लहंगा उठा देव रिमोट से... और कुरती के टूट गइल बटनियां... बिहार के सदन में विधायक ने क्यों किया इन गानों का जिक्र
Advertisement

लहंगा उठा देव रिमोट से... और कुरती के टूट गइल बटनियां... बिहार के सदन में विधायक ने क्यों किया इन गानों का जिक्र

Debate on obscene songs of Bhojpuri: बिहार विधानसभा में पिछले दिनों भोजपुरी के अश्लील गानों को लेकर बहुत ही लच्छेदार बातें सुनने को मिली थीं. उसके बाद सरकार ने अश्लील भोजपुरी गानों को लेकर राज्य के सभी डीएम एसपी को दिशानिर्देश ​जारी किए थे और सख्त कार्रवाई करने के आदेश दिए थे.

(फाइल फोटो)

पटना : Debate on obscene songs of Bhojpuri: बिहार विधानसभा में पिछले दिनों भोजपुरी के अश्लील गानों को लेकर बहुत ही लच्छेदार बातें सुनने को मिली थीं. उसके बाद सरकार ने अश्लील भोजपुरी गानों को लेकर राज्य के सभी डीएम एसपी को दिशानिर्देश ​जारी किए थे और सख्त कार्रवाई करने के आदेश दिए थे. उसी मामले को लेकर राजद विधायक ने भोजपुरी के कुछ अश्लील गानों का जिक्र विधान परिषद में किया. राजद विधायक सुनील सिंह ने भोजपुरी के अश्लील गानों पर रोक के लिए रेगुलेटरी अथॉरिटी बनाने की मांग कर डाली. इस दौरान उन्होंने बीजेपी सांसद रवि किशन के लहंगा उठा देव रिमोट से... गाना पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्हें तो सांसद बना दिया गया. 

सुनील सिंह ने मनोज तिवारी पर हमला बोलते हुए कहा, कुरती के टूट गइल बटनियां... गाना मनोज तिवारी ने गाया था. भारत को विश्व गुरु बनाने वालों को यह गाना अच्छा लगा और वे भी सांसद बन गए. इस दौरान बीजेपी ने हंगामा शुरू कर दिया तो राजद और बीजेपी के विधायकों के बीच बहस भी हो गई.

राजद विधायक सुनील सिंह ने कहा कि देश में 6 करोड़ लोग भोजपुरी बोलते हैं और पूरी दुनिया में भोजपुरी बोलने वालों की संख्या 25 करोड़ है. उन्होंने कहा कि कई देशों में भोजपुरी भाषा बोली जाती है. मॉरिशस में तो भोजपुरी को राष्ट्रीय भाषा मान लिया गया है. उन्होंने कहा कि अश्लीलता रोकने के लिए केवल एक प्रशासनिक पत्र जारी किया गया है, जिसमें अश्लीलता फैलाने वालों पर धारा 67 के तहत कार्रवाई की जा सकती है. सुनील सिंह ने कहा कि केवल इस आदेश से अश्लीलता नहीं रोकी जा सकती. 

बता दें कि होली से पहले भोजपुरी गानों में अश्लीलता रोकने के लिए विधानसभा में आवाज उठाई गई थी. सभी ने एक सुर में अश्लील गानों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी. इसके बाद सरकार ने सभी जिलाधिकारियों और एसपी को पत्र भेजकर ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई की बात कही थी.

ये भी पढ़ें- बर्निंग ट्रेन बनने से बची भागलपुर विक्रमशिला एक्सप्रेस, मोबाइल ब्लास्ट होने से लगी थी आग

Trending news