Diwali Rashifal Upaay: दिवाली पर अपनी राशि के अनुसार जरूर करें ये काम, दोगुना हो जाएगा धन
Advertisement

Diwali Rashifal Upaay: दिवाली पर अपनी राशि के अनुसार जरूर करें ये काम, दोगुना हो जाएगा धन

Diwali Rashifal Upaay: मेष: दिवाली के दिन पूजा के दौरान जातक गणेशजी को बूंदी के लड्डू चढ़ाएं. रंगीन कम्बल या गर्म कपड़े दान करें. कुत्तों को इमरती खिलाएं. नैऋत्य कोण में सरसों का दीपक रातभर जलाएं.

Diwali Rashifal Upaay: दिवाली पर अपनी राशि के अनुसार जरूर करें ये काम, दोगुना हो जाएगा धन

पटनाः Diwali Rashifal Upaay:दिवाली धन की देवी महालक्ष्मी का पर्व है. पंचांग के अनुसार 24 अक्टूबर 2022 को शाम 05:27 तक चतुर्दशी तिथि फिर अमावस्या तिथि रहेगी. आज दोपहर 02:41 तक हस्त नक्षत्र फिर चित्रा नक्षत्र रहेगा. आज ग्रहों से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग का साथ मिलेगा. अगर आपकी राशि मिथुन, कन्या, धनु, मीन राशि है तो हंस योग व भद्र योग व मेष, कर्क, तुला, मकर राशि है तो शश योग व मालव्य योग का लाभ मिलेगा. अगर इस दौरान आप कोई खास ज्योतिष उपाय करना चाह रहे हैं तो अपनी राशिफल के अनुसार करिए. इससे आपको दोगुना लाभ प्राप्त होगा.

मेष: दिवाली के दिन पूजा के दौरान जातक गणेशजी को बूंदी के लड्डू चढ़ाएं. रंगीन कम्बल या गर्म कपड़े दान करें. कुत्तों को इमरती खिलाएं. नैऋत्य कोण में सरसों का दीपक रातभर जलाएं.

वृष: दिवाली के दिन पूजा के दौरान हनुमानजी को गुड़-चना चढ़ाएं. बच्चों को रेवड़ियां बांटें. दक्षिण दिशा में तिल के तेल का दीपक जलाएं.

मिथुन: दिवाली के दिन मिथुन राशि के जातकों को पानी वाला नारियल तथा बादाम दुर्गाजी को या काली मंदिर में दक्षिणा सहित चढ़ाएं (रात्रि में). पक्षियों को दाना चुगाएं. घर के बड़ों-बुजुर्गों को वस्त्रादि भेंट करें. घर के नैऋत्य कोण में सरसों के तेल का दीपक जलाएं.

कर्क: दिवाली के दिन कर्क राशि के जातक हनुमानजी को बेसन के लड्डू चढ़ाएं. काली उड़द दान करें. तेल लगी रोटी कु्तों को खिलाएं. पश्चिम दिशा में घी का दीपक लगाएं.

सिंह: दिवाली के दिन सिंह राशि के जातक सप्त अनाज का दान करें. उड़द का सामान बांटें. घर के नैऋत्य कोण में सरसों के तेल का दीपक लगाएं.

कन्या: दिवाली के दिन कन्या राशि के जातक मंदिर में तेल का दीपक लगाकर तेल दान करें. गरीबों को भोजन दान करें.  

तुला: तुला राशि के जातक पीपल में मीठा जल चढ़ाकर तेल का दीपक लगाएं. रात्रि में घर के पश्चिम में घी का दीपक तथा नैऋत्य में तेल का दीपक लगाएं.

वृश्चिक: वृश्चिक राशि के जातकों को रंगीन कंबल का दान करें. घर के ब्रह्मस्थल पर घी का दीपक रातभर जलाएं. हनुमानजी को लड्डू का नैवेद्य लगाएं.

धनु: धनु राशि के जातक दिवाली के दिन गणेशजी को लड्डू चढ़ाएं. गाय को रोटी पर घी तथा गुड़ रखकर खिलाएं. शिवजी को जल में काले तिल मिलाकर चढ़ाएं.  

मकर: मकर राशि के जातक दिवाली के दिन साबुत मसूर दान करें. घर के बड़ों को भेंट दें. घर की दक्षिण दिशा में तिल के तेल का दीपक लगाएं.

कुंभ: दिवाली के दिन कुंभ राशि के जातकों को दुर्गाजी को नारियल चढ़ाना चाहिए. पक्षियों को मक्का के दाने डालें. सुगंधित जल से रुद्राभिषेक करें.

मीन: मीन राशि के जातकों को दिवाली के दिन शनि मंदिर में दीपक, तेल तथा काली उड़द दान करना चाहएि. इसके अलावा तेल लगी रोटी कुत्तों को खिलाएं. पश्चिम दिशा में घी का दीपक लगाएं.

 

Trending news