वो सच होते है और हमें कई बातों के संकेत देते है. कुछ सपने शुभ होते हैं तो कुछ अशुभ होते हैं. वहीं इन दिनों रंग और उमंग का पर्व यानी होली आने वाला है. हर कोई होली के जश्न की तैयारी में लगा हुआ है. होली पर्व को लेकर हर तरफ तैयारी चल रही है. ऐसे में यदि सोते वक्त होली खेलते हुए सपना दिखाई देता है तो आखिर उसका क्या संकेत होता है.  

सपने में होली खेलते हुए देखनाः स्वप्नशास्त्र के अनुसार, यदि सपने में आप दूसरों को होली खेलते हुए देखते हैं तो यह काफी शुभ माना जाता है. ऐसा सपना देखने का मतलब है कि जल्द ही आने वाले समय में आपको कोई बड़ी गुड न्यूज मिलने वाली है. इस तरह के सपने का मतलब ये भी होता है कि जल्द ही आपको पार्टनर मिलने वाला है. कोई स्पेशल पर्सन आपकी जिंदगी में एंट्री करने वाला है. 

सपने में लाल गुलाल से होली खेलने का मतलब: स्वप्नशास्त्र के अनुसार, यदि सपने में आप किसी के साथ या किसी को लाल रंग से होली खेलते हुए देखते है तो ये आपको सतर्क रहने का संकेत देता है. इस सपने का अर्थ होता है कि आपको आने वाले समय में थोड़ा संभलकर रहना है.   

कुंवारी लड़की-लड़के का ये सपना देखने का अर्थः स्वप्नशास्त्र के अनुसार, यदि कोई कुंवारा लड़का या लड़की होली खेलने का सपना देखता है तो इसका मतलब होता है कि जल्द ही उनकी जिंदगी में कोई खास व्यक्ति आने वाला है. उन्हें मनपसंद जीवनसाथी मिलने वाला है. 

किसी को रंग लगाते देखनाः स्वप्नशास्त्र के अनुसार, यदि आप सपने में किसी को रंग लगाते हुए देखना शुभ माना जाता है. इसका अर्थ होता है कि जल्द ही आपका समाज में नाम होने वाला है. आपके मान सम्मान में वृद्धि होने वाली है. इसके साथ-साथ आपको आपका मनपसंद साथी  भी मिल सकता है. 

यह भी पढ़ें- Dream Meaning: सुबह 5 बजे सपने में इन 6 चीजों का दिखना बेहद खास, देते है धन प्रप्ति के संकेत

 

>

Trending news