Diwali 2022: दिवाली की सफाई के दौरान ये 5 चीजें मिले तो होगी माता लक्ष्मी की कृपा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1404584

Diwali 2022: दिवाली की सफाई के दौरान ये 5 चीजें मिले तो होगी माता लक्ष्मी की कृपा

Diwali 2022 Diwali Safai: पूरे देश में दिवाली का त्योहार 24 अक्टूबर को बड़े धूम धाम से मनाया जाने वाला है. इसके लिए लोग काफी पहले से ही तैयारी में लग गए हैं. दिवाली के दिन धन की देवी मां लक्ष्मी धरती पर आती हैं और अपने भक्तों के घरों में वास करती है.

Diwali 2022: दिवाली की सफाई के दौरान ये 5 चीजें मिले तो होगी माता लक्ष्मी की कृपा

पटना: Diwali 2022 Diwali Safai: पूरे देश में दिवाली का त्योहार 24 अक्टूबर को बड़े धूम धाम से मनाया जाने वाला है. इसके लिए लोग काफी पहले से ही तैयारी में लग गए हैं. दिवाली के दिन धन की देवी मां लक्ष्मी धरती पर आती हैं और अपने भक्तों के घरों में वास करती है. ऐसे में मां के आगमन को लेकर तैयारिया बहुत जोरों पर है. माना जाता है कि लक्ष्मी माता वहीं प्रवेश करती हैं जिस घर में साफ-सफाई होती है. इसलिए लोग दिवाली से पहले अपने घर की अच्छे से साफ सफाई करते हैं. सफाई के बाद लोग अपने घरों को सजाते हैं और इसे खूबसूरत बनाते हैं. 

दिवाली की साफ सफाई के दौरान घर का हर एक कोना साफ किया जाता है. सफाई के दौरान हमें कुछ पुरानी चीजें भी मिलती है. दिवाली की सफाई के दौरान कुछ चीजों का मिलना बहुत ही शुभ माना जाता है. ज्‍योतिष शास्त्र के मुताबिक दिवाली में घर की सफाई के दौरान कुछ चीजों का मिलना काफी शुभ संकेत देता है. ये चीजें आने वाले समय में सुख-संपत्ति का संकेत देती हैं. 

दिवाली की सफाई के दौरान इन चीजों का मिलना शुभ

-सफाई के दौरान पर्स में अचानक नोट या सिक्‍के मिलना बहुत ही शुभ माना जाता है. ऐसे में अगर आपको भी सफाई के दौरान पैसे मिलते हैं तो इसे मंदिर में दान कर देना चाहिए. ऐसा करने से लक्ष्मी माता की कृपा होती है.

-मां लक्ष्मी को कौड़ियां बेहद प्रिय हैं. दिवाली की सफाई के दौरान अगर घर के किसी कोने से शंख या कौड़ी मिलता है तो ये बहुत शुभ होता है. इनका मिलने का मतलब है कि जल्द ही आपको धन लाभ हो सकता है. 

-दिवाली की सफाई के दौरान मोरपंख या बांसुरी मिलना बहुत अच्छा माना जाता है. इसका मतलब है कि आपके ऊपर भगवान की कृपा है और आपके जीवन में जल्द ही कुछ अच्छे बदलाव आ सकते हैं.

-छोटी पोटली में रखा चावल सफाई के दौरान अचानक मिल जाए तो ये किस्‍मत के चमकने का संकेत माना जाता है. 

-दिवाली की सफाई के दौरान अगर लाल कोरा कपड़ा मिले तो यह बहुत ही शुभ होता है. यह आपके अच्छे दिनों के शुरू होने के संकेत देता है.

ये भी पढ़ें- Bhojpuri Chhath Geet: नीलकमल सिंह और सृष्टि का नया छठ गीत 'जल्दी जल्दी चलो रे कहारा' हुआ वायरल, देखें वीडियो

Trending news